Homeहिंदी NEWSसिनेमाक्रिसेंट हाउस एनकिनिटास, कैलिफ़ोर्निया में 23.5 मिलियन डॉलर में वेस्टवर्ल्ड सूची में...

क्रिसेंट हाउस एनकिनिटास, कैलिफ़ोर्निया में 23.5 मिलियन डॉलर में वेस्टवर्ल्ड सूची में देखा गया – हॉलीवुड रिपोर्टर


का तीसरा, सबसे हालिया सीजन द्वारा किया एचबीओ श्रृंखला के लिए काफी प्रस्थान के रूप में कार्य करता है, डायस्टोपियन साइंस फिक्शन ड्रामा वाइल्ड वेस्ट-थीम वाले एंड्रॉइड-रन मनोरंजन पार्क के बाहर उद्यम करता है, जहां यह केंद्रित है और लॉस एंजिल्स की भविष्य की दुनिया में लगभग 2058 है। महत्वाकांक्षी प्रयास को निष्पादित करने के लिए एक दिमाग की आवश्यकता होती है -नौ अलग-अलग विशिष्ट कंपनियों द्वारा किए गए 3,000 विशेष प्रभाव! जैसा कि दृश्य प्रभाव पर्यवेक्षक जे वर्थ ने समझाया वीएफएक्स आवाज, “हर फ्रेम का हर इंच डिज़ाइन किया गया है। आप वास्तव में कैमरे को कहीं भी इंगित नहीं कर सकते [“Westworld”] दुनिया के बिना [visual effects]कला विभाग या पोशाक को छूना है।”

कास्ट और क्रू को भी सैन डिएगो, सिंगापुर और स्पेन जैसे दूर-दराज के स्थानों का दौरा करते हुए, सीज़न तीन की भारी शैली की वास्तविक-विश्व-ईश पृष्ठभूमि बनाने के लिए “थर्टी माइल ज़ोन” के बाहर काफी उद्यम करना पड़ा। चक्करदार कार्यक्रम में प्रोडक्शन डिजाइनर हॉवर्ड कमिंग्स ने कहा था आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट, “यह वर्ष वास्तव में एक वैश्विक प्रयास था। मैं वास्तव में बहुत ज्यादा नहीं सोया।”

हालाँकि, संपूर्ण प्रयास इसके लायक थे। एक शो में, जो भव्य सेटिंग्स का पर्याय बन गया है, सीज़न तीन बाहर खड़ा है, जिसमें इस तरह के वास्तुशिल्प रत्नों का उपयोग करने वाले एपिसोड हैं कला और विज्ञान परिसर का शहर वालेंसिया में, कला के स्कूल सिंगापुर में और Encinitas में क्रिसेंट हाउस।

श्रृंखला पर चीन के बेइहाई में स्थित होने के लिए, बाद वाला वास्तव में सैन डिएगो के उत्तर में लगभग 25 मील की दूरी पर एक टेढ़ी-मेढ़ी चट्टान के ऊपर बैठा है। और गहरी जेब वाले प्रशंसकों के पास जल्द ही अपना सब कुछ बदलने का मौका होगा द्वारा किया मई के मध्य में घर बाजार में आने के लिए निर्धारित है के रूप में कल्पनाओं को हकीकत में! द्वारा दोहराया गया केली हावर्ड और लिसा वाल्टमैन कम्पास का, ट्रॉफी पैड $ 23.5 मिलियन मूल्य टैग के साथ आता है। दोनों लंबे समय से Encinitas के निवासी, दो एजेंट निवास का वर्णन “अपनी विशिष्टता और गुणवत्ता के मामले में अकेले खड़े” के रूप में करते हैं। कंक्रीट, स्टील और कांच का एक स्मारक, जो प्रशांत महासागर के 74 फीट के प्रभावशाली हिस्से को समेटे हुए है, संरचना वास्तव में लगभग हर तरह से अद्वितीय है।

दो मंजिला निवास 2003 में डेवलपर द्वारा कमीशन किया गया था बड फिशर, जो सैन डिएगो के प्रसिद्ध गैसलैम्प क्वार्टर और उसकी पत्नी एस्तेर के पीछे था। विपुल स्थानीय वास्तुकार द्वारा डिज़ाइन किया गया और तीन बार आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट “शीर्ष 100 डिजाइनर” वालेस ई. कनिंघमचार-बेडरूम, छह-स्नान, 6,329-वर्ग-फुट की संपत्ति को पूरा होने में तीन साल लगे।

आलसी भरी हुई छवि

Encinitas, कैलिफ़ोर्निया में क्रिसेंट हाउस।
रैंचो तस्वीरें

दोनों कोणीय और गोल तत्वों के साथ व्याप्त, लेआउट चंद्रमा की वक्रता से प्रेरित था। लिस्टिंग में कहा गया है, “सुंदर घर में प्रवेश करते समय आगंतुक पहली चीज देखते हैं वह एक अनंत पूल है जो एक अर्धचंद्र के आकार का होता है, जो एक गोलाकार छत के चारों ओर लपेटा जाता है – इसलिए इसका नाम ‘क्रिसेंट हाउस’ है।”

हालांकि एक हलचल वाली तटीय सड़क पर दो बड़ी संपत्तियों के बीच सैंडविच, आवास गोपनीयता में परम प्रदान करता है। डिजाइन, कनिंघम ने बताया आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट 2005 के प्रोफाइल में, “साइट कॉन्फ़िगरेशन के परिणाम और आस-पड़ोस से अंदरूनी हिस्सों को अलग करने की इच्छा।” जैसे, संपत्ति अपने 0.43-एकड़ लॉट का शानदार उपयोग करती है।

एक खुली मंजिल योजना और एक “उल्टा” अभिविन्यास की विशेषता, अतिथि कमरे मुख्य रहने वाले क्षेत्रों के साथ निचले स्तर पर स्थित हैं, जिसमें परिवार कक्ष, भोजन कक्ष और रसोई, साथ ही मालिकों के सुइट, ऊपर स्थित हैं। ताकि शानदार समुद्र और शहर के नज़ारों का बेहतर लाभ उठाया जा सके।

कोणीय बैठक कक्ष, विशेष रूप से, बाहर को उजागर करने के लिए बनाया गया था। जैसा कि कनिंघम ने व्यक्त किया आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट, “अंतरिक्ष के आकार के कारण, बीम और ट्रेलिस स्काइलाईट के ऊपर की ओर जोर, और पानी के ऊपर इसका स्पष्ट निलंबन, समुद्र में एक जहाज पर होने की भावना है।” वास्तव में, एन्क्लेव वास्तव में नीचे कैस्केडिंग प्रशांत के ऊपर तैरता हुआ प्रतीत होता है।

ग्रे कंक्रीट की प्रचुरता के बावजूद, जो अक्सर एक संपत्ति को ठंडा और निरा प्रस्तुत कर सकता है, क्रिसेंट हाउस गर्म और आमंत्रित दिखाई देता है, मुख्य रूप से फर्श से छत तक की खिड़कियों के लिए धन्यवाद जो समुद्र की तेज धूप और नीले रंग को आकर्षित करते हैं, निवासियों को आकर्षित करते हैं आराम करें और दृश्य का आनंद लें।

कनिंघम ने निवास को “आंदोलन, अंतरिक्ष और प्रकाश की एक मूर्ति” के रूप में वर्णित किया और यह निश्चित रूप से कला के त्रि-आयामी काम का अनुभव करता है। सीढ़ी भी शोपीस है! स्टेनलेस स्टील के चलने की विशेषता, स्पैन, जो मुड़ता है और अपने आप में बदल जाता है, को “एक महान डायनासोर के कशेरुक और पसलियों” के बाद बनाया गया था और ऐसा लगता है कि इसे एक निजी निवास के अंदर टक करने के बजाय एक संग्रहालय में प्रदर्शन पर लटका दिया जाना चाहिए।

क्रिसेंट हाउस को बनने के बाद से दो दशकों में केवल दो बार सूचीबद्ध किया गया है और दोनों ही मौकों पर, बाजार में आने के एक महीने से भी कम समय में इसकी बिक्री हुई, जो कि इसके मूल्य बिंदु को देखते हुए आश्चर्यजनक है। वर्तमान मालिक, जो इस जगह को एक छुट्टी संपत्ति के रूप में उपयोग करते हैं, ने इसे 2016 में $ 11.1 मिलियन में खरीदा – Encinitas में अब तक की सबसे अधिक आवासीय खरीद। लिस्टिंग की जानकारी के मुताबिक, ‘बिकने पर यह समुद्र तटीय शहर के इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे घर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ देगा।

तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि मोनोलिथ को अल्ट्रा-धनी तकनीकी निवेशक गेराल्ड (थॉमस क्रेट्समैन) के निवास को चित्रित करने के लिए चुना गया था। द्वारा किया.

सीज़न तीन का प्रीमियर, जिसका शीर्षक “पार्स डोमिन” है, संरचना पर खुलता है, हालांकि इसके क्लोज-अप के लिए जगह को तैयार करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण संशोधन किए गए थे, जैसा कि ऊपर स्क्रीन कैप्चर और एमएलएस फोटोग्राफ में दिखाया गया है। एपिसोड के लिए, एक विशेष प्रभाव टीम ने संपत्ति के उत्तर और दक्षिण दोनों तरफ डिजिटल रूप से व्यापक पंख जोड़े ताकि यह वास्तव में उससे भी बड़ा दिखाई दे। सभी पड़ोसी घरों को भी मिटा दिया गया था, पैड को टोनी स्टार्क (रॉबर्ट डाउनी जूनियर) के समान ही एक अलग रूप दे रहा था। प्वाइंट ड्यूम एस्टेट में आयरन मैन. समानता बल्कि विडंबना यह है कि स्टार्क निवास, जो वास्तव में वास्तविक जीवन में मौजूद नहीं है, लेकिन स्क्रीन के लिए बनाया गया एक डिजिटल प्रतिपादन था, से प्रेरित था रेजर हाउस ला जोला में, अभी तक एक और वालेस कनिंघम डिजाइन।

द्वारा किया प्रोडक्शन टीम ने शुरू में इसका उपयोग करने की योजना बनाई थी साल्क संस्थान शूटिंग के लिए, लेकिन, जैसा कि कमिंग्स ने समझाया वास्तुकार का समाचार पत्र, “इस घर के साथ एक बनावट के साथ प्यार में पड़ना समाप्त हो गया जो लगभग इसके नीचे की चट्टानों में मिश्रित हो गया।”

पैड का सीमेंट मेकअप भी टीम के लिए आकर्षक साबित हुआ। कमिंग्स ने व्यक्त किया, “हमने महसूस किया कि कंक्रीट आधुनिक इमारतों को वास्तविक वातावरण और बनावट प्रदान करता है। इसे किसी भी चीज़ में बनाया जा सकता है; पूर्वाभास होने के बावजूद इसमें अविश्वसनीय तरलता है। ”

और गेराल्ड का घर परदे पर पूर्वाभास नहीं होने पर कुछ भी नहीं है! “पार्स डोमिन” में, पैड एक एआई-नियंत्रित स्मार्ट होम के रूप में कार्य करता है, जो एक प्रकार की जेल बन जाता है, एक कांच की दीवार वाली भूलभुलैया जिसके अंदर दुष्ट उद्यमी डोलोरेस एबरनेथी (इवान राचेल वुड) द्वारा बदला लेने के हिस्से के रूप में फंस जाता है। भूखंड। स्पोइलर – “गेरी” संपत्ति के पूल में एक असामयिक, खूनी और अच्छी तरह से योग्य अंत को पूरा करने के बजाय इसे जीवित नहीं बनाता है। जैसे सभी द्वारा किया डेनिजन्स अच्छी तरह से जानते हैं, “हिंसक प्रसन्नता का हिंसक अंत होता है!”

यह कहानी मूल रूप से चलती थी डर्ट.कॉमजो सुविधाएँ अतिरिक्त तस्वीरें.



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

India vs England, 5th Test Preview: Jasprit Bumrah-Led Team India Face England At...

Never before has he navigated the choppy waters of leadership but Jasprit Bumrah will certainly like to showcase his captaincy acumen while leading...