HomeLatest FeedsTechnology Newsजल्द जियो सिनेमा पर देख सकेंगे गेम ऑफ थ्रोन्स और हैरी पोटर...

जल्द जियो सिनेमा पर देख सकेंगे गेम ऑफ थ्रोन्स और हैरी पोटर जैसी शानदार सीरीज | Warner Bros and HBO will now stream on JioCinema app in India


नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
जल्द जियो सिनेमा पर देख सकेंगे गेम ऑफ थ्रोन्स और हैरी पोटर जैसी शानदार सीरीज | Warner Bros and HBO will now stream on JioCinema app in India

जियो सिनेमा ऐप पर जल्द ही गेम ऑफ थ्रोन्स, हैरी पोटर, सक्सेशन और डिस्कवरी जैसे मूवी और शोज देख सकेंगे। इसके लिए मुकेश अंबानी की कंपनी वायाकॉम18 ने हॉलीवुड के जाने-माने प्रोडक्शन हाउस वॉर्नर ब्रदर्स (Warner Bros Discovery Inc.) के साथ डील ही है। इस डील के बाद जियो सिनेमा अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी हॉटस्टार को सीधी टक्कर देगा।

वायकॉम 18 और वार्नर ब्रदर्स ने कहा, जियो सिनेमा पर फिल्में और शो के प्रीमियर अमेरिका के साथ ही होंगे। इससे पहले, डिज्नी के पास वार्नर ब्रदर्स और HBO के कंटेंट को स्ट्रीम के अधिकार थे। यह पार्टनरशिप 31 मार्च 23 को खत्म हो गई। इस कारण भारतीय दर्शक HBO के गेम ऑफ थ्रोन्स जैसे शोज स्ट्रीम नहीं कर पा रहे थे। वार्नर ब्रदर्स HBO की पैरेंट कंपनी है।

सिर्फ जियो सिनेमा पर मिलेगा वॉर्नर ब्रदर्स का कंटेंट
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि ये पार्टनरशिप एक्सक्लूसिव होगी। यानी वॉर्नर ब्रदर्स के शोज और मूवीज अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी हॉटस्टार सहित अन्य भारतीय OTT प्लेटफॉर्म को अपने ज्यादातर लोकप्रिय फिल्में और सीरीज ऑफर नहीं कर पाएंगे।

वायाकॉम 18 में सब्सक्रिप्शन वीडियो-ऑन-डिमांड और इंटरनेशनल बिजनेस के हेड फरजाद पालिया ने कहा कि ‘जियो सिनेमा लाइव स्पोर्ट्स के लिए सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है। अब हम जियो सिनेमा को एंटरटेनमेंट का सबसे मैंगनेटिक डेस्टिनेशन बनाने के मिशन पर हैं।’

फ्री में IPL दिखा रहा जियो
इस बार 4K क्वालिटी में IPL की फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है। जियो सिनेमा IPL 2023 का ऑफिशियल लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर है। इससे पहले तक IPL डिज्नी हॉटस्टार पर दिखाया जाता था। ऐसे में इसे देखने के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था। अभी जियो सिनेमा पर कुछ भी देखने के लिए आपको कोई फीस नहीं चुकानी होती।

जियो सिनेमा पर लेना पड़ेगा सब्सक्रिप्शन
बीते दिनों ब्लूमबर्ग को दिए इंटरव्यू में रिलायंस के मीडिया और कंटेंट बिजनेस प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे ने कहा था कि जियो सिनेमा पर 100 से ज्यादा मूवी और वेब सीरीज रिलीज करने का प्लान है। IPL 2023 के खत्म होने से पहले नया कंटेंट रिलीज किया जाएगा।

ओरिजिनल कंटेंट के लिए जियो सिनेमा चार्ज लेना शुरू कर देगा। हालांकि ज्योति देशपांडे ने बताया कि अभी कंपनी ने जियो सिनेमा प्लान को फाइनल नहीं किया है, जल्द ही प्राइस तय किया जाएगा। देशपांडे ने कहा था कि मौजूदा OTT प्लेटफार्म में विदेशी कंटेंट का बोलबाला है।

जियो सिनेमा में आए 5.5 बिलियन यूनिक व्यूज
जियो सिनेमा ने दावा किया है कि प्लेटफॉर्म में IPL के पहले हफ्ते में 5.5 बिलियन यूनीक वीडियो व्यूज आए हैं। वहीं, 12 अप्रैल 2023 को चेन्नई सुपर किंग्स VS राजस्थान रॉयल्स के मैच को रिकॉर्ड 22 मिलियन लोगों ने जियो सिनेमा में देखा। आपको बता दें कि IPL 31 मार्च से शुरू हुआ है, जिसका आखिरी मैच 21 मई को बेंगलुरू में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read