Home Latest Feeds Technology News अब तीनों कारों की पिछली सीट पर थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट मिलेगा, एडजस्टेबल रियर हैडरेस्ट भी एड किया | Hyundai updates Creta, Venue and i20

अब तीनों कारों की पिछली सीट पर थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट मिलेगा, एडजस्टेबल रियर हैडरेस्ट भी एड किया | Hyundai updates Creta, Venue and i20

0
अब तीनों कारों की पिछली सीट पर थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट मिलेगा, एडजस्टेबल रियर हैडरेस्ट भी एड किया | Hyundai updates Creta, Venue and i20

[ad_1]

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हुंडई इंडिया ने क्रेटा (Creta), वेन्यू (Venue) और i20 में नए सेफ्टी फीचर्स एड किए हैं। कंपनी ने तीनों कारों में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के रूप में थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट जोड़ा है। यानी अब कारों के सभी वैरिएंट्स में पिछली सीट पर पैसेंजर के लिए थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट मिलेगा।

हुंडई ने तीनों मॉडल्स में एडजस्टेबल रियर हैडरेस्ट भी एड किए हैं। एडजस्टेबल हेडरेस्ट फिक्स्ड हेडरेस्ट की तुलना में व्हिपलैश से बेहतर सेफ्टी देते हैं। ऑटोमेकर ने क्रेटा और वेन्यू के लिए 60:40 स्प्लिट रियर बेंच और 2-स्टेप रिक्लाइनर सीट का ऑप्शन भी बढ़ा दिया है। ये दोनों फीचर i20 में नहीं मिलेंगे।

कंपनी ने नहीं बढ़ाए प्राइस
नए फीचर्स एड करने के बाद भी कंपनी ने इन गाड़ियों की कीमतों को नहीं बढ़ाया है। कंपनी ने हाल ही में BS6 फेज 2 एमिशन नॉर्म को ध्यान में रखते हुए अपने सभी मॉडल्स को अपडेट इंजन के साथ लॉन्च किया था।

सेफ्टी को लेकर और सख्त नियम लाएगी सरकार
इंडियन गवर्नमेंट ने अब की रियर सीट के लिए 3 पॉइंट सीटबेल्ट कम्पलसरी कर दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार वाहन सुरक्षा के नियमों को और सख्त करने जा रही है। इसमें भारत में बेची जाने वाली सभी कारों के लिए एक स्टैंडर्ड क्रैश टेस्ट रेटिंग भी शामिल है। सरकार सभी कारों पर 6 एयरबैग अनिवार्य करने वाली है। हालांकि, इन नियमों के अक्टूबर 2023 तक लागू होने की संभावना है।

हुंडई ने अपकमिंग SUV एक्सटर
हुंडई ने हाल ही में अपनी अपकमिंग SUV एक्सटर (EXTER) के नाम का ऐलान किया था। ये नई एसयूवी टाटा की पंच को टक्कर देगी। हुंडई के लाइनअप में वेन्यू, वेन्यू एन लाइन, क्रेटा, अल्काजार, कोना इलेक्ट्रिक, टूसॉन और आयोनिक 5 शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here