Homeहिंदी NEWSसिनेमाअभिनेता और हास्य अभिनेता बिली कोनोली के लिए बाफ्टा लाइफटाइम सम्मान -...

अभिनेता और हास्य अभिनेता बिली कोनोली के लिए बाफ्टा लाइफटाइम सम्मान – हॉलीवुड रिपोर्टर


प्रसिद्ध स्कॉटिश हास्य अभिनेता और अभिनेता बिली कोनोली प्राप्त होगा बाफ्टाटेलीविजन में उनके योगदान के लिए सर्वोच्च सम्मान, बाफ्टा फैलोशिप पुरस्कार।

79 वर्षीय कोनोली पहले से ही एक बहु-बाफ्टा विजेता हैं, जिन्होंने 1995 में अपने कॉमेडी एल्बम के लिए बाफ्टा स्कॉटलैंड एंटरटेनमेंट श्रेणी में अपनी पहली ट्रॉफी हासिल की थी। बिली कोनोली का स्कॉटलैंड का वर्ल्ड टूर. उन्हें 2002 में बाफ्टा विशेष पुरस्कार के साथ प्रस्तुत किया गया था और 2012 में टेलीविजन और फिल्म के लिए बाफ्टा स्कॉटलैंड उत्कृष्ट योगदान भी मिला था। मल्टी-हाइफ़नेट भी एक बहु-बाफ्टा नामांकित व्यक्ति है, जिसमें ऑस्कर विजेता के विपरीत नाटकीय प्रदर्शन के लिए बाफ्टा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता भी शामिल है। जॉन मैडेन की जूडी डेंच श्रीमती ब्राउन (1997)। अमेरिकी दर्शक उन्हें डस्टिन हॉफमैन द्वारा निर्देशित एक चौथाई के रूप में भी जानते हैं चौरागा (2012), जिसमें उन्होंने मैगी स्मिथ, टॉम कर्टेने और पॉलीन कोलिन्स के साथ-साथ पिक्सर में किंग फर्गस की आवाज के साथ अभिनय किया बहादुर (2012)।

अपनी “मनोरंजन और दान के लिए सेवाओं” के लिए 2017 में नाइट सर बिली कोनोली, कोनोली अब बाफ्टा फैलो के चुनिंदा क्लब में शामिल हो गए, एक ऐसा समूह जिसमें अभिनेता / हास्य अभिनेता डॉन फ्रेंच और जेनिफर सॉन्डर्स, वृत्तचित्र डेविड एटनबरो, अभिनेता जूली वाल्टर्स और जैसे दिग्गज शामिल हैं। मोंटी अजगर सह-संस्थापक माइकल पॉलिन।

बाफ्टा में पुरस्कार और सामग्री के कार्यकारी निदेशक एम्मा बेहर ने कोनोली को “मंच और स्क्रीन पर एक प्राकृतिक खजाना” और “दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा पसंद किया” कहा।

“मैं गहराई से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। 50 फिल्में और … मुझे याद नहीं है कि कितने टीवी शो – साथ ही साथ मेरी स्टेज कॉमेडी – ने कुछ ऐसा जोड़ा जो पीछे मुड़कर देखने में खुशी की बात हो,” कोनोली ने एक बयान में कहा। “एक प्यारी बात। मुझे बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। मुझे नहीं पता था कि फैलोशिप मौजूद है, लेकिन मुझे बताया गया है कि यह एक बड़ी बात है! पहचाना जाना और एक खुशमिजाज अच्छा साथी बनना बहुत प्यारा है। ”

रविवार, 8 मई को वर्जिन मीडिया बाफ्टा टीवी अवार्ड्स में बाफ्टा द्वारा कोनोली को सम्मानित किया जाएगा। वर्तमान में अमेरिका में रहने वाले कोनोली व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने में असमर्थ होंगे, लेकिन एक रिकॉर्डेड स्वीकृति संदेश भेजेंगे जो समारोह के दौरान चलाया जाएगा।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

IIT Guwahati Researchers Develop Alternative to ACs With Radiative Cooling System Which Needs...

Researchers at the Indian Institute of Technology, Guwahati, have designed an affordable 'radiative cooler' coating material, an alternative to air-conditioning system that needs...