Homeहिंदी NEWSसिनेमाब्रैडली कूपर ने 'उस्ताद' से बात की, 'हाउ विल अर्नेट ने उसे...

ब्रैडली कूपर ने ‘उस्ताद’ से बात की, ‘हाउ विल अर्नेट ने उसे शांत होने में मदद की – हॉलीवुड रिपोर्टर’


विल अर्नेटे 100 . को लात मारीवां का एपिसोड स्मार्टलेस सह-मेजबानों को चिढ़ाकर विशिष्ट अंदाज में जेसन बेटमैन तथा सीन हेस अपने अतिथि के बारे में विवरण के साथ – एक नाम प्रकट करने से पहले – प्रशंसा और ऑस्कर नामांकन के मुट्ठी भर द्वारा सिद्ध बहु-हाइफ़नेट प्रतिभाओं को ध्यान में रखते हुए।

“और सबसे बढ़कर, यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे हम सभी मानते हैं,” अर्नेट ने जारी रखा। “यह एक ऐसा व्यक्ति है जो लंबे समय से हमारे जीवन का हिस्सा रहा है, जिसके साथ हम लंबे समय से यात्रा कर रहे हैं। वह सिर्फ एक अविश्वसनीय लड़का है। ”

अतिथि: ब्रैडली कूपर.

संभवतः घनिष्ठ संबंधों और लंबे शोबिज जड़ों के कारण – कूपर ने अपने हॉलीवुड करियर की शुरुआत में अर्नेट के साथ एक अपार्टमेंट बिल्डिंग साझा की और बेटमैन और हेस के साथ संबंधों की प्रशंसा की, जो कि 20 साल पहले की तारीख थी – कूपर दुर्लभ रूप में था। उन्होंने एक व्यापक, घंटे भर की बातचीत के दौरान बहुत कुछ प्रकट किया जिसमें मादक द्रव्यों के सेवन से उनकी लड़ाई से सब कुछ शामिल था, कैसे पितृत्व ने उनके जीवन और परिप्रेक्ष्य को बदल दिया है, चिकित्सा के लाभ, और फिल्म निर्माण के लिए उनके जुनून, विशेष रूप से लेखन, निर्देशन, निर्माण और अभिनीत में एक सितारे का जन्म हुआ तथा कलाकार, जिसकी वर्तमान में शूटिंग चल रही है। उन्होंने यहां तक ​​​​कहा कि कैसे अपनी बेटी की पीठ को दूसरे दिन पोंछते हुए जब वह शौचालय पर बैठी थी, “अभी मेरे जीवन का सबसे अच्छा क्षण है।”

हंसी-मजाक के लम्हों की कभी कमी नहीं होती स्मार्टलेस लेकिन कूपर का एपिसोड ईमानदारी से प्रतिबिंब के गंभीर क्षणों से भरा था, खासकर जब उन्होंने मादक द्रव्यों के सेवन और अंततः वसूली के साथ अपनी लड़ाई के बारे में विशिष्ट उपाख्यानों को साझा किया। उन्होंने तर्क की आवाज होने के लिए अर्नेट की प्रशंसा की कि उन्हें यह समझने में मदद मिली कि उन्हें एक समस्या है और उन्हें “एस्किमो” कहा जाता है, जो 12-चरणीय कार्यक्रमों में लोकप्रिय शब्द है जो उस व्यक्ति का जिक्र करता है जो आपको शांत करने में मदद करता है।

कूपर ने कहा कि जब वह उद्योग में आ रहे थे, उस समय बहुत लोकप्रिय कॉमेडियन का एक समूह मतलबी हास्य के लिए जाना जाता था। “एक असुरक्षित व्यक्ति” होने के नाते, उन्होंने लोगों को उन्हें पसंद करने के तरीके के रूप में उनके व्यवहार की नकल करने की कोशिश की, कुछ ऐसा जो उन्होंने टीवी शो और एक विशेष डिनर पार्टी में काम करते समय किया था। कुछ ही समय बाद, अर्नेट अपने अपार्टमेंट से गिर गया।

“विल ऐसा था, ‘अरे यार, क्या आपको याद है कि हमने दूसरी रात खाना खाया था? आपको क्या लगता है कि यह कैसे गया?’ मैं ऐसा था, ‘मुझे याद है कि मैं रात के खाने पर सोच रहा था कि मैं बहुत मजाकिया था, और मुझे लगा कि ये दो लोग जो मेरे हीरो थे, मुझे लगा कि मैं बहुत मजाकिया हूं।’ मैंने सोचा था कि यह बेहतरीन होगा। मुझे लगा कि मैं मार रहा हूं,” कूपर ने याद किया। “विल्स लाइक, ‘तुम एक असली गधे थे, यार। तुम एक असली गधे थे।'”

अर्नेट ने तब पूछा कि क्या उसने अभी तक अपने कुत्तों को बाहर निकाला है, लेकिन उसने नहीं किया – और शाम के 4 बज रहे थे “यह पहली बार था जब मुझे एहसास हुआ कि मुझे ड्रग्स और अल्कोहल की समस्या है। … वह आदमी जो मुझे लगता है कि मतलबी हास्य कर रहा है वह मुझे सच बता रहा है और इसने मेरी पूरी जिंदगी बदल दी।

कूपर ने कहा कि उस समय उन्हें “शून्य आत्म-सम्मान” होने का सामना करना पड़ा और नतीजतन, उन्हें पता नहीं था कि वह दूसरों को चोट पहुंचा रहे थे क्योंकि “मैं कैसे बेकार हूं?” उन्होंने जारी रखा: “मैं बहुत खो गया था, और मैं कोकीन का आदी था।”

हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि चोट कैसे लगी, लगभग उसी समय उन्हें नौकरी से “निकाल दिया गया/छोड़ दिया गया” उपनामकूपर ने अपने अकिलीज़ टेंडन को तोड़ दिया। “मेरे साथ उस कठिन बातचीत का जोखिम उठाऊंगा, जैसे, 2000 की जुलाई और जिसने मुझे अपना जीवन बदलने का निर्णय लेने के रास्ते पर ला दिया। यह वास्तव में विल अर्नेट था – यही कारण है।”

अर्नेट, जो अपने स्वयं के ठीक होने के बारे में खुला है, फिर आँसू के कगार पर, कूपर की प्रशंसा अब एक ऐसी जगह पर करने के लिए की है जहाँ वह वास्तव में अपनी त्वचा में सहज और आश्वस्त है। हाल ही में न्यूयॉर्क में एक साथ समय बिताने के बाद अर्नेट ने कहा, “आपको इस जगह पर देखकर और आपको आराम से देखकर, कुछ भी मुझे खुश नहीं कर पाया है।” “आप जो हैं उससे आपको इतना खुश देखकर मुझे खुशी हुई।”

कूपर, जिन्होंने शराबियों की भूमिका निभाई है एक सितारे का जन्म हुआ तथा दुःस्वप्न गली, पूर्व इरीना शायक के साथ चिकित्सा में परिवर्तन और बेटी ली के पिता होने के नाते। “पितृत्व…सब कुछ बदल गया,” उन्होंने कहा। “हर एक चीज इस बात से पूरी तरह से छायांकित या शानदार रंगों में सामने आती है कि मुझे एक अद्भुत इंसान का पिता बनने का मौका मिला है। यह सिर्फ परम सबसे बड़ी बात है। ”

उन्होंने अपनी नई फिल्म परियोजना के बारे में बात करते हुए भी उत्साहित किया, उस्ताद, नेटफ्लिक्स के लिए। कूपर महान कंडक्टर और संगीतकार लियोनार्ड बर्नस्टीन की भूमिका निभा रहे हैं और एक स्क्रिप्ट से निर्देशन कर रहे हैं जिसे उन्होंने जोश सिंगर के साथ लिखा था। “मैं बचपन से ही कंडक्टर बनना चाहता था” [watching] बग्स बनी, टॉम जेरी,” उन्होंने कहा। “एक बच्चे के रूप में अपने आप में सैकड़ों घंटे बिताने का नाटक करते हुए मैं एक एयर गिटार की तरह आचरण कर सकता था।”

फिल्म में, वह केरी मुलिगन, मैट बोमर, जेरेमी स्ट्रॉन्ग, सारा सिल्वरमैन और माया हॉक के साथ अभिनय करते हैं और कूपर ने तुरंत कहा कि यह फिल्म एक बायोपिक नहीं है बल्कि शादी के बारे में एक प्रेम कहानी और परिवार के बारे में एक कहानी है। उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने एक अज्ञात भूमिका में प्रशंसित फिल्म, टीवी और थिएटर निर्देशक स्कॉट एलिस को भी कास्ट किया। (“वह इस भूमिका के लिए एकदम सही हैं। मैंने उनसे इसे करने के लिए कहा और उन्होंने हां कहा। मैं बहुत उत्साहित हूं।”)

“इसे बनाने में साढ़े चार साल हो गए हैं और मैं बहुत आभारी महसूस करता हूं,” उन्होंने कहा। “मैंने अभी इस अविश्वसनीय परिवार, बर्नस्टीन और उनकी पत्नी फ़ेलिशिया मोंटेलेग्रे के बारे में यह सब शोध किया है। उनका संबंध – चित्ताकर्षक – और बच्चे। वे अपनी भावनाओं के बारे में बहुत स्पष्ट हैं। फिल्म है; शादी के बारे में एक फिल्म, परिवार के बारे में एक फिल्म। यही बात है। यह परमाणु क्यों है? क्योंकि यह कमबख्त संगीत है। संगीत परमाणु है। मेरे पास गुप्त हथियार था एक सितारे का जन्म हुआ. वह लेडी गागा थी। इस फिल्म में मेरे पास गुप्त हथियार है लियोनार्ड बर्नस्टीन और गुस्ताव महलर को चोदना। संगीत!”

पॉडकास्ट का सबसे खराब हिस्सा तब आया जब कूपर ने अपनी एजेंसी सीएए द्वारा फेंकी गई दो अलग-अलग ऑस्कर पार्टियों में कुछ अजीब मुठभेड़ों के बारे में खोला। चार साल पहले, वह वहां थे और उस समय, उनके पास सात ऑस्कर नामांकन थे, “जो पागल है – यह पागल है।” उन्होंने खुद को एक अभिनेत्री और एक निर्देशक के साथ बातचीत में पाया।

निर्देशक ने उन दोनों से पूछा कि उन दोनों के पास कितने नामांकन हैं और अभिनेत्री ने बताया कि उनके पास तीन हैं, जिस पर फिल्म निर्माता ने कहा, “हम किस दुनिया में रह रहे हैं जहाँ आपके सात नामांकन हैं और उसे केवल तीन मिले हैं?” मुझे पसंद है, ‘भाई, तुम इतने गधे क्यों हो।’ मैं कमबख्त इसे कभी नहीं भूलूंगा। अपने आप को भाड़ में जाओ। ”

वर्षों पहले, उसी पार्टी में एक साथी अभिनेता के साथ उनका ऐसा ही अजीब आदान-प्रदान हुआ था। कूपर ने अपना पहला नामांकन प्राप्त किया था सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक, एक श्रेणी में जिसमें डेनियल डे-लुईस, ह्यूग जैकमैन, जोकिन फीनिक्स और डेनजेल वाशिंगटन शामिल थे। उस श्रेणी में पहचाने जाने के बारे में उन्होंने कहा, “मैं लेविटेटिंग की तरह हूं।” “यह नायक महिला अभिनेत्री जिसे मैं बिल्कुल नहीं जानता था, मेरे पास आती है। वह पसंद करती है, ‘मैंने आपकी फिल्म देखी। आप इसके लायक हैं नामी. मैं ऐसा था, ‘क्या? मुझे क्षमा कीजिये, क्या?’ ‘नाम।’ फिर जैसे 10 या 20 मिनट बाद – मैं मज़ाक नहीं कर रहा हूँ – मैंने उसे बाथरूम में जाते हुए पास किया और उसने मुँह फेर लिया, ‘नाम।’ मुझे याद [thinking]क्या बकवास है यह शहर?’”

हर कोई इतना निर्दयी नहीं होता। अर्नेट ने एपिसोड को उसी तरह बंद कर दिया जैसे उसने अपने लंबे समय के दोस्त के लिए ढेर सारी तारीफों के साथ इसे शुरू किया था। “हम तुमसे प्यार करते हैं यार। बस बकवास करते रहो। मुझे नहीं लगता कि मैं इसे कभी किसी से ईमानदारी से कहूंगा, लेकिन सितारों के लिए पहुंचना और पार्क के बाहर हिट करना और बड़े झूलों को लेना जारी रखता हूं। यह भयानक और प्रेरक कमबख्त है। बस तुमसे प्यार है यार।”

पूरा सुनें स्मार्टलेस यहाँ एपिसोड, अमेज़न म्यूज़िक और वंडरी से।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds