Home Latest Feeds Technology News गूगल का पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च हो सकता है, AI चैटबोट बॉर्ड से जुड़े बड़े ऐलान भी संभव | Google I/O 2023 Event Details; Google Pixel Fold And Google Pixel 7A Phone Features

गूगल का पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च हो सकता है, AI चैटबोट बॉर्ड से जुड़े बड़े ऐलान भी संभव | Google I/O 2023 Event Details; Google Pixel Fold And Google Pixel 7A Phone Features

0
गूगल का पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च हो सकता है, AI चैटबोट बॉर्ड से जुड़े बड़े ऐलान भी संभव | Google I/O 2023 Event Details; Google Pixel Fold And Google Pixel 7A Phone Features

[ad_1]

कैलिफोर्निया7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टेक कंपनी गूगल का सबसे बड़ा इवेंट ‘Google I/O 2023’ भारतीय समयानुसार आज रात 10:30 बजे कैलिफोर्निया में शुरू होगा। इस इवेंट में गूगल अपना पहला फोल्डेबल फोन और पिक्सल टैबलेट लॉन्च कर सकता है।

एंड्रॉयड 14 के फीचर्स और AI चैटबॉट ‘बार्ड’ की डिटेल्स भी इवेंट में शेयर किए जाने की उम्मीद है। गूगल 2008 से हर साल इस इवेंट को आयोजित कर रहा है। इसके जरिए कंपनी कई नए गेजेट्स के साथ नई टेक्नोलॉजी लोगों के बीच रखती है।

यहां हम गूगल के 5 प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं जो इस इवेंट में लॉन्च किए जा सकते हैं:

1. गूगल पिक्सल 7A स्मार्टफोन
2022 में हुए इवेंट में गूगल ने पिक्सल 6A को लॉन्च किया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस साल गूगल पिक्सल 7A लॉन्च कर सकता है। गूगल इंडिया ने ट्वीट करके अगले पिक्सल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट की जानकारी भी दी है। हालांकि, कंपनी ने 11 मई को लॉन्च होने वाले हैंडसेट के नाम का खुलासा नहीं किया है।

एक्सपेक्टेड प्राइस और फीचर्स
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल पिक्सल 7A में कंपनी 6.1 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दे सकती है, जिसमें 90Hz की रिफ्रेश रेट मिल सकती है। फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 64MP का प्रायमरी और 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिल सकता है। गूगल पिक्सल 7A की एक्सपेक्टेड प्राइस 45,990 रुपए है।

2. गूगल पिक्सल फोल्ड
कंपनी I/O इवेंट में गूगल पिक्सल फोल्ड को भी लॉन्च कर सकती है। हाल ही में गूगल ने अपने पहले फोल्डेबल फोन पिक्सल फोल्ड को ऑफिशियल तौर पर अनवील किया है। हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और कीमतों के बारे में खुलासा नहीं किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल पिक्सल फोल्ड में कंपनी 7.6 इंच की मेन डिस्प्ले और 6.2 इंच का कवर डिस्प्ले दे सकती है। फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 48MP + 10MP + 10MP का कैमरा मिल सकता है। गूगल का ये प्रीमियम स्मार्टफोन 1.45 लाख रुपए में लॉन्च हो सकता है।

3. गूगल पिक्सल टैबलेट
गूगल ने पहली बार अक्टूबर 2022 में पिक्सल टैबलेट के बारे में बात की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इवेंट में गूगल इस टैबलेट को ‘गूगल टेन्सर G2’ प्रोसेस के साथ लॉन्च कर सकता है। इस टैबलेट में 10.95 इंच की स्क्रीन, 8MP का फ्रंट और रियर कैमरा मिल सकता है।

गूगल पिक्सल टैबलेट की एक्सपेक्टेड प्राइस 54,000-58,000 रुपए है।

4. एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम
गूगल पहले ही एंड्रॉयड 14 के डेवलपर प्रीव्यू को रोल आउट कर चुका है। अक्टूबर तक यह सभी के लिए रोल आउट कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल I/O 2023 इवेंट में कंपनी एंड्रॉयड 14 में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानकारी देगी।

5. गूगल AI फीचर्स
गूगल ने I/O 2023 की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिखा है ‘जनरेटिव AI में नया क्या है?’ इससे संभावना जताई जा रही है कि इस इवेंट में कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही AI चैटबॉट ‘बार्ड’ के बारे में भी कई जानकारी दी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल इस इवेंट में 20 से अधिक AI प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है।

कब, कहां और कैसे देखें गूगल I/O 2023
गूगल का I/O 2023 इवेंट आज माउंटेन व्यू (कैलिफोर्निया) के शोरलाइन एम्फीथिएटर में भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से शुरू होगा। ये इवेंट गूगल I/O 2023 की ऑफिशियल वेबसाइट https://io.google/2023/ और गूगल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लाइवस्ट्रीम होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here