Homeहिंदी NEWSसिनेमाडिश नेटवर्क ने ग्राहकों को खो दिया क्योंकि कंपनी ने खराब निष्पादन...

डिश नेटवर्क ने ग्राहकों को खो दिया क्योंकि कंपनी ने खराब निष्पादन का हवाला दिया – हॉलीवुड रिपोर्टर


डिश नेटवर्क पहली तिमाही में अपने ग्राहकों के नुकसान को बढ़ाना जारी रखा, जिसके लिए कंपनी ने मौसमी और साथ ही खराब निष्पादन को जिम्मेदार ठहराया।

कंपनी ने 31 मार्च को समाप्त तीन महीनों में 462,000 नेट पे टीवी ग्राहकों का नुकसान दर्ज किया, जो एक साल पहले की तुलना में 10.2 मिलियन तक गिर गया। इस तिमाही में स्लिंग टीवी ग्राहकों की संख्या गिरकर 2.2 मिलियन हो गई, जो एक साल पहले के 2.5 मिलियन से कम थी।

डिश ने भी एक साल पहले की तुलना में 343,000 खुदरा वायरलेस नेट ग्राहकों की कमी की सूचना दी।

डिश के सीईओ डब्ल्यू एरिक कार्लसन ने कहा, “फुटबॉल सीज़न के बाद हमारे पास उम्मीद से अधिक ग्राहक थे, लेकिन लब्बोलुआब यह है कि हम उस स्तर पर अमल नहीं कर पाए, जिसकी हमें उम्मीद थी।” आय बुलाना।

डिश नेटवर्क ने $433 मिलियन की शुद्ध आय दर्ज की, जो एक साल पहले की तिमाही में $630 मिलियन से कम है। कंपनी ने 2021 में इसी अवधि के दौरान $ 0.99 प्रति शेयर से नीचे $ 0.68 की प्रति शेयर आय में कमी दर्ज की।

वॉल स्ट्रीट के लिए और भी चौंकाने वाला तथ्य यह था कि कंपनी का मुफ्त नकदी प्रवाह तिमाही के लिए नकारात्मक हो गया। कंपनी के अधिकारियों ने मंदी के लिए इसके वायरलेस नेटवर्क में किए जा रहे निवेश को जिम्मेदार ठहराया।

“वास्तविकता यह है कि डिश का खुदरा उपग्रह टीवी व्यवसाय ग्राहकों, राजस्व और EBITDA (स्लिंग टीवी ग्राहकों में गिरावट की दर एक विशेष झटका था) खो रहा है, और उनका खुदरा वायरलेस व्यवसाय केवल ग्राहकों (तेजी से) को नहीं खो रहा है, इसका EBITDA वास्तव में नकारात्मक हो गया है, ”मोफेट नाथनसन विश्लेषकों की एक टीम ने शुक्रवार को एक नोट में लिखा।

शुक्रवार सुबह शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

मौसमी के अलावा, कंपनी टेगना के साथ एक स्थानीय प्रोग्रामिंग विवाद में भी शामिल थी। दो कंपनियां विवाद सुलझाया फरवरी में, डिश टीवी को सुपर बाउल और शीतकालीन ओलंपिक का प्रसारण करने की अनुमति दी गई।

डिश ने फरवरी में टी-मोबाइल के साथ अपने 3जी सीडीएमए नेटवर्क को बंद करने के लिए एक प्रस्तावित समझौता किया। हालाँकि, यह समझौता अभी भी न्याय विभाग की मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहा है। कार्लसन के अनुसार, उस देरी के साथ-साथ 31 मार्च को नेटवर्क के बंद होने से ग्राहकों की हानि ने डिश नेटवर्क की “प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता” को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।

कंपनी ने अगले सप्ताह लास वेगास में एक विश्लेषक दिवस की योजना बनाई है, जिस समय इसकी खुदरा वायरलेस योजनाओं को पेश करने की उम्मीद है।

“हमारे सबसे अच्छे दिन निश्चित रूप से यहां हमारे आगे हैं,” कार्लसन ने कॉल पर कहा।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Vijay To Ajith Box Office Hit Tamil Movies In 2022 So Far |...

இந்த ஆண்டில் மிகப்பெரிய ஹிட் கொடுத்த படமென்றால் லோகேஷ் கனகராஜ் மற்றும் கமல்ஹாசன் கூட்டணியில் வெளியான 'விக்ரம்' படம் தான்.  இந்த ஆக்ஷன் நிறைந்த தமிழ் திரைப்படம் பாக்ஸ் ஆபிசில் பல...