गूगल ने लॉन्च किया Paced Walking फीचर, फिट रखने में आपकी करेगा मदद

0
41
गूगल ने लॉन्च किया Paced Walking फीचर, फिट रखने में आपकी करेगा मदद


नई दिल्ली. टेक कंपनी गूगल (Google) ने अपने फीचर्स में एक और शानदार फीचर को शामिल किया है. गूगल ने इस नए फीचर को पेस्ड वॉकिंग (Paced Walking) का नाम दिया है. इस फीचर की मदद से यूजर अपने हर वॉकिंग स्टेप्स की पूरी जानकारी ले सकते हैं. इस फीचर में ऑडियो बीट्स की मदद से यूजर अपने हर स्टेप को ट्रैक कर सकते हैं. गूगल का ये नया फीचर गूगल फिट पर भी दिया जायेगा. ग्लोबल मार्केट में ज्यादातर एंड्रायड फोन में ये फीचर इस्तेमाल किया जा सकता है.

क्या होंगे इसके फायदे

गूगल पेस्ड वॉकिंग फीचर का इस्तेमाल करके यूजर अपनी वॉकिंग स्पीड का सही से पता लगा सकते हैं और वॉकिंग के समय स्पीड को बरकरार रख सकते हैं. ये फीचर बिलकुल नेचुरल वॉकिंग स्पीड प्रदान करता है. गूगल फिट के मेडिकल लीड कपिल प्रकाश के अनुसार अगर यूजर तेज वॉकिंग करते हैं, तो यूजर का नेचुरल पेस समय के साथ तेज होता जाएगा. इससे यूजर को साइकिल राइडिंग समेत तमाम तरह के हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- फेसबुक मैसेंजर में शामिल हुए 3 नए फीचर्स, क्विक रिप्लाई के साथ अब कर पाएंगे पेमेंट

अगर यूजर पेस्ड वॉकिंग फीचर का यूज करेंगे तो, यूजर को गूगल फिट पर हार्ट पॉइंट्स दिए जाते हैं. पेस्ड वॉकिंग फीचर का इस्तेमाल करके अगर यूजर वॉकिंग करते हैं तो, यूज़र को गूगल फिट पर हर मिनट ज्यादा से ज्यादा पॉइंट्स दिए जाते है. इन हार्ट पॉइंट्स को हांसिल करने के लिए यूजर को एक मिनट में 100 से ज्यादा स्टेप की वॉकिंग करनी होती है. इस तरह यूजर को एक मिनट में एक हार्ट पॉइंट दिया जाता है.

यूज़र ऐप के इस्तेमाल से बीट की स्पीड को बदल सकते हैं और वॉकिंग स्पीड को अपने अनुसार कम या ज्यादा कर सकते हैं. इसके साथ ही वॉकिंग के दौरान यूज़र इसमें म्यूजिक और पॉडकास्ट को प्ले भी कर सकते हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन और विश्व स्वास्थ्य संगठन लोगों को हफ्ते में कम से कम 150 मिनट तक फिजिकल एक्टिविटी करने की सलाह देता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here