Monday, July 26, 2021
Homeहिंदी NEWSसिनेमाऔरंगजेब से जंग लड़ने वाले राजा छत्रसाल की कहानी, 29 जुलाई से...

औरंगजेब से जंग लड़ने वाले राजा छत्रसाल की कहानी, 29 जुलाई से MX प्लेयर पर फ्री में होगी स्ट्रीम


मुंबई. हर देशवासी को भारत के गौरवशाली अतीत के बारे में जानना, वीरता, सम्‍मान और ईमानदारी की कालातीत कहानियों के सफर पर जाना पसंद है. ऐसी ही एक ऐतिहासिक कहानी पेश कर रहा है, एमएक्‍स प्‍लेयर. वे लेकर आए हैं वीर राजा छत्रसाल की कहानी. उन्‍होंने मुगल शासक औरंगजेब और तेजी से बढ़ते मुगल साम्राज्‍य के चंगुल से अपने राज्‍य बुंदेलखंड को मुक्‍त कराने के लिए उनके खिलाफ जंग छेड़ दी थी.

‘छत्रसाल’ (Chhatrasal) अपनी तरह का पहला ऐसा ऐतिहासिक ड्रामा है जोकि बुंदेलखंड के गुमनाम योद्धा महाराज छत्रसाल पर आधारित है. 16वीं-17वीं सदी की पृष्‍ठभूमि पर आधारित यह महागाथा उस दौर में लेकर जाएगी, जोकि औरंगजेब के आतंकी शासन के दौर को ताजा कर देगी. यह कहानी दर्शकों को पूरे भारत पर शासन करने का जुनून रखने वाले औरंगजेब और उसके आतंकी शासन के खिलाफ खड़े होने और उसे चुनौती देने वाले वीर के जीवन से रूबरू कराएगी.

बचपन में भी छत्रसाल को यह बात पता थी कि उसे मुगलों से अपनी धरती को मुक्‍त कराना है. जब वे बड़े हुए तो उनके अंदर अपने माता-पिता की मौत के बदले की आग सुलग रही थी. मुगलों से युद्ध करने और भारत को आजादी दिलाने का उनका इरादा पहले से भी ज्‍यादा मजबूत हो गया था. यह साहस, प्रतिशोध और समर्पण की कहानी है. ‘छत्रसाल’ का ट्रेलर अब रिलीज किया जा चुका है और यह शो एमएक्‍स प्‍लेयर पर 29 जुलाई को लाइव होने वाला है. नीना गुप्‍ता ने इस पीरियड ड्रामा के सूत्रधार की भूमिका निभाई है, व‍हीं जितिन गुलाटी राजा छत्रसाल की मुख्‍य भूमिका में नजर आएंगे, जबकि जाने-माने एक्‍टर आशुतोष राणा खूंखार औरंगजेब के किरदार में होंगे.

अपने किरदार के बारे में जितिन गुलाटी कहते हैं, ‘इस तरह का महत्‍वपूर्ण ऐतिहासिक किरदार निभाने का मौका मिलना गर्व की बात है. कुछ कहानियां ऐसी होती हैं जिन्‍हें कहना जरूरी होता है और यह कहानी भी कुछ वैसी ही है. छत्रसाल मध्‍य भारत के नायक थे. वे उस दौर में आजादी के झंडाबरदार थे जिस दौर में मुगल साम्राज्‍य और उसकी विशाल सेना को ललकारने का साहस किसी में नहीं था. इस तरह की कहानियों से ही हमारा समृद्ध इतिहास और विरासत कायम है. मुझे उम्‍मीद है कि दर्शक इस गुमनाम योद्धा की कहानी से प्रेरित होंगे.’

इस बारे में अपनी बात रखते हुए आशुतोष राणा कहते हैं, ‘औरंगजेब इतिहास के सबसे ज्‍यादा खतरनाक और ताकतवर शासकों में से एक है. हालांकि मैंने पहले भी नेगेटिव किरदार निभाए हैं, लेकिन इस तरह का किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण काम है. लेकिन साथ ही साथ इससे मुझे अलग-अलग तरह के एक्टिंग जॉनर को समझने का मौका मिलता है. मुझे उम्‍मीद है दर्शक इस वेब सीरीज के साथ महाराज छत्रसाल की वीरता का अनुभव ले पायेंगे.’ अनादि चतुर्वेदी द्वारा निर्देशित इस शो में वैभवी शांडिल्‍य, मनीष वाधवा, अनुष्‍का लुहार, रुद्र सोनी मुख्‍य भूमिकाओं में हैं. यह 29 जुलाई से एमएक्स प्लेयर पर फ्री में देखी जा सकेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

AGR Case: SC dismisses plea by Bharti Airtel, Vodafone Idea for recomputation of...

Hindi NewsTech autoAGR Case: SC Dismisses Plea By Bharti Airtel, Vodafone Idea For Recomputation Of Duesनई दिल्ली2 दिन पहलेकॉपी लिंकसुप्रीम कोर्ट ने आज...

Today's news

Latest offer's