HomeEntertainmentकहा- लोगों ने फिल्म को डिजास्टर बताया था..फ्लॉप होती तो प्रोड्यूसर्स को...

कहा- लोगों ने फिल्म को डिजास्टर बताया था..फ्लॉप होती तो प्रोड्यूसर्स को क्या जवाब देता | Baahubali The Beginning; SS Rajamouli Speaks About His Fear Of Movie Faiure


27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कहा- लोगों ने फिल्म को डिजास्टर बताया था..फ्लॉप होती तो प्रोड्यूसर्स को क्या जवाब देता | Baahubali The Beginning; SS Rajamouli Speaks About His Fear Of Movie Faiure

एस.एस राजामौली की फिल्म बाहुबली ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की दिशा को लगभग बदल कर रख दिया था। हालांकि जब 2015 में ये फिल्म रिलीज हुई तब राजामौली काफी चिंतित थे। उन्हें इस बात की आशंका थी कि कहीं फिल्म फ्लॉप न हो जाए।

राजामौली ने एक रिसेंट इंटरव्यू में कहा कि बाहुबली देश की पहली पैन इंडिया फिल्म थी। जब फिल्म रिलीज हुई तो उसे हर जगह से सराहना मिल रही थी लेकिन तेलुगु भाषी राज्यों में फिल्म को लेकर बुरे रिव्यूज सुनने को मिल रहे थे। राजामौली ने कहा कि फिल्म पर इतना ज्यादा पैसा लग गया था कि वे इसके भविष्य को लेकर परेशान हो गए थे।

फिल्म के बारे में नेगेटिव रिस्पॉन्स सुनना दुखदायी था- राजामौली
एस.एस राजामौली हाल ही में अपने बहनोई डॉ एवी गुरुवा रेड्डी के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहां उन्होंने अपनी फिल्म बाहुबली द बिगनिंग के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ‘बाहुबली को हमने पूरे इंडिया में एक साथ रिलीज किया था। यहां तक कि अमेरिका और यूएई में फिल्म लगी थी। नॉर्थ इंडिया से लेकर पूरी दुनिया में फिल्म को लेकर पॉजिटिव रिस्पॉन्स सुनने को मिल रहे थे। लेकिन फिर भी मैं काफी ज्यादा टेंशन में था।

इसकी वजह ये थी कि तेलुगु भाषी राज्यों ने फिल्म का अच्छा वेलकम नहीं किया। हमारी रोजी-रोटी ही तेलुगु इंडस्ट्री से चलती है, इसलिए मेरे लिए ऐसे रिएक्शन्स सुनना सच में दुखदायी था। वहां के लोगों ने इसे फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा डिजास्टर तक बता दिया था।’

फिल्म में काफी पैसे लगे थे, प्रोड्यूयर्स को क्या जवाब देता
राजामौली ने आगे कहा, ‘मैं अपने प्रोड्यूयर्स के बारे में सोच रहा था। उन्होंने तीन साल तक इस फिल्म को बनाया और कई राज्यों में डिस्ट्रीब्यूट भी किया था। उन्होंने फिल्म पर काफी ज्यादा पैसा खर्च कर दिया था। फिल्म को लोग डिजास्टर बता रहे थे, इसलिए मैं काफी ज्यादा डरा हुआ था। जिन लोगों ने मुझ पर भरोसा किया, अगर फिल्म नहीं चलती तो मैं उनके सामने क्या जवाब देता। ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए मुझे समझ नहीं आ रहा था।’

180 करोड़ में बनी थी फिल्म, 650 करोड़ का बिजनेस किया
बाहुबली का पहला पार्ट 10 जुलाई 2015 रिलीज हुआ था। तकरीबन 180 करोड़ में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 650 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस फिल्म के साथ प्रभास एक पैन इंडिया स्टार के रूप में स्थापित हुए थे।

फिल्म का लोकेशन, एक्शन, सिनेमैटोग्राफी बिल्कुल नेवर सीन बिफोर था। ये फिल्म नॉर्थ इंडिया में इतनी बड़ी हिट थी कि यहां के लोगों का रुझान तभी से साउथ की फिल्मों को लेकर बिल्कुल बदल गया।

बाहुबली 2 ने भी रचा था इतिहास
बाहुबली के बाद बाहुबली 2 ने तो कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित किए थे। इसके दूसरे पार्ट को भी ऑडियंस ने खूब पसंद किया था। 250 करोड़ में बनी बाहुबली 2 ने वर्ल्डवाइड 1810 करोड़ रुपए का टोटल कलेक्शन किया था।

फिल्म ने सिर्फ हिंदी भाषा में 510.90 करोड़ की कमाई की थी। 2017 में बना ये रिकॉर्ड 2023 तक नहीं टूटा था। 2023 में जाकर शाहरुख खान की फिल्म पठान ने इसका रिकॉर्ड तोड़ा है।

Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read