Homeहिंदी NEWSसिनेमाएमी-विजेता लिली टॉमलिन लेखक 83 वर्ष के थे - हॉलीवुड रिपोर्टर

एमी-विजेता लिली टॉमलिन लेखक 83 वर्ष के थे – हॉलीवुड रिपोर्टर


जॉर्ज यानोक, जिन्होंने सह-लेखन के लिए दो एमी पुरस्कार अर्जित किए लिली टॉमलिन 1970 के दशक में टीवी स्पेशल, फेफड़ों के कैंसर से 18 महीने की लड़ाई के बाद शुक्रवार को नैशविले में मृत्यु हो गई, उनकी सौतेली बेटी केटी हिल ने घोषणा की। वह 83 वर्ष के थे।

सीबीएस पर मूल लेखकों में से एक ‘ ही हायानोक ने इस तरह के अन्य शो के लिए भी लिखा और/या निर्माण किया वेलकम बैक, कोटर, सैनफोर्ड और सोन, बॉब न्यूहार्ट शो, सुविधा के लिहाज़ से ज्यादा नज़दीक, स्टॉकर्ड चैनिंग शो और यह मोहित उपोत्पाद, तबिथा.

यानोक को उनके काम के लिए एम्मीज़ के लिए नामांकित किया गया था लिली टॉमलिन शो और लिलीदोनों 1973 में सीबीएस पर प्रसारित हुए, और 1975 के लिए लिली टॉमलिन स्पेशल, एबीसी के लिए। टॉमलिन के लंबे समय तक रचनात्मक साथी (और भावी पत्नी), जेन वैगनर के साथ सम्मान साझा करते हुए, उन्होंने पिछले दो के लिए जीत हासिल की।

यानोक 1976 में एक और एमी राइटिंग नॉमिनी के लिए उतरा वेलकम बैक, कोटर। इस करियर के दौरान, उन्होंने पसंद के लोगों के साथ क्रेडिट साझा किया रिचर्ड प्रायर, लोर्ने माइकल्सहर्ब सार्जेंट और क्रिस्टोफर अतिथि।

जॉर्ज रिचर्ड यानोक का जन्म 29 नवंबर, 1938 को ब्रिस्टल, कनेक्टिकट में हुआ था। 1951 में, वह और उसका परिवार कैलिफोर्निया के पोमोना में बस गए, और उन्होंने पोमोना कैथोलिक हाई स्कूल, सांता क्लारा विश्वविद्यालय और सैन जोस स्टेट कॉलेज में पढ़ाई की।

अमेरिकी सेना में सेवा देने के बाद, यानोक ने सैन फ्रांसिस्को में भूखे i नाइट क्लब में स्टैंड-अप किया और थिएटर में अभिनय किया। 1969 में, वह गिग्स लिखते हुए उतरे ही हा, ग्लेन कैंपबेल गुडटाइम आवर और जिमी रॉजर्स शो.

1990 के दशक में, यानोक लॉस एंजिल्स से नैशविले में लिखने, निर्देशित करने और निर्माण करने के लिए चले गए प्राइम टाइम कंट्री नैशविले नेटवर्क के लिए।

उन्होंने इसके लिए शोध भी किया जज जूडी; नैशविले में वाटकिंस कॉलेज ऑफ आर्ट में टीवी लेखन पढ़ाया; एक निजी परामर्श और शिक्षण अभ्यास विकसित किया; और एक उपन्यास था, शुबर्ट गली में रोमियो2017 में प्रकाशित हुआ।

एक किशोर के रूप में, वह एक ड्रमर बनने के लिए जीन कृपा से प्रेरित थे, और उन्होंने अपने शुरुआती वर्षों में नैशविले जैज़ वर्कशॉप को बहुत समय और ऊर्जा समर्पित की।

उनकी सौतेली बेटी के अलावा, बचे लोगों में उनकी 20 साल की पत्नी, लौरा और सौतेला बेटा जॉन शामिल हैं।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

It costs less than 15 euros and is used to locate pets

Share Huawei joins the fashion of locators with "Huawei Tag", a small accessory that allows you to find...