Homeहिंदी NEWSसिनेमामून नाइट निर्माता ने मार्वल कैमियो के बिना श्रृंखला को मजबूत करने...

मून नाइट निर्माता ने मार्वल कैमियो के बिना श्रृंखला को मजबूत करने का तर्क दिया – हॉलीवुड रिपोर्टर


[This story contains spoilers for Moon Knight.]

सैम राइमी‘एस स्पाइडर मैन फिल्मों ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का मार्ग प्रशस्त किया, और मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीगे अपनी जड़ों को नहीं भूले हैं।

फीगे, जिन्होंने उत्पादन में मदद की स्पाइडर मैन तत्कालीन मार्वल प्रमुख अवि अरद के लिए त्रयी, न केवल राइमी को नव-रिलीज़ को निर्देशित करने के लिए काम पर रखा था डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेसलेकिन उन्होंने राइमी के लंबे समय के निर्माता को भी लाया ग्रांट कर्टिस लाने के लिए चाँद का सुरमा जीवन के लिए। 3 मई को . की 20वीं वर्षगांठ होने के साथ स्पाइडर मैनकर्टिस ने उस फिल्म के बारे में याद दिलाने के अवसर का स्वागत किया जिसने तीनों क्रिएटिव को इस मुकाम तक पहुंचाया।

“यह एकता दिवस परेड अनुक्रम था, और मुझे स्टेन ली से पार्किंग में मिलने और उन्हें अपने पहले स्थान पर लाने का सम्मान मिला स्पाइडर मैन सेट। उनके चेहरे पर एक शुद्ध मुस्कान और शुद्ध आश्चर्य था। यह कुछ ऐसा था जिसे मैं ईमानदारी से कभी नहीं भूलूंगा,” कर्टिस बताता है हॉलीवुड रिपोर्टर प्रेस दिवस पर चाँद का सुरमाका समापन है।

कर्टिस भी डिज़्नी+ सीरीज़ के समीक्षकों द्वारा प्रशंसित पांचवें एपिसोड को देख रहे हैं चाँद का सुरमा, जिसमें लेखकों के कमरे में अपने शुरुआती मसौदे से कुछ खास था। “एक बार मैंने उस दौरान सेट पर ऑस्कर देखा था [street] दृश्य, मेरे गले में एक गांठ थी जो आज तक गायब नहीं हुई है क्योंकि वह इसे उस हद तक ले आया है, ”कर्टिस कहते हैं।

उस हाल की बातचीत में टीहृदयकर्टिस ने एमसीयू से वस्तुतः कोई संबंध नहीं होने के लाभों के साथ-साथ मार्वल स्टूडियोज के रचनात्मक रिट्रीट में उनकी हालिया उपस्थिति पर भी चर्चा की, जिसका उद्देश्य अगले 10 वर्षों की कहानी कहने की योजना बनाना था।

तो क्या आप मार्वल स्टूडियोज के क्रिएटिव रिट्रीट में शामिल हुए, जिसका उल्लेख केविन फीगे ने CinemaCon में किया था?

मैं रिट्रीट में था, हाँ। यह आकर्षक और रोशन करने वाला था, और इसके लिए कई अन्य शब्द हैं। वहाँ शुद्ध प्रतिभाएँ थीं, और मैं उनमें से नहीं था। मार्वल स्टूडियोज में बहुत प्रतिभा है जिसमें केविन लू के साथ प्रभारी हैं [D’Esposito] और विक्टोरिया [Alonso]. लेकिन दीवार पर एक मक्खी होना बहुत विनम्र था।

आपने सैम राइमी की फिल्मों में कम से कम 15 साल तक काम किया, शायद यहीं पर आप केविन से पहली बार मिले थे। क्या यह महज संयोग है कि आप और राइमी दोनों एक ही समय MCU में शामिल हुए?

यह है, और यह एक अद्भुत संयोग है। मैं भाग्यशाली था और मार्वल स्टूडियोज टीम में शामिल होने के लिए पर्याप्त धन्य था, और जाहिर है, सैम के निदेशक के रूप में शामिल हुए डॉक्टर स्ट्रेंज 2. मैं सिर्फ लड़के से प्यार करता हूँ। इसलिए मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि वह किसके साथ मेज पर लाया है चिकित्सक विचित्र, लेकिन मुझे पता है कि यह आश्चर्यजनक है। तो यह सब बहुत बढ़िया है।

आलसी भरी हुई छवि

ऑस्कर इसाक मार्वल स्टूडियोज के मून नाइट में स्टीवन ग्रांट के रूप में।
कसाबा अकने/मार्वल स्टूडियोज

इसलिए मुझे पता है कि मार्वल स्टूडियोज अभिनेताओं के साथ लंबी अवधि के सौदों से दूर हो गया है, जो आंशिक रूप से बताता है कि ऑस्कर आगे कुछ भी करने के लिए प्रतिबद्ध क्यों नहीं है चाँद का सुरमा. लेकिन क्या हम उनसे किसी समय इन भूमिकाओं को फिर से निभाने की उम्मीद कर सकते हैं?

जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, मैं इसके सभी व्यावसायिक मामलों के बारे में बात नहीं कर सकता, लेकिन मैं कह सकता हूं कि ऑस्कर मार्क स्पेक्टर, स्टीवन ग्रांट और जेक लॉकली के रूप में ऐसा सम्मोहक प्रदर्शन देता है। दर्शक भावनात्मक रूप से यात्रा में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि ऑस्कर हमें आगे ले जाता है, और मुझे उम्मीद है कि यात्रा आगे बढ़ेगी। केविन के लिए यह एक बड़ा सवाल है कि यह चरित्र कहाँ उतर सकता है या नहीं, लेकिन जिस तरह से हम इस श्रृंखला के अंत में मून नाइट को छोड़ते हैं, चरित्र में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के कई कोनों में अच्छी तरह से प्रवाहित होने की क्षमता है। और अगर ऑस्कर उस डिग्री के लिए प्रतिबद्ध नहीं होता जो उसने किया और इस तरह के आकर्षक, जैविक प्रदर्शन का निर्माण किया, तो हम शायद ऐसा नहीं कह रहे होंगे। हम कहेंगे, “हाँ, हो सकता है,” आप जानते हैं? लेकिन नहीं, हम कह रहे हैं, “मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि क्या ऐसा होता है,” और यह एक अभिनेता के लिए एक वसीयतनामा है जो अपने शिल्प के शीर्ष पर काम कर रहा है।

पूरे सीज़न में जेक लॉकली की उपस्थिति के संकेत थे, और आपने अंततः उसे क्रेडिट के बाद के दृश्य में प्रकट किया। उस पसंद के इर्द-गिर्द क्या बातचीत हुई?

हमारे प्रमुख लेखक, अविश्वसनीय जेरेमी स्लेटर, इस श्रृंखला से दूर जाने के लिए उस प्रभारी का नेतृत्व कर रहे थे, और मेरे कहने का मतलब यह है कि हम इस श्रृंखला को कैसे समाप्त करते हैं। तो यह उन चीजों में से एक था जिसे जेरेमी ने बहुत पहले ही मैप कर लिया था, और एक बार जब हमने सुना, तो यह ऐसा था, “ओह, यह आश्चर्यजनक है।” बहुत सारे वास्तविक प्रश्न थे कि हम शुरू से ही जेक लॉकली को कैसे छिड़कते हैं, लेकिन अपना हाथ नहीं बढ़ाते हैं और चरित्र को दर्शकों के सामने बहुत हद तक उजागर करते हैं। लेकिन जेरेमी ने इसे कुशलता से मैप किया, और यह श्रृंखला को समाप्त करने का एक शानदार तरीका था।

आलसी भरी हुई छवि

मे कैलामावी मार्वल स्टूडियोज के मून नाइट में लैला एल-फौली के रूप में, विशेष रूप से डिज्नी+ पर।
मैट कैनेडी / मार्वल स्टूडियो के सौजन्य से

लैला निश्चित रूप से एमसीयू के पहले मिस्र के सुपरहीरो के रूप में अपने आप में आ गई है। पूरी प्रक्रिया के दौरान वह चरित्र कैसे विकसित हुआ?

लेखकों के कमरे में, वह महिला चरित्र पहले दिन से ही एक महान नायक थी। वह हमेशा मिस्र का हिस्सा थी और मुझे माफ कर दो, मैं लेखकों के कमरे में जल्दी ही उसकी अन्य राष्ट्रीयता भूल गया। लेकिन एक बार जब हमें महान मे कैलामावी और एक मिस्र के मोहम्मद दीब मिल गए, तो वह चरित्र लैला एल-फौली चरित्र बन गया जिसे आप आज तक स्क्रीन पर देखते हैं, और वह स्पष्ट रूप से स्कारलेट स्कारब बन गई। जब एपिसोड छह में रॉक स्लैब गिरता है और एमसीयू के पहले मिस्र के सुपरहीरो से बाहर निकलता है, तो मैंने खुशी मनाई, और ऐसा इसलिए है क्योंकि मई इतनी महान अभिनेत्री है और मोहम्मद इतने अविश्वसनीय निर्देशक हैं।

मुझे अच्छा लगा कि कोई बड़ा MCU कनेक्शन, क्रॉसओवर या कैमियो नहीं था, लेकिन मुझे यह भी पता है कि MCU के अधिकांश दर्शक उन चीजों के लिए तरसते हैं। क्या आपको और आपकी टीम को कभी इस बात की चिंता हुई कि दर्शकों को जो खुजली है, उसे न खुजलाएं?

ठीक है, अगर आप करीब से देखते हैं, तो वहाँ हैं कुछ संयोजी धागे। एपिसोड तीन में, मद्रीपुर का उल्लेख किया गया है, और यहाँ और वहाँ अन्य छोटे ईस्टर अंडे हैं। क्योंकि केविन, लू और विक्टोरिया ने इस तरह के अविश्वसनीय पात्रों और स्थानों और कहानियों के साथ यहां एक अविश्वसनीय ब्रह्मांड बनाया है, वृत्ति उन सभी खिलौनों के साथ खेलना है और जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे पकड़ने और उसमें लाने की कोशिश करना है। चाँद का सुरमा. लेकिन यह ब्रह्मांड पहले चरित्र पर बनाया गया था, और ये सभी चरित्र अन्वेषण सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण हैं। और एक बार जब हम जेरेमी के साथ लेखकों के कमरे में पहुंचे, और हमने अन्य अविश्वसनीय लेखकों के साथ इसका मानचित्रण शुरू किया, तो हमने महसूस किया कि मार्क स्पेक्टर, स्टीवन ग्रांट और जेक लॉकली को सबसे अच्छी, सबसे आकर्षक यात्रा देने के लिए, उन सभी अन्य कनेक्टिविटी पॉइंट्स कि हमें लगा कि हमें जरूरत है और चाहते थे कि हम फीके पड़ने लगे। और एक बार जब आप महान एथन हॉक द्वारा निभाई गई आर्थर हैरो, और मई द्वारा निभाई गई पहले से वर्णित लैला एल-फौली में फेंक देते हैं, तो हमने महसूस किया कि अन्य कनेक्टिविटी बिंदु आवश्यक नहीं थे।

इसलिए यदि आपने कोई अन्य मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की पेशकश नहीं देखी थी और यह आपका पहला गहरा गोता था, तो यह वास्तव में एक कहानी कहने के लिए बहुत ही आकर्षक है, जहां आप फ्रेम एक से भावनात्मक रूप से उस व्यक्ति के रूप में निवेशित हैं जिसने बाकी सब कुछ देखा है क्योंकि 100 प्रतिशत कनेक्टिविटी का अभाव है। हालाँकि हमने शुरुआत से इसकी योजना नहीं बनाई थी, लेकिन यह एक प्लस बन गया जो यात्रा को बनाता है चाँद का सुरमा उतना ही अमीर।

आलसी भरी हुई छवि

(एलआर): मार्वल स्टूडियोज के मून नाइट में स्टीवन ग्रांट और मार्क स्पेक्टर के रूप में ऑस्कर इसाक, विशेष रूप से डिज्नी+ पर।
मार्वल स्टूडियोज के सौजन्य से

क्या आपने बहुत पहले ही पहचान लिया था कि एपिसोड पांच में आपके पास कुछ खास है?

मैंने किया। ऑस्कर इसहाक न केवल हमारे शो के स्टार हैं, बल्कि वह कार्यकारी निर्माताओं में से एक भी हैं, इसलिए उन्होंने हमेशा एपिसोड पांच पर अपनी उंगली रखी और कहा, “यह वह है जिसे हमें नाखून करना है। यही वह है जिसे हमें ठीक करना है। यह वह जगह है जहां भावनात्मक रूप से सब कुछ फलता-फूलता है। ” इसलिए जब मैं दैनिक समाचार पत्रों को देख रहा था और मैंने वह दृश्य देखा जहां मार्क स्पेक्टर अपने बचपन के घर से बाहर निकलते हैं और जमीन पर घुटने टेकते हैं और अपने बचपन के बारे में सोच रहे हैं और आगे-पीछे आंसू बहा रहे हैं और उन्हें अपने जीवन में उस विशेष मोड़ पर ले गए। , तभी मुझे पता चला। लेकिन मुझे यह भी पता था कि पेज पर देखने के बाद हमारे पास कुछ खास था। बैकी किर्श और मैट ऑर्टन ने एपिसोड पांच लिखा था, इसलिए मुझे पता था कि हम गैस से खाना बना रहे हैं। और उस सीन के दौरान एक बार जब मैंने ऑस्कर को सेट पर देखा तो मेरे गले में एक गांठ थी जो आज तक गायब नहीं हुई क्योंकि वह उसे उस हद तक ले आए।

की 20वीं वर्षगांठ स्पाइडर मैन इस सप्ताह की शुरुआत में था, और आप उस फिल्म के सह-निर्माता थे। क्या कोई यादृच्छिक स्मृति है जो दिमाग में आती है?

हाँ, बिल्कुल। और यह इतना यादृच्छिक नहीं है। स्पाइडर मैन एक, हम डाउनी में बाहर थे। यह यूनिटी डे परेड सीक्वेंस था, और मुझे स्टेन ली से बाहर पार्किंग स्थल पर मिलने और उन्हें उनके पहले स्थान पर लाने का सम्मान मिला। स्पाइडर मैन सेट। उनके चेहरे पर एक शुद्ध मुस्कान और शुद्ध आश्चर्य था। यह कुछ ऐसा था जिसे मैं ईमानदारी से कभी नहीं भूलूंगा।

लंबाई और स्पष्टता के लिए संपादित साक्षात्कार।

चाँद का सुरमा अब डिज़्नी+ . पर उपलब्ध है.



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds