Homeहिंदी NEWSस्वास्थ्यफ्रिजी बालों के लिए परफेक्‍ट है ये 4 हेयरस्‍टाइल, मिनटों में बदल...

फ्रिजी बालों के लिए परफेक्‍ट है ये 4 हेयरस्‍टाइल, मिनटों में बदल जाएगा लुक


गर्मी के मौसम में बाल डल और ड्राई हो जाते हैं. अधिक ड्राई होने पर बाल फ्रिजी हो जाते हैं जिन्‍हें मैनेज करना मुश्किल हो जाता है. सबसे अधिक तक दिक्‍कत तब आती है जब कहीं जाना हो और बालों को जल्‍दी से जल्‍दी स्‍टाइल करना हो. ऐसे में कोई भी हेयर स्‍टाइल टिकता नहीं है और अधिक देर तक बाल संवरे हुए नहीं लगते. अगर आप भी ऐसी परेशानी से रोज जूझ रही हैं तो यहां हम आपकी मदद कर सकते हैं. यहां हम ऐसे हेयर स्‍टाइल के बारे में बता रहे हैं जिसे बनाने के लिए फ्रिजी बालों में ना तो अधिक मेहनत करना पड़ती है और ना ही अधिक समय लगाना पड़ता है. ये दिखने में भी स्‍टाइलिश होते हैं और हर किसी पर सूट भी करते हैं. तो आइए जानते हैं कि आप अपने फ्रिजी बालों को किस तरह से मैनेज कर खूबसूरत स्‍टाइल बना सकते हैं और वो भी कम समय में.

फ्रिजी बालों के लिए हेयरस्‍टाइल

हाई मेसी पोनीटेल
आप क्‍लासी लुक के लिए इस हेयर स्‍टाइल को ट्राई कर सकती हैं. इसे बनाने के लिए बालों को अच्छी तरह से सुलझाएं और दोनों कानों के साइड से बालों को एक छोटा सेक्शन बाहर निकालें. फिर बालों को पीछे से दो हिस्से में बाटें और पहले हिस्से की पोनीटेल बनाएं. अब उसके ठीक नीचे एक और पोनीटेली बनाएं. अब दोनों पोनीटेल को स्कार्फ से बांध लें. अब बालों को कर्लर से हल्का कर्ल करें. हेयर स्‍टाइल तैयार है.

ये भी पढ़ें: ग्लॉसी लिपस्टिक को मैट लुक देने के लिए फॉलो करें ये स्‍टेप्‍स, नहीं पड़ेगी महंगी मैट लिपस्टिक की ज़रूरत

मेसी साइड बन
पार्टी लुक के लिए आप इसे हेयर स्‍टाइल को बनाएं. इसे बनाने के लिए अपने बालों पर पहले हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे करें और सारे बालों को एक तरफ करें. अब एक हिस्सा पकड़कर उसे कर्ल कर लें. अब इनमें से बचे बालों को  कर्लिंग आयरन से कर्ल करें. अब बालों को हल्के हाथों से ब्रश करते हुए 3 हिस्सों में बांटें. मिडिल पार्ट को ट्विस्ट करते हुए पहले जूड़ा बनाएं और बॉबी पिन से सेट करें. अब दोनों हिस्सों को भी गूथें और गुथी हुई चोटी को जूड़े से अटैच कर लें.  इसे जूड़े के बेस पर लपेटें. आप गुथी हुई चोटी को थोड़ा-थोड़ा ढीला करते हुए मेसी लुक दें.

हाफ बन अपडू
किसी पार्टी के लिए तैयार होना हो तो आप हाफ बन अपडू हेयर स्‍टाइल बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए सबसे पहले अपने बालों को सुलझाएं और बालों को कान के पास से लेकर अलग कर लें. अब बालों की एक टाइट पोनीटेल बनाएं. पोनीटेल को टीजिंग कॉम्ब से रिवर्स कॉम्ब करें और मोड़ते हए एक जूड़ा बनाएं. आप जूड़े को बॉबी पिन्स से सेट करें और हेयर स्प्रे से सेट कर लें.

ये भी पढ़ें: ऑफिस जानें वाली महिलाएं इन तरीकों से करें मेकअप, पूरे दिन दिखेंगी फ्रेश

बीच वेव्स
अगर आपके बाल स्ट्रेट हैं तो आप कर्लर से उन्हें कर्ल करके बीची वेव लुक दे सकती हैं. बैंग्स के साथ ये और भी खूबसूरत लगते हैं. सबसे पहले बालों को सुलझाएं औेर कई सेक्शन में बांट लें. अब उन्हें कर्लिंग आयरन की मदद से कर्ल करें और वेव बनाएं. फिर इन्‍हें हेयर स्‍प्रे से सेट कर लें.

Tags: Beauty Tips, Hair Beauty tips, Lifestyle



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds