HomeTechnology Newsप्रौद्योगिकीइन वेबसाइट की मदद से फ्री में बनांए ऐप, नहीं पडे़गी कोडिंग...

इन वेबसाइट की मदद से फ्री में बनांए ऐप, नहीं पडे़गी कोडिंग की जरूरत

हाइलाइट्स

इंटरनेट पर ऑनलाइन ऐसे बहुत सारे वेबसाइट उपलब्ध हैं, जिनसे फ्री में ऐप बनाया जा सकता है
अगर आप ऐप बनाना सीखना चाहते हैं तो ये वेबसाइट्स आपके बहुत काम आ सकती हैं
इन वेबसाइट्स के ऐप बनाने पर आपको कोडिंग की जरूरत नहीं होती है.

नई दिल्ली. अगर आपने कभी एक सॉफ्टवेयर बनाने की कोशिश की होगी तो आपको पता होगा कि यह कितना मुश्किल काम है. दरअसल, ऐप बनाना ऐप बनाने के लिए आपको बहुत सारे कोडिंग की जरूरत पड़ती है जिसमें बहुत वक्त लगता है. हालांकि, इंटरनेट पर ऑनलाइन ऐसे बहुत सारी वेबसाइट्स उपलब्ध हैं जिनसे हम फ्री में ऐप बना सकते हैं और हमें कोड करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

उल्लेखनीय है कि बड़े इंडस्ट्रियल ऐप को कोड कर ही बनाते हैं, लेकिन अगर आप ऐप बनाना सीखना चाहते हैं तो ये  वेबसाइट्स आपके बहुत काम आ सकती हैं, तो चलिए अब आपको इन वेबसाइट के बारे में बताते हैं, जो ऐप बनाने में आपकी मदद कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: काम की बात! मोबाइल फोन से डेस्कटॉप को कंट्रोल कर सकते हैं आप, ये हैं आसान तरीके

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ वेबसाइट के बारे में:
1. Apphive

इस वेबसाइट की मदद से आप फ्री में एक ऐप डिजाइन कर सकते हैं. यह फ्री और पेड दोनों सब्सक्रिप्शन में उपलब्ध है. इसकी फ्री सब्सक्रिप्शन में आपको 50MB का क्लाउड स्टोरेज के साथ ऐप का वर्जन भी स्टोर करने का ऑप्शन मिलता है. यह वेबसाइट आपको ऐप डिजाइन करने के लिए एक एनवायरनमेंट देती है और साथ ही साथ कुछ template भी देती है. आप अपने पसंद के टेंप्लेट को चूज कर आसानी से एक ऐप बना सकते हैं या फिर उसे कस्टमाइज कर सकते हैं. इसमें आपको बिल्कुल भी कोड लिखने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही आप इसको प्ले स्टोरी एप्स स्टोर में पब्लिश भी कर सकते हैं.

2. Andromo
इस वेबसाइट पर आप एक ऐप फ्री ट्रायल के तौर पर बना सकते हैं, उसके बाद आप इसके सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत पड़ेगी. यह वेबसाइट आपको बिना कोड किए ऐप बनाने की सुविधा देता है जिसमें आप सभी फीचर्स डाल सकते हैं और उसे ऐपल या एंड्रॉयड के लिए पब्लिश कर सकते हैं. यह आपको अपनी वेबसाइट पर ऐप बनाने का प्रशिक्षण भी देता है.

यह भी पढ़ें- Gizmore Glow Luxe स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, मिलेगा 15 दिन का बैटरी बैकअप, जानें कीमत

3. App my site
यह वेबसाइट भी फ्री में ऐप बनाने की अनुमति देती है. यहां भी आप बिना कोड किए एक ऐप बना सकते हैं और उसे एंड्रॉयड के लिए पब्लिश कर सकते हैं. इस वेबसाइट  पर भी आप अपने पसंद से ऐप डिजाइन कर सकते हैं और बिना कोड किए उसे बना सकते हैं.

4. Teta
यह वेबसाइट आपको फ्री में ऐप बनाने की अनुमति देता है. इसके पेड सब्सक्रिप्शन में आपको कुछ एक्स्ट्रा बेनिफिट भी मिल जाते हैं. इस वेबसाइट पर आप एक प्रोफेशनल ऐप डिजाइन कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर आपको कोडिंग करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. यह वेबसाइट आपके लिए एक डेटाबेस भी क्रिएट करता है और साथ ही साथ आपके आपके प्रोटोटाइप को शेयर करने का भी ऑप्शन देता है. ऐप को बना कर आप उसे PlayStore और AppStore पर पब्लिश कर सकते है.

5. Appypie
यह वेबसाइट आपको कैटेगरी वाइज ऐप बनाने के लिए सजेशन देता है. यहां आप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए ऐप बना सकते हैं साथ ही साथ किसी वेबसाइट को ऐप में भी कन्वर्ट कर सकते हैं.
यहां भी आप बाकी वेबसाइट की तरह अपने पसंद के फीचर ऐड करके बिना कोड किए एक ऐप बना सकते हैं और उसे पब्लिश कर सकते हैं. यह फ्री और पेड सब्सक्रिप्शन के साथ अवेलेबल है.

Tags: Tech news hindi, Tech News in hindi, Technology

Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read