Homeहिंदी NEWSसिनेमा'गाइडिंग लाइट,' 'वन लाइफ टू लिव' अभिनेता 72 वर्ष के थे -...

‘गाइडिंग लाइट,’ ‘वन लाइफ टू लिव’ अभिनेता 72 वर्ष के थे – हॉलीवुड रिपोर्टर


जेरी वेर डोर्न, सोप ओपेरा अभिनेता जिन्होंने सीबीएस पर अटॉर्नी रॉस मार्लर की भूमिका निभाई थी’ मार्गदर्शक प्रकाश 26 साल के लिए और फिर एबीसी पर कुलपति क्लिंट बुकानन जीने के लिए जीवन एक और आठ के लिए, मर गया है। वह 72 वर्ष के थे।

वेर डोर्न का रविवार को उनके परिवार न्यू जर्सी के स्पार्टा में उनके घर पर कैंसर से निधन हो गया की घोषणा की.

1979 में ब्रॉडवे पर, वेर डोर्न एरिक बेंटले की फिल्म में एक अन्वेषक की भूमिका निभा रहे थे क्या आप अभी हैं या आप कभी रहे हैं? जॉर्ज बर्नार्ड शॉ में जॉर्ज ग्रिज़ार्ड की समझ के रूप में भी सेवा करते हुए आदमी और सुपरमैन (और मैटिनीज़ में अभिनय करते हुए) जब उन्हें देखा गया मार्गदर्शक प्रकाश कास्टिंग एजेंट।

वह मार्च 1979 में मार्लर के रूप में सीबीएस साबुन में शामिल हुए और 2005 में भूमिका के साथ बने रहे, 1995 में डेटाइम एम्मी और रास्ते में ’96 और पांच अन्य नामांकन अर्जित किए।

वो चला गया जीने के लिए जीवन अक्टूबर 2005 में, अनुभवी क्लिंट रिची से क्लिंट के रूप में पदभार ग्रहण किया। जब वह शो और उसके ऑनलाइन पुनरुद्धार 2013 में लपेटे गए तो वह सेवानिवृत्त हो गए।

23 नवंबर, 1949 को साउथ डकोटा के सिओक्स फॉल्स में जन्मे वेर डोर्न साउथ डकोटा, नॉर्थ डकोटा और मिनेसोटा के विभिन्न हिस्सों में पले-बढ़े।

उन्होंने एक अंग्रेजी शिक्षक बनने की योजना के साथ अब मिनेसोटा स्टेट यूनिवर्सिटी मूरहेड में भाग लिया, लेकिन थिएटर विभाग में समाप्त हो गया। दर्जनों प्रस्तुतियों और समर थिएटर के कई सीज़न में उनकी प्रमुख भूमिकाएँ थीं और उन्होंने एक साल लंदन में अभिनय का अध्ययन करने में बिताया।

1977 में, वेर डोर्न रटगर्स विश्वविद्यालय में दिखाई दिए क्या आप अभी हैं या आप कभी रहे हैं? जो ऑफ-ब्रॉडवे और फिर ब्रॉडवे में चला गया।

17 वर्षों तक, उन्होंने स्टार्स एंड स्ट्राइक्स नामक एक वार्षिक लाभ की सह-मेजबानी की, जहां प्रशंसक अपने पसंदीदा दिन के अभिनेताओं के साथ गेंदबाजी और घुलमिल सकते थे। उन्होंने चैरिटी के लिए हजारों डॉलर जुटाने में मदद की।

बचे लोगों में उनकी 44 साल की पत्नी, बेथ शामिल हैं (वे पहली बार विश्वविद्यालय के उत्पादन में अभिनय करते हुए मिले थे हजार दिनों की ऐनी); बेटे जेक और पीटर; बहू लौरा और एरिन; भाई-बहन बोनी, जिम और डैन; और पोते बेंजामिन, नोरा और पेनेलोप।

उनकी स्मृति में योगदान किया जा सकता है अमेरिकन कैंसर सोसायटी, आत्मकेंद्रित बोलता है या अभिनेता निधि.

में एक 2011 साक्षात्कार, वेर डोर्न ने कहा कि सोप ओपेरा “मुसीबत में पड़ गए जब उन्होंने उत्पादन मूल्यों के बारे में चिंता करना शुरू कर दिया। मुझे नहीं लगता कि कोई एक सोप ओपेरा प्रशंसक है जिसने यह देखने के लिए ट्यून किया है कि हम कितनी अच्छी तरह कुछ उड़ा देंगे। वे एक चीज के लिए ट्यून करते हैं, और वह है कहानी। हमें जिन विशेष प्रभावों के बारे में चिंता करनी चाहिए वे हैं: महिलाओं के गाउन, शायद, और कुछ पूरी तरह से रोमांटिक प्रकाश व्यवस्था। ”



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds