Thursday, October 28, 2021
Homeहिंदी NEWSस्वास्थ्यमूड बूस्‍ट करने के लिए आप कर सकते हैं परफ्यूम का उपयोग,...

मूड बूस्‍ट करने के लिए आप कर सकते हैं परफ्यूम का उपयोग, रहेंगे खुश और रिलैक्स्‍ड


Try These Mood Boosting Perfumes To Stay Happy And Relaxed: खुश रहने और तनाव को दूर करने के लिए लोग क्‍या क्‍या नहीं करते हैं. कई लोग अपने पसंद का सिनेमा देखते हैं तो कई लोग दोस्‍तों के साथ घूमने फिरने निकल जाते हैं. लेकिन कोरोना (Corona) की वजह से ये सब करना आसान नहीं है. तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप अपने मूड (Mood) को बूस्‍ट करने के लिए परफ्यूम (Perfume) या इत्र का प्रयोग भी कर सकते हैं. शोध में यह पाया गया है कि फ्रेग्रेंस यानी खुशबू आपके मूड को बूस्‍ट कर सकती है और बेहतर महसूस कर सकते हैं. यह आपके इमोशन्‍स तक को प्रभावित करती है और आप झन भर में तरोताजा महसूस कर सकते हैं. तो आइए जानें कि  आप किन फ्रेग्रेंस यानी खुशबुओं की मदद से आपका मूड अच्छा कर सकते हैं.

वैनिला की खुश्‍बू

वैनिला सेंट किसी को भी वार्म और रिलैक्सिंग फील करा सकती है. इस फ्रेगरेंस में थोड़ा सा स्वीटनेस होता है जो मूड को ऑन कर देता है. अगर आप कहीं डेट पर जा रहे हैं तो वैनिला फ्रेगरेंस का प्रयोग जरूर करें.

इसे भी पढ़ें : कच्चे दूध का सेवन सेहत के लिए है खतरनाक, जान लें ये नुकसान

बर्गामोट फ्रेगरेंस

अगर आप उदास हैं और थके थके महसूस कर रहे हैं तो बर्गामोट आपको फ्रेश फील कराने में मदद कर सकता है. यह एक ऑरेंज का प्रजाति होता है जो कद में छोटा होता है. सर्दियों के मौसम में होने वाला यह फल वैसे तो स्वाद में बहुत खट्टा और कड़वा लगता है, लेकिन इसकी खुशबू में बहुत ही मिठास और तीखापर होता है. जिस वजह से यह फ्रेश और स्पार्कलिंग फील कराता है.

सैंडलवुड की खुशबू

इसका सेंट वूडी, मिल्की और बहुत राहत पहुंचाने वाला होता है. यह दिमाग को तुरंत कूल और बैलेंस करता है. अगर आप काम करने जा रहे हैं तो इसकी मदद से आप अपने दिमाग को फोकस कर सकते हैं. मेडिटेशन करना हो तो आप इसका प्रयोग करें.
इसे भी पढ़ें : Sawan 2021: मौनी रॉय के इस लहंगा लुक को सावन में करें कॉपी, हर कोई हार जाएगा दिल

व्हाइट मस्क

फ्रेशनेस फील करने के लिए आप व्हाइट मस्क का सिंथेटिक वर्जन प्रयोग में लाएं. इस की खुशबू बहुत ही लाइट होती है. अगर आपको एंग्जायटी की समस्या है तो इस परफ्यूम का उपयोग करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

நிழல் உலக தாதாக்களை வைத்து மிரட்டல்… ஷில்பா,அவரது கணவர் மீது ஷெர்லின் சோப்ரா புகார் ! |...

<!----> ராஜ்குந்தரா கைது ஆபாசப் படங்கள் தயாரித்து செல்போன் செயலியில் பதிவேற்றிய புகாரில், நடிகை ஷில்பா ஷெட்டியின் கணவர் ராஜ்குந்த்ரா கைது...