Homeहिंदी NEWSसिनेमामार्गरेट चो रो बनाम वेड के उलट, समलैंगिक विवाह के लिए खतरा...

मार्गरेट चो रो बनाम वेड के उलट, समलैंगिक विवाह के लिए खतरा – हॉलीवुड रिपोर्टर


मैं 1978 से गे प्राइड में जा रहा हूं, इसलिए मैंने बहुत कुछ देखा है! अभिमान बहुत बड़ा और अधिक विस्तृत हो गया है। प्रतिच्छेदन के साथ बहुत अधिक जुड़ाव है, जिसकी मैं वास्तव में सराहना करता हूं, और समुदाय के भीतर विविधता पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता हूं। हर चीज के इर्द-गिर्द बहुत ज्यादा खुशी होती है, जो अद्भुत है। लेकिन साथ ही, हमें अब पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होना चाहिए।

जहां हम मनोरंजन उद्योग में हैं, वह वास्तव में विविधता और बारीकियों को देखने के मामले में एक बेहतरीन जगह है। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि हम कितनी दूर आ गए हैं। लेकिन हमें अभी बहुत दूर जाना है।

हम एक अविश्वसनीय रूप से तर्कहीन रिपब्लिकन पार्टी के साथ काम कर रहे हैं जो ट्रांस लोगों को अस्तित्व से बाहर करने के लिए कानून बनाना चाहती है। यह सिर्फ राक्षसी है। मुझे यह सोचना भी पसंद नहीं है कि उनका मकसद क्या है। लेकिन जो भी मुद्दा है, वे इसके लिए ट्रांस कम्युनिटी को दोष देते हैं। वे इसके लिए क्वीर समुदाय को दोष देते हैं। वे हम पर सब कुछ दोष देते हैं, जिसका कोई मतलब नहीं है।

यह जानना महत्वपूर्ण है कि यदि सर्वोच्च न्यायालय रो बनाम वेड को उलट सकता है, तो वे निश्चित रूप से इतनी सारी चीजों को उलट सकते हैं कि हम समानता का प्रतीक होने के लिए कतार के लोगों के रूप में गिना जाता है। हम समानता के करीब भी नहीं हैं, लेकिन अब हमें इस दक्षिणपंथी पागलपन से इतना पीछे धकेला जा रहा है कि यह मानता है कि हम वास्तव में सत्ता संभाल रहे हैं। जो कभी नहीं होता। ऐसा न तो कभी हुआ है और न ही कभी होगा।

मैं बिल्कुल हैरान हूं। मैं उतावला हूँ। यह घृणित है। लेकिन उन्होंने हमारे अधिकारों और हमारे संविधान को छिन्न-भिन्न करते हुए व्यवस्थित तरीके से ऐसा किया है। और यह छोटी-छोटी नित्य जीत है जो उन्होंने जीती है कि हमने वास्तव में खिसकने दिया है। यह डेमोक्रेटिक से आ रहा है [Party] प्रतिक्रिया के साथ चीजों को सम्मानजनक भी नहीं देने की जगह क्योंकि हम इससे इतने ऊपर हैं कि हम उनके स्तर तक नीचे नहीं जा रहे हैं।

यह आकार लेना शुरू कर रहा है कि हम इस पितृसत्तात्मक विषम प्रकार की सरकार में वापस झुक रहे हैं जो विनियमित कर सकती है कि हम लोग कौन हैं। इसलिए हमें एक साथ रहना होगा और इन सभी रास्तों पर न्याय के लिए लड़ना होगा क्योंकि वे सभी एक ही चीज की ओर ले जाते हैं, जो हम सभी के लिए स्वतंत्रता का नुकसान है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस संगठन का समर्थन करते हैं, जब तक आप कुछ कर रहे हैं। अबॉर्शन एक्सेस फ्रंट एक बेहतरीन संसाधन है। हम उन राज्यों में गर्भपात कराने वाली महिलाओं के लिए सुरक्षा के स्थान बना रहे हैं, जो अबॉर्शन को गैरकानूनी घोषित करने लगे हैं।

समय आ गया है कि इसे रोकें, अपने स्तर तक गिरें और वास्तव में उस कीचड़ को गिराएं और वहां उतरें और लड़ें। क्योंकि हम विनम्र नहीं हो सकते हैं और इन चीजों को और होने नहीं दे सकते। हम कल्पना नहीं कर सकते कि हम एक सभ्य समाज में रह रहे हैं क्योंकि हम नहीं हैं। यह वास्तव में एक स्टैंड लेने का समय है।

मार्गरेट चो नई सुविधा में सितारे आग द्वीप साथ ही . के नए सीज़न पर हैक्स तथा उड़ान परिचारक.

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 8 जून के अंक में छपी थी। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds