Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीप्रोजेक्ट कैम्ब्रिया पर लें वर्चुअल दुनिया का असली मजा, मार्क जुकरबर्ग ने...

प्रोजेक्ट कैम्ब्रिया पर लें वर्चुअल दुनिया का असली मजा, मार्क जुकरबर्ग ने पेश की नए VR हेडसेट की झलक


Project Cambria VR headset: मेटा यानी फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग आभासी दुनिया के असल अनुभव के लिए नया वीआर हेडसेट लॉन्च करने जा रहे हैं. मार्क जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इस वीआर हेडसेट की एक झलक पेश की है. मेटा बीते काफी समय से इस हेडसेट पर काम कर रहा है. इस प्रोजेक्ट को प्रोजेक्ट कैम्ब्रिया (Project Cambria) नाम दिया गया है.

प्रोजेक्ट कैम्ब्रिया एक ऐसा वीआर हेटसेट है जो असल और वर्चुअल दुनिया को आपस में मिलाकर एक नया अनुभव देगा. इसकी मदद से आप असल चीजों पर वर्चुअल चीजें देख सकते हैं. प्रोजेक्ट कैम्ब्रिया वीआर हेटसेट पर अभी काम चल रहा है और यह डवलपिंग फेज में है. कहा जा रहा है कि इस हेडसेट को इस साल के आखिर तक लॉन्च कर दिया जाएगा.

मार्क जुकरबर्ग ने अपने नए हेडसेट की एक शार्ट वीडियो शेयर की है. इस डेमो को दुनिया से परे यानी वर्ल्ड बियांड (World Beyond) नाम दिया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि इस हेडसेट में हाई रेजॉल्यूशन के साथ कलरफुल पासथ्रो सपोर्ट मिलेगा.

यह भी पढ़ें- अब तक की सबसे कम कीमत पर मिल रहा है 8GB RAM वाला शानदार फोन, मिलेगा शानदार कैमरा

मार्क जुकरबर्ग ने जो वीडियो शेयर किया है इसमें वह कार्टून कैरेक्टर की ओर इशारा करते हुए और रियर वर्ल्ड में वर्चुअल अनुभव करते दिखाया गया है.

मेटा ने इससे पहले क्वेस्ट हेडसेट पेश किया था. यह क्वेस्ट हेडसेट केवल ग्रे रंगों में पासथ्रू सामग्री को सामने लाता है. लेकिन प्रोजेक्ट कैम्ब्रिया असल दुनिया को हेडसेट के अंदर दिखने सक्षम है.

मार्क जुकरबर्ग मना रहे हैं अपना 38वां जन्मदिन
फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग आज 14 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. मार्क जुकरवर्ग महज 23 साल की उम्र में अरबपति बन गए थे. जुकरबर्ग का जन्म 14 मई, 1984 को हुआ था. ज़ुकरबर्ग जब हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते थे तो उन्होंने अपने साथी डस्टिन मोस्कोवित्ज़, एडुँर्दो सवेरिन और क्रिस हुग्हेस के साथ मिलकर की थी.

Tags: Facebook, Mark zuckerberg, Portable gadgets





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

சல்மான் கானின் பிட்டத்தை அசைத்து தபாங் செய்ததை தன்னால் தொடர்புபடுத்த முடியாது என்று அவ்ரோத் 2 நடிகை...

அஹானா கும்ராதற்போது சமீபத்திய வலைத் தொடரான ​​அவ்ரோத் - தி சீஜ் வித் இன் 2 இல் காணப்படுபவர், தன்னால் எந்த வகையான சினிமாக்களுடன் தொடர்பு கொள்ள முடியாது என்று கூறினார்....