Homeहिंदी NEWSसिनेमाजुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन में देवांडा वाइज ने निभाए इम्परफेक्ट हीरो की भूमिका...

जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन में देवांडा वाइज ने निभाए इम्परफेक्ट हीरो की भूमिका – हॉलीवुड रिपोर्टर


10 जून को, जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियनमें अंतिम फिल्म जुरासिक वर्ल्ड त्रयी, राष्ट्रव्यापी सिनेमाघरों में खोली गई। में एक हाल का टुकड़ा के लिये हॉलीवुड रिपोर्टर, लेखक रिचर्ड न्यूबी ने फिल्म को “ब्लॉकबस्टर फिल्म व्यवसाय की ताकत और कमजोरियों के लिए एक स्पष्ट वसीयतनामा” कहा। फ्रेंचाइजी में यह किस्त देखती है देवांडा समझदार (हवाई जहाज का पायलट कायला वत्स) एक आवश्यक और असंभावित नायक के रूप में उभरता है, जिसकी कॉकपिट में चतुराई से फिल्म का खुलासा होता है।

हाल ही में, वाइज ने जेम्स सैमुअल के क्लासिक अमेरिकन वेस्टर्न के ब्रह्मांड में कदम रखा है जितना कठिन वे गिरते हैं, निर्देशक स्टेला मेघी की एक कॉमेडी सप्ताहांत और स्पाइक ली के कल्ट क्लासिक के लिए श्रृंखला के अद्यतन के ब्रुकलिन को फिर से जोड़ा गया उसके पास यह होना चाहिए नेटफ्लिक्स पर. प्रत्येक शैली की अपनी मांगें और रचनात्मक स्वतंत्रताएं होती हैं, और उन सभी के लिए समझदार का दृष्टिकोण समान भागों की रणनीति और विश्वास है: “मैं बहुत सहज हूं,” वह कहती हैं। के आगे जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन प्रीमियर, समझदार के साथ बात की टीहृदय इस बारे में कि उसने अपनी नवीनतम भूमिका के लिए कैसे तैयारी की और दशकों से चली आ रही फ्रैंचाइज़ी पर अपने पदचिह्न छोड़ने की कोशिश की, जो समय को ध्वस्त करने के लिए डायनासोर और वर्तमान घटनाओं का उपयोग करती है।

आपने एक ऐसी फ्रैंचाइज़ी में शामिल होने की तैयारी कैसे की जो न केवल सफल हो बल्कि दर्शकों के मन में स्थापित हो?

एक तरफ, मैं सुपर स्टेप-बाय-स्टेप हूं। इसलिए मैं कोशिश करता हूं कि चीजों के बारे में इस तरह से न सोचूं जो मुझे फ्रीज कर दे। मैंने बात की [director Colin Trevorrow] शुरू से ही एक ऐसे चरित्र के निर्माण के लिए जो प्रभाव डालता है, उसके बारे में। और जब मुझे स्क्रिप्ट मिली, तो मैंने वास्तविक चीज़ की दी गई परिस्थितियों के लिए अनिवार्य रूप से तैयारी करना शुरू कर दिया। जैसा कि यह सभी के बड़े मताधिकार से संबंधित है, यह एक बहुत ही गर्म मताधिकार है, एक बहुत ही प्यार करने वाला प्रशंसक आधार है। यह वह जगह भी है जहां, आप जानते हैं, सितारे डायनासोर हैं। तो यह दबाव को हटा देता है।

आपकी पिछली कुछ भूमिकाओं को देखते हुए, इस एक्शन, एडवेंचर-ओरिएंटेड जॉनर में कदम रखना कैसा है? आपने बहुत अलग दुनिया पर कब्जा कर लिया है। आपने कायला वत्स के चरित्र का निर्माण कैसे किया?

मैंने देखा [the 2017 film] लोगान और मैंने माना कि ऐसे पात्रों के लिए एक्शन स्पेस में जगह थी, जिनके पास व्यक्तित्व, जीवन, व्यक्तित्व की थोड़ी अधिक गहराई थी – भले ही यह जरूरी नहीं कि स्क्रीन पर प्रदर्शनी में दिखाई दे, फिर भी आप अंतर महसूस कर सकते हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं देखा जब तक उस फिल्म ने मुझमें कुछ नहीं जगाया, तब तक मैं एक्शन स्पेस में था। लेकिन मेरी नजर 10 साल तक एक्शन स्पेस में आने की थी।

आलसी भरी हुई छवि

(बाएं से) कायला वाट्स (देवंडा वाइज), डॉ. ऐली सैटलर (लौरा डर्न) और एक गिगनोटोसॉरस जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियनकॉलिन ट्रेवोर द्वारा सह-लिखित और निर्देशित।
यूनिवर्सल पिक्चर्स और एंबलिन एंटरटेनमेंट के सौजन्य से

एक पायलट के रूप में, ऐसा लगा कि प्लॉट वास्तव में कायला के समर्थन पर टिका है। विशेष रूप से फिल्म में एक अश्वेत महिला के रूप में, आप टस्केगी एयरमेन की विरासत के बारे में कैसे सोच रहे थे, उदाहरण के लिए, और उस इतिहास के बारे में जो उसे प्रभावित कर सकता है?

मैं मैरीलैंड की लड़की हूं। यह बहुत ही सैन्य केंद्रित जगह है। मैं हाई स्कूल में JROTC में था। मेरा अधिकांश सौतेला परिवार सेना में काम करता है … इसलिए यह पीढ़ियों के लिए एक बेहद सैन्य-केंद्रित परिवार है।

कायला में मैंने जो कुछ बनाया था, वह सेना में सेवा करने वाली महिलाओं की मातृसत्तात्मक रेखा से आने की धारणा थी – और फिर ऐतिहासिक रूप से सोच रही थी कि महिलाओं को वास्तव में सेना में लड़ाकू जेट उड़ाने की इजाजत थी। मेरा मतलब है, यह 90 के दशक की शुरुआत की तरह है, बहुत हाल का इतिहास। [Note: Congress removed the legal ban on women in combat aircraft by passing Public Law 102-190 in December 1991.] एसओ वह कौन है का वह घटक, यह न केवल में रहता है [the space] जब आप उसे काम करते हुए देख रहे होते हैं, तो यह उसके बारे में हर चीज में होता है – अगर आप सेवा कर रहे हैं, तो यह आपके खुद को ले जाने के तरीके को बदल देता है, जिस तरह से आप अपना जीवन जीते हैं। मेरी कल्पना में, वह उस विमान में रहती है। वह एक ऐसी महिला है जो किसी भी क्षण उठ सकती है और जा सकती है। इसलिए उसके पास ब्रैड्स हैं। (हंसता।)

संवाद के संदर्भ में, ऐसा लगा कि हमें कायला की उतनी कहानी नहीं मिली, न ही उसके बाहरी जीवन के बारे में इतना कुछ सीखा। लेकिन वह अभी भी मेरे लिए एक पूर्ण चरित्र की तरह महसूस करती थी।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आप उससे उसकी दुनिया में मिल चुके हैं। ठीक जब आप पहली बार उससे मिलते हैं, तब तक आप कॉकपिट में होते हैं, आपके पास ओवेन (क्रिस प्रैट) और क्लेयर (ब्राइस डलास हॉवर्ड) की यह धारणा होती है कि वह थोड़ा विचलित हो जाता है क्योंकि वह अब उनका क्षेत्र नहीं है। और फिल्म की पूरी अवधि के दौरान, वह बायोसिन में रही है, वह वही है जो उन्हें रास्ता दिखा रही है। इतना सारा एक्शन सिर्फ इस पर नहीं टिका है, “मुझे इन लोगों को बाहर निकालने की ज़रूरत है क्योंकि मैं अकेला हूँ जो उड़ सकता है, मैं अकेला हूँ जो गाड़ी चला रहा है।” यह भी सच है कि आपको वास्तव में यह एहसास होता है कि एक बार जब आप उसकी दुनिया में प्रवेश करते हैं, तो आप अंदर होते हैं उसकी दुनिया।

मैं फिल्म में अतीत और भविष्य के बीच तनाव से स्तब्ध था। क्या कोई विषय है जो फिल्मांकन की प्रक्रिया में आपके लिए अटका हुआ है? कोई भी जो पूर्व-निरीक्षण में विशेष रूप से जरूरी, या प्रासंगिक महसूस करता है?

स्वाभाविक रूप से, उसके चाप का मूल एक बहुत ही शास्त्रीय नायक का आह्वान है। अक्सर, जब आप इस स्पेस में होते हैं – जब आप एक्शन स्पेस में होते हैं – हीरो बस है. और यह इस फ्रैंचाइज़ी में पहली बार है जब आप किसी ऐसे नायक से मिलते हैं जिसे हथियार कहा जाता है।

कुछ ऐसा जो वास्तव में मुझे कायला के साथ गहराई से ले गया, वह अपूर्ण नायक की यह धारणा थी, अनिवार्य रूप से शुरू करने और सेवा करने में सक्षम होने के लिए, और घर वापसी … क्योंकि मेरे दिमाग में, इसके बाद, वह डेट्रॉइट में घर जा रही है। और वह अपनी सत्यनिष्ठा की पूर्णता के साथ घर आ रही है।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Apple Watch Series 8 could detect a fever

Your Apple Watch may soon be able to tell if you're running a fever. In the latest edition of Mark Gurman's "Power On" newsletter,...