आमिर खान के जबरदस्त फैन हैं रॉबर्ट डाउनी जूनियर, ‘लगान’ से एक्टर को मान लिया Extraordinary

0
23
आमिर खान के जबरदस्त फैन हैं रॉबर्ट डाउनी जूनियर, ‘लगान’ से एक्टर को मान लिया Extraordinary


हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert downey jr) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. मार्वल स्टूडियो की फिल्मों में ‘आयरनमैन’ (Iron man) का रोल प्ले करने वाले इस एक्टर के दुनियाभर में चाहने वाले हैं, लेकिन रॉबर्ट आमिर खान (Aamir Khan) के फैन हैं. ‘लगान’ (Lagan) फिल्म रॉबर्ट को इस कदर पसंद आई कि उन्होंने भी बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के काम का लोहा मान लिया. रॉबर्ट को अधिकतर लोग उनके असली नाम से नहीं बल्कि ‘आयरन मैन’ के नाम से जानते हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर सुपरहीरो फिल्म ‘आयरन मैन’ के लिए पहली पसंद नहीं थे. रॉबर्ट के 56वें बर्थडे पर थ्रोबैक स्टोरी सामने आई है.

रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने सन 2010 में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान की तारीफ की थी. हॉलीवुड एक्टर ने कहा था कि ‘लगान’ देखने के बाद वह आमिर खान के फैन हो गए और मान लिया कि आमिर एक्ट्राऑर्डिनरी हैं. उन्होंने कहा था, ‘मैं इंडियन कल्चर का बहुत बड़ा फैन हूं और मौका मिलते ही मैं जल्द ही भारत आना चाहूंगा. मैंने इस देश की विविधता और बॉलीवुड के बारे में काफी कुछ सुना है’.

हालांकि अब तक यानि 2021 तक रॉबर्ट डाउनी जूनियर को भारत आने का मौका नहीं मिल पाया है. ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ के प्रमोशन के दौरान भारतीय फैंस के प्यार को देखते हुए वो उनके आभारी हैं. इस फिल्म को इंडिया में इतना पसंद किया गया था कि रॉबर्ट बेहद एक्साइटेड हो गए थे और कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि इंडिया में दर्शकों का इतना प्यार मिलेगा, यह सब मैं खुद अपनी आंखों से देखना चाहता हूं,इसके लिए जल्द ही इंडिया आऊंगा.’

बता दें कि ‘आयरन मैन’ के अलावा रॉबर्ट डाउनी जूनियर कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का दमखम दिखा चुके हैं. इन्होंने ‘शरलॉक होम्स’, ‘किस किस बैंग बैंग’, ‘द जज’, ‘ड्यू डेट’, ‘द सोलोइस्ट’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here