Homeहिंदी NEWSसिनेमा'फादर ऑफ द ब्राइड' रिव्यू में एंडी गार्सिया और ग्लोरिया एस्टेफन -...

‘फादर ऑफ द ब्राइड’ रिव्यू में एंडी गार्सिया और ग्लोरिया एस्टेफन – हॉलीवुड रिपोर्टर


बिली हरेरा, एक सफल वास्तुकार और के नवीनतम पुनरावृत्ति के शीर्षक चरित्र दुल्हन के पिताद्वारा भयानक हास्य बोध के साथ खेला जाता है एंडी गार्सिया. उसी नाम की 1950 की हिट फिल्म में स्पेंसर ट्रेसी की कुछ कर्कशता है – एडवर्ड स्ट्रीटर के उपन्यास का पहला स्क्रीन अनुवाद – और स्टीव मार्टिन ने 1991 की रीमेक में कोई भी गड़बड़ नहीं की। लेकिन उनके दोनों पात्रों की तरह, और हर अमेरिकी कॉमेडी में हर डैड की तरह, बिली को आज दुनिया में जिस तरह से चीजें हैं, उसके बारे में जानकारी देने की जरूरत है। जब वे कहते हैं, “मैं इस देश में कुछ भी नहीं आया,” जो उन्हें हर मौका मिलता है, उनकी पत्नी और बेटियां अपनी आँखें घुमाती हैं और आत्म-पौराणिक भव्यता के क्षण के बीतने की प्रतीक्षा करती हैं।

चौंकाने वाली सच्चाई जो उसके जागरण की शुरुआत करती है, वह खबर है कि उसकी बड़ी बेटी की शादी हो रही है; आगे के आश्चर्य शादी की योजना के इर्द-गिर्द घूमते हैं। स्ट्रीटर के उपन्यास के आधार के बारे में आप जो कुछ भी सोचते हैं, स्पष्ट रूप से यह हर 30 या 40 वर्षों में एक स्टाररी स्क्रीन अनुकूलन को प्रेरित करने के लिए पर्याप्त है। तो यहाँ फिर से दुल्हन आती है, इस बार लैटिन पिज़ाज़ और आधार पर एक स्वागत योग्य मोड़ के साथ।

दुल्हन के पिता

तल – रेखा

एक स्वागत योग्य मोड़ के साथ परिचित गाँठ को बांधता है।

रिलीज़ की तारीख: गुरुवार, 16 जून

फेंकना: एंडी गार्सिया, ग्लोरिया एस्टिफ़ान, एड्रिया अर्जोनाइसाबेला मर्सिड, डिएगो बोनेटा, क्लो फाइनमैन

निर्देशक: गज़ अलाज़्राकि

पटकथा लेखक: मैट लोपेज; एडवर्ड स्ट्रीटर के उपन्यास पर आधारित

रेटेड पीजी -13, 1 घंटा 58 मिनट

अपने पूर्ववर्तियों के साथ (जिनमें से प्रत्येक को अगली कड़ी उपचार प्राप्त हुआ), एचबीओ मैक्स फिल्म व्यंग्यों में सबसे कोमल है, एक अल्ट्रा-ब्रिजेबल जेनरेशन गैप का एक आश्वस्त करने वाला चित्र और उच्च मध्यम वर्ग में सदस्यता बनाए रखने के लिए आवश्यक धूमधाम और परिस्थितियों का एक नरम रिबिंग। असफलताओं और संघर्षों के बावजूद, हम जानते हैं कि हिजिंक कहाँ जा रहे हैं, और दांव कभी ऊंचा महसूस नहीं करते हैं – क्या हमने वास्तव में कभी परवाह नहीं की कि क्या विवाह बिना किसी रोक-टोक के चले गए, तब भी जब होने वाली दुल्हन एलिजाबेथ टेलर थी?

लेकिन पटकथा लेखक मैट लोपेज (वादा किया हुआ देश) फूलों की व्यवस्था की लागत और अपनी छोटी लड़की को खोने के दर्द के बारे में मानक-मुद्दे की तुलना में पिता के पीओवी को अधिक भावनात्मक भार देने के लिए आधार को बदल देता है: बिली की अपनी शादी चट्टानों पर है। और निर्देशक गज़ अलज़राकी (जिसकी विशेषता हम रईस हैं एक था रिकॉर्ड तोड़ हिट अपने मूल मेक्सिको में) मियामी सेटिंग और के साउंडट्रैक के साथ ओम्फ को ऊपर उठाता है क्लासिक कट सेलिया क्रूज़ और बेनी मोरे की पसंद के साथ-साथ रैपर ओज़ुना द्वारा ऑनस्क्रीन प्रदर्शन और महान टेरेंस ब्लैंचर्ड द्वारा जैज़-इन्फ़्लेक्टेड स्कोर। क्लोजिंग-क्रेडिट सीक्वेंस में जश्न का मूड वास्तविक मस्ती की तरह दिखता है, पात्रों और कलाकारों के लिए समान रूप से, इस यात्रा को उत्साह पर गलियारे के नीचे समाप्त करना और schmaltz को न्यूनतम रखना।

जैसे ही कहानी खुलती है, व्यवसाय-केंद्रित बिली और उसकी तंग आ चुकी पत्नी, इंग्रिड (ग्लोरिया एस्टेफन), अपनी लड़कियों को यह बताने वाले हैं कि वे तलाक ले रहे हैं – विभाजन उसका विचार है, उसका नहीं। लेकिन जब बड़ी बेटी सोफिया (Adria Arjona, of मोरबियस तथा इरमा वेपो), एक नवनिर्मित वकील, न्यूयॉर्क से इस खबर के साथ आता है कि उसने सगाई कर ली है, उन्होंने अपनी घोषणा को रोक दिया ताकि शादी की योजना पर कोई असर न पड़े, और यह दिखावा करें कि सब कुछ वैसा ही है जैसा पहले था। क्यू बिली के सोने का समय अपने कार्यालय में सोफे पर, हाथ में तकिए के लिए पीछे हटना।

और वेडिंग प्लानर को क्यू करें। जब मार्टिन शॉर्ट ने 1991 के संस्करण में फ्रेंक के रूप में अपने असाधारण मोड़ के साथ धूल में ओवर-द-टॉप क्वेकिंग छोड़ दी, तो यह शब्द “वेडिंग कोऑर्डिनेटर” था, जो भ्रामक रूप से विवाह के लिए अधिक सहयोगी दृष्टिकोण का सुझाव दे रहा था। आप उन्हें जो भी कहें, अगर वास्तविक जीवन में वेडिंग प्लानर उनके मूवी समकक्षों की तरह ही पागल और अंतहीन अपमानजनक हैं, तो क्या इससे अधिक पलायन नहीं होगा?

ये यहाँ है शनीवारी रात्री लाईवक्लो फाइनमैन जिसे ओवरप्ले करने के लिए कहा जाता है, और स्पेनिश भाषा को भी प्रताड़ित करने के लिए कहा जाता है, जिसे वह उत्साह के साथ करती है। उसकी नताली वेंस, फ्रेंक की तरह, मानव की एक चीन की दुकान में एक स्केच-कैरेक्टर बैल है। यह थोड़ा तनावपूर्ण है, लेकिन कम से कम इस दौर में हम स्मार्ट लोगों को उत्सुकता से आंख मारने के बिना घिनौने अपमान में खरीदने के लिए नहीं बने हैं। एक अच्छे स्पर्श में, सोफिया की छोटी बहन, साहसी और कलात्मक कोरा (इसाबेला मर्सिड), पॉपकॉर्न का एक कटोरा पकड़ लेती है, क्योंकि वे अपने अविश्वास को रोकने की कोशिश करते हैं, अनजान नेटली और हेरेरास के बीच आगे-पीछे का आनंद लेना बेहतर होता है। किसी अधिक भरोसेमंद व्यक्ति की तलाश करने का समय क्यों नहीं है, पटकथा एक आसान कारण प्रदान करती है: शादी के लिए एक तंग समय सीमा है क्योंकि सोफिया और उसकी मंगेतर, साथी वकील अदन (डिएगो बोनेटा), जल्द ही एक गैर-लाभकारी संस्था के लिए काम करना शुरू कर देंगे। मूल मेक्सिको।

शुरुआती दौर में एक कठोरता है क्योंकि अलाज़राकी सिटकॉम सेटअप देता है। यह गार्सिया की सूखी डिलीवरी है, और बिली और इंग्रिड के बीच तनाव के नोट हैं, जो फ्लैट दक्षता के माध्यम से कटौती करते हैं। चीजें धीरे-धीरे ढीली हो जाती हैं, खासकर बिली और इंग्रिड के ससुराल वालों से मिलने के बाद। अदन के पिता, हर्नन कैस्टिलो (पेड्रो डेमियन), एक ओले-साथी-अच्छी तरह से मिले गज़िलियनेयर हैं, एक शराब की भठ्ठी मैग्नेट जो मियामी में अदन की मां (लौरा हैरिंग), उनकी युवा, दूसरी पत्नी (मैकारेना अचागा) और उनके शिशु बच्चे के साथ झपट्टा मारती है , इंग्रिड को प्रभावित करते हुए कि वे सभी स्थिति के बारे में कितने बड़े हैं।

इस कहानी के पहले के कथनों में, दुल्हन की माँ अपने पति के नाटकों के लिए एक शांत प्रतिकार से कुछ अधिक थी। हालाँकि यह अभी भी यहाँ उसका मुख्य कार्य है, पटकथा उसे एक बैकस्टोरी देती है, हालाँकि थोड़ी सी भी, और एस्टीफन चरित्र की प्राकृतिक गर्मजोशी और खुद को और निराशा से बचाने के लिए बिली के खिलाफ ठंडी दीवार को संतुलित करती है।

एक संक्षिप्त, प्रथम श्रेणी के दृश्य में क्यूबन हेरेरास और मैक्सिकन कैस्टिलोस स्पेनिश बोलते हैं, और पात्रों और अभिनेताओं में कुछ जीवंत हो जाता है जो आपको चाहता है कि इस तरह के और भी आदान-प्रदान हों। फिल्म की अधिकांश बेहतरीन पंक्तियाँ गार्सिया को जाती हैं, जो उन्हें गाती हैं। बिली जिस तरह से “अपनी नकली बोहेमियन शाकाहारी नरम आवाज” के साथ अदन के अपने शुरुआती प्रभाव को बाहर निकालता है, वह एक हंसी-मजाक वाला आनंद है। उनकी धीमी गति से जलती हुई संशयपूर्ण प्रतिक्रियाएं भी मजाकिया हैं, विशेष रूप से हास्य पर फिल्म के व्यापक-स्ट्रोक स्वाइप की तुलना में, और ऐसे ही अनकहे विचार हैं जिनकी आप कल्पना कर सकते हैं जब वह अपनी उत्तेजना को नियंत्रण में रखने की कोशिश कर रहे हों।

इगोर जादु-लिलो का कैमरावर्क मियामी के तट की चमक और समापन खंड में अपनी नज़र में सबसे मजबूत है, जब प्रकृति दो परिवारों की सबसे अच्छी योजनाओं को रद्द कर देती है और हर कोई, यहां तक ​​​​कि शादी के योजनाकार, उच्च-गियर आशुरचना में बदल जाता है बड़ा दिन बचाओ। पहले के एक उत्सव में, “अंतरंग” सगाई की पार्टी जिसे दिखावटी हर्नान अपनी नौका पर फेंकता है, डीपी एक अजीब छवि को कैप्चर करता है: बिली जहाज के डेक पर खुद खड़ा होता है और हवा उसकी टोपी चुरा लेती है। अलाज़राकी इस पल को ठीक-ठीक समय की सही लंबाई के लिए खेलने देता है, और गार्सिया की प्रतिक्रिया एकदम सही है। बिली जिद्दी पुराने स्कूल का हो सकता है, लेकिन वह प्रवाह के साथ जाना सीख रहा है।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

HBD Dhoni: “தோனி… தோனி!” இன்றும் குறைந்திடாத ரசிகர்களின் உற்சாகம்! அப்படி என்ன செய்தார் எம்.எஸ்? |...

கிரிக்கெட் சார்ந்த படங்களும் கிரிக்கெட் வீரர்களின் பயோபிக் படங்களும் பாலிவுட்டில் அடிக்கடி எடுக்கப்படுபவைதான். இந்த கேட்டகரியில் எக்கச்சக்கமான படங்களை எடுத்துக் குவித்திருக்கிறார்கள். தோனியின் பயோபிக்கையுமே எடுத்திருக்கிறார்கள். தோனிக்கு முன்பு ஆடிய சூப்பர்...