HomeLatest FeedsTechnology Newsफैन वाला मास्क-कैप और नेकबैंड तपती गर्मी में देंगे राहत, मिनी रेफ्रिजरेटर...

फैन वाला मास्क-कैप और नेकबैंड तपती गर्मी में देंगे राहत, मिनी रेफ्रिजरेटर भी है बड़े काम का | Gadgets to keep cool in summer: Fan mask-cap and neckband will give relief in hot summer


नई दिल्ली2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
फैन वाला मास्क-कैप और नेकबैंड तपती गर्मी में देंगे राहत, मिनी रेफ्रिजरेटर भी है बड़े काम का | Gadgets to keep cool in summer: Fan mask-cap and neckband will give relief in hot summer

देश के अधिकतर हिस्सों में लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह तो लोगों को हीटवेव का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हम कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आपको गर्मी से राहत मिल सकती है।

इन गैजेट्स में पोर्टेबल मिनी मास्क विथ कूलिंग फैन, वियरेवल नेकबैंड फैन, USB डेस्क फैन, सोलर कैप विथ फैन, मिनी USB फैन और मिनी कार रेफ्रिजरेटर शामिल हैं। इन गैजेट्स को आप ई-कामर्स वेबसाइट्स और लोकल मार्केट से भी खरीद सकते हैं। आइए इन गैजेट्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

पोर्टेबल मिनी मास्क विथ कूलिंग फैन
देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इस गर्मी में मास्क लगाना काफी उलझन भरा हो सकता है। ऐसे में आप कूलिंग फैन के साथ आने वाले पोर्टेबल मिनी मास्क को ले सकते हैं।

U.S. CROWN की ओर से आने वाला ये मास्क अभी ई-कामर्स वेबसाइट अमेजन पर 799 रुपए में उपलब्ध है। ये मास्क 300mAh की बैटरी के साथ आता है, जिसे फुल चार्ज करने में 2 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज होने के बाद इसकी बैटरी 4 घंटे का बैकअप देती है।

वियरेवल नेकबैंड फैन
वियरेवल नेकबैंड फैन रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है, जिसकी मदद से आप सीधे चेहरे पर हवा ले सकते हैं। बायर्स इस फैन को ई-कामर्स वेबसाइट्स पर अलग-अलग फीचर्स के साथ खरीद सकते हैं।

Hianjoo की ओर से आने वाला वियरेवल नेकबैंड फैन अभी अमेजन पर 699 रुपए में उपलब्ध है। ये फैन 3 स्पीड एडजस्टेबल मोड के साथ आता है। पॉवर के लिए इसमें 2000mAh की बैटरी दी गई है, जो मैक्सिमम 12 घंटे का बैकअप देती है।

USB डेस्क फैन
USB डेस्क फैन को आप लैपटॉप, पॉवर बैंक या USB कनेक्टर के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट करके यूज कर सकते हैं। ये फैन साइज में छोटे होते हैं, जिसे आप अपने साथ कही भी आसानी से ले जा सकते हैं।

Hoteon की ओर से आने वाला USB डेस्क फैन अभी अमेजन पर 1424 रुपए में उपलब्ध है। इस फैन को केवल USB के जरिए कनेक्ट करके ही चलाया जा सकता है क्योंकि इसमें बैटरी नहीं दी गई है। ये फैन भी 3 स्पीड एडजस्टेबल मोड के साथ आता है।

सोलर कैप विथ फैन
सोलर कैप विथ फैन को यूज करने के लिए चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है। कैप में लगा हुआ छोटा सा सोलर पैनल जैसे ही सूरज की रोशनी के संपर्क में आता है, तो फैन अपने आप चलने लगता है।

D DECQLE की ओर से आने वाला सोलर कैप विथ फैन अभी अमेजन पर 1499 रुपए में उपलब्ध है। कैप में फैन इस तरह से अटैच किया गया है, जिससे निकलने वाली हवा फेस पर लगेगी।

मिनी USB फैन
गर्मी से राहत पाने के लिए आप मिनी USB फैन भी ले सकते हैं। ये साइज में काफी छोटा होता है, जिसे आप जेब में डालकर आसानी से कहीं भी लेकर जा सकते हैं। हालांकि, साइज में छोटा होने के कारण इसमें कोई खास फीचर्स नहीं मिलते हैं।

मिनी USB फैन को केवल USB से कनेक्ट करके ही चलाया जा सकता है क्योंकि इसमें बैटरी नहीं दी गई है। ikis की ओर से आने वाला मिनी USB फैन अभी अमेजन पर 149 रुपए में मिल रहा है।

मिनी कूलर
गर्मी में ठंडी हवा लेने के लिए आप मिनी कूलर भी ले सकते हैं। मिनी कूलर को तीन AA बैटरी और USB केवल के जरिए पॉवर देकर चलाया जा सकता है। ये कूलर साइज में काफी छोटा है, जिसे कहीं भी आसानी से लाया ले जाया जा सकता है।

Generic की ओर से आने वाला मिनी कूलर अभी अमेजन पर 499 रुपए में उपलब्ध है। हालांकि, बायर्स ई-कामर्स वेबसाइट्स के जरिए अलग-अलग फीचर्स के साथ आने वाले दूसरे मिली कूलर्स को भी खरीद सकते हैं। ज्यादा फीचर्स के साथ आने वाले मिनी कूलर की कीमत भी ज्यादा होगी।

मिनी कार रेफ्रिजरेटर
मिनी कार रेफ्रिजरेटर कई वैरिएंट और कई साइज में आते हैं। कार रेफ्रिजरेटर को आगे के सीटों के बीच में रखा जाता है, जो आर्मरेस्ट के रूप में भी काम करते हैं। ये फ्रीज कार के 12V सॉकेट से ऑपरेट होता है।

Ollies की ओर से आने वाला 7.5L का मिनी कार रेफ्रिजरेटर अभी अमेजन पर 2499 रुपए में उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read