Monday, September 26, 2022

எண்ணம் போல் வாழ்க்கை..!

‘ए ब्लैक लेडी स्केच शो’ काले बालों का एक घुड़सवार और उत्सव है – हॉलीवुड रिपोर्टर


यह एक ऐसा तथ्य है जिस पर रॉबिन थेड को विशेष रूप से गर्व है: के तीन सत्रों में एक ब्लैक लेडी स्केच शो, श्रृंखला ने कभी भी अलग-अलग पात्रों के लिए एक ही केश का उपयोग नहीं किया है। एचबीओ कॉमेडी सीरीज़ के निर्माता और स्टार बताते हैं, “हमारी हेयर टीम हर सीज़न में सैकड़ों पात्रों में एक नज़र नहीं दोहराती है।” टीहृदय.

सीज़न तीन के छह एपिसोड और 36 स्केच के लिए, जिसका अर्थ है चार मुख्य कलाकारों और अतिथि सितारों के लिए 148 अलग-अलग हेयर स्टाइल और पृष्ठभूमि खिलाड़ियों के लिए 300 से अधिक। बाल विभाग ने मुख्य कलाकारों के लिए 92 विग और पृष्ठभूमि के लिए 115, साथ ही सिंथेटिक ब्रेडिंग बालों के 30 पैक, मानव बाल के 20 बंडल और 12 पोनीटेल का इस्तेमाल किया।

“मेरा ट्रेलर हर समय एक आपदा था,” हंसते हुए विभाग के प्रमुख शैवोन ब्राउन, जो इस सीज़न में शो में शामिल हुए। “मेरे पास विग से भरे ये बड़े बड़े ट्रंक थे – दो सिर्फ पृष्ठभूमि के लिए – और हम उन्हें ‘सिंथेटिक,’ ‘मानव’ और विभिन्न अभिनेताओं के लिए लेबल करेंगे। रॉबिन ऐसा था, ‘आपको यह सब सामान चाहिए?’ परंतु [after the season], उसने कहा, ‘अब मैं समझ गया।’ मैं हमेशा तैयार था चाहे कुछ भी हो।”

ब्राउन का कहना है कि उनकी छह-व्यक्ति टीम – सभी अश्वेत महिलाओं – को जिस बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, वह आवश्यक रूप की मात्रा थी, जिसे सभी को जीना था एबीएलएसएस‘ उच्च प्रीमियम उत्पादन मानकों। बाइबिल-थीम वाले “द रेस-हेरेक्शन” के लिए, टीम को सभी पृष्ठभूमि के खिलाड़ियों के लिए 20 से अधिक ड्रेड विग और एक दर्जन एफ्रो विग बनाने थे। ब्राउन के पसंदीदा स्केच पर काम करने के लिए “स्ट्रिक्टली फ़्रिज़नेस,” में कम वर्ण शामिल थे लेकिन स्टंट डबल्स के लिए अभी भी कई विग की आवश्यकता थी।

“यह मजेदार और रचनात्मक था,” स्केच के ब्राउन कहते हैं, एक वीडियो गेम पैरोडी जिसमें विरोधियों को केशविन्यास किया गया था। “[The character] बॉक्स ब्रैड्स का विग इतना भारी था कि मुझे स्टंट डबल के लिए इसे एडजस्ट करते रहना पड़ा क्योंकि उसे कार्टव्हील फ्लिप करना था। हमें यह भी सुनिश्चित करना था कि विग आरामदायक होने के साथ-साथ अतिरिक्त टाइट रहें। ”

कुछ अन्य स्टाइलिस्टों के विपरीत, ब्राउन अभिनेताओं के बालों की सुरक्षा के लिए गोंद का उपयोग नहीं करता है, बल्कि विग को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त पट्टियों में सिलाई करता है। “क्योंकि मैं एक अफ्रीकी अमेरिकी महिला हूं, मैं समझती हूं,” वह बताती हैं। “मैं सुनिश्चित करता हूं कि उनके किनारों की रक्षा की जाए, और हम रोजाना उनके सिर पर तेल लगाएंगे और मालिश करेंगे।” टीम अपने विगों को कस्टम-फिटिंग और जरूरत पड़ने पर पैडिंग और कुशन जोड़ने के बारे में भी सतर्क थी।

एक और रूप ब्राउन के साथ आने पर विशेष रूप से गर्व है, वह शैली है एशले निकोल ब्लैक “एश संडे” में पहनती है, जिसमें वह एक महिला की भूमिका निभाती है जो सिर से टखने तक मुड़ी हुई है (शैतान उसे उसके कुष्ठ-दिखने वाले पैरों के लिए मॉइस्चराइजर के साथ लुभाता है) ) “एशले कुछ प्राकृतिक चाहते थे लेकिन पसंद नहीं” [her usual look]ब्राउन कहती हैं, जिन्होंने उन्हें तितली की चोटी वाली एक कस्टम विग बनाने की पेशकश की। “मुझे लगभग नौ घंटे लगे, और यह ऑनस्क्रीन अद्भुत लग रहा था, इसलिए मुझे उस पर बहुत गर्व था।”

हाल के वर्षों में, उद्योग ने धीरे-धीरे अश्वेत अभिनेत्रियों को अपने बाल खुद करने की कहानियों को साझा करते हुए सुनना शुरू कर दिया है, ऐसा न हो कि उन्हें बनावट वाले बालों के साथ अनुभवहीन स्टाइलिस्टों द्वारा बेकार या हानिकारक काम का सामना करना पड़े। “हम [guest stars] आने से पहले विग के बैग लाना या अपने बाल खुद बनाना। बहुत सारे लोग ट्रेलर में आएंगे और जैसे होंगे, ‘ओह माय गुडनेस, इट्स ऑल ब्लैक पीपल’, ब्राउन अपने साथियों के बारे में कहते हैं, जिनमें से चार इस सीजन में शो में काम करने के परिणामस्वरूप संघ में शामिल होने में सक्षम थे। (दूसरा पहले से ही एक सदस्य था)। “वे हमें देखकर खुश हुए और उन्होंने दिन के अंत में हमें धन्यवाद दिया क्योंकि मैंने यह भी सुनिश्चित किया था कि वे चाहे जो भी आए, हम डाल देंगे [their own hairstyles] वापस जाएं और सुनिश्चित करें कि जब वे चले गए तो वे अच्छे थे।”

थेड बताते हैं, “काले बाल अपने आप में एक कला है, बस दुनिया में, इस शो की तो बात ही छोड़िए। मुझे ऐसा लगता है जैसे लोग बस लेते हैं [ABLSS‘ hair department] माना जाता है क्योंकि अश्वेत महिलाएं हमेशा अपने बाल बदल रही हैं, लेकिन आपको इन कलाकारों को श्रेय देना होगा। ”

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के जून स्टैंड-अलोन अंक में प्रकाशित हुई थी। पत्रिका प्राप्त करने के लिए, सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें.



Today's Feeds

Want to submit Guest Post ?

Submit your guest / Sponsored Post on below form 👇🏻👇🏻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Continue reading