HomeEntertainmentअमिताभ बच्चन ने अपने शो 'केबीसी 15' में हेलेन को लेकर किया...

अमिताभ बच्चन ने अपने शो ‘केबीसी 15’ में हेलेन को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, बोले- म्यांमार से भागकर


Helen, Amitabh Bachchan- India TV Hindi

छवि स्रोत: डिज़ाइन
‘केबीसी 15’ में अमिताभ ने पूछा हेलेन से जुड़ा सवाल

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ को लेकर अकसर चर्चा में बने रहते हैं। बिग बी इस शो में अपने गेम खेलने के अंदाज के लिए तो फेमस है ही इसके अलावा वो इस शो में कई दिलचस्प बाते भी शेयर कर दर्शकों का मनोरंजन करते रहते हैं। कभी वो इस शो में अपनी लाइफ से जुड़े तमाम खुलासे करते रहते हैं तो कभी वो फिल्म जगत के किस्से भी सुनाते हैं। लेटेस्ट एपिसोड में भी सदी के महानायक ने कुछ ऐसा ही किया है, इस बार बिग बी ने अपने शो में दिगग्ज एक्ट्रेस हेलेन के बारे में बात है, जिसकी इस वक्त हर तरफ चर्चा हो रही है।

हेलेन को लेकर बिग बी ने पूछा ये सवाल

दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के हालिया एपिसोड में बिग बी ने एक कंटेस्टेंट हेलेन से जुड़ा एक सवाल पूछा था जो कि 25 लाख का था। बिग बी ने सवाल किया था कि- इनमें से किस अभिनेत्री का जन्म म्यांमार में हुआ और वह दूसरे विश्व युद्ध के दौरान परिवार के साथ भारत भाग आई थीं? ऑप्शन दिए गए थे- सुलोचना, सुरैया, नादिरा और हेलेन। हालांकि कंटेस्टेंट इस सवाल का जवाब नहीं पाए थे, जिसके बाद उन्होंने बिना रिस्क लेते हुए गेम को छोड़ना बेहतर समझा। कंटेस्टेंट के गेम क्विट करते ही अमिताभ बच्चन ने सही जवाब दिया। बिग बी ने बताया कि हेलेन वो एक्ट्रेस थीं, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान म्यांमार से भारत भाग कर आई थीं।

जापान के हमले से बचने के लिए भारत आ गई थीं हेलेन

अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘हेलेन और उनका परिवार म्यांमार से भागकर आया था, जिसे पहले बर्मा कहा जाता था। उन्हें भारत आने के लिए नदियों, पहाड़ों और झाड़ियों से गुजरते हुए मीलों चलना पड़ा था। बर्मा पर जापानी कब्जे से बचने के लिए उन्हें 1943 में ऐसा करना पड़ा। बिग भी ने आगे बताया, ‘वह हमारी फिल्म इंडस्ट्री की एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गईं। उनका डांस देखकर कोई भी मंत्रमुग्ध हो जाएगा।’

हेलेन की खूबसूरती पर मर मिटे थे सलीम खान

बता दें कि, बॉलीवुड की मशहूर कैबरे डांसर हेलन जिन्होंने आइट्म डांस को एक अलग ही पहचान दी। हेलेन बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली ‘आइटम गर्ल’ है जिन्होनें  ‘मेरा नाम चीन-चीन चू ‘ और  ‘पिया अब तू आजा’ जैसी कई सुपरहिट गानों पर डांस कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हेलेन सिर्फ अपने डांस से ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती से भी लोगों का दिल चुरा लेती थीं। हेलन इतनी खूबसूरत थी कि लड़के उनके पीछे दीवानों की तरह घूमते थे। कुछ ऐसा ही हाल सलमान खान के पिता सलीम खान का भी था। हेलेन से पहली मुलाकात में ही सलीम खान अपना दिल हार चुके थे। वो हेलन से इस कदर प्यार कर बैठे की सलमा के साथ शादी-शुदा और चार बच्चे होने के बावजूद उन्होनें साल 1980 में हेलन से शादी कर ली।

ये भी पढ़ें:

सलमान खान के बाद ‘एनिमल’ के इस एक्टर संग काम करना चाहती हैं शहनाज गिल, बताई खास वजह

कब है आयरा और नुपुर की शादी? जानिए आमिर खान की बेटी की वेडिंग डिटेल्स

नवीनतम बॉलीवुड समाचार



Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read