Saturday, October 1, 2022

எண்ணம் போல் வாழ்க்கை..!

यूरोविज़न स्टार नेट्टा टॉक न्यू सिंगल ‘आई लव माई नेल्स’ – हॉलीवुड रिपोर्टर


संयुक्त राज्य अमेरिका में — अधिकारी के बाहर स्थित यूरोविज़न प्रतियोगिता क्षेत्र – कुछ लोगों को पहली बार विल फेरेल और रेचल मैकएडम्स स्पूफ फिल्म देखने से ही इज़राइली गायक-गीतकार नेट्टा का पता चला। यूरोविज़न सॉन्ग कॉन्टेस्ट: द स्टोरी ऑफ़ फायर सागा. 2020 की फिल्म में, नेट्टा – जिसने अपने गीत “टॉय” के साथ 2018 में प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय गीत प्रतियोगिता जीती – अन्य वास्तविक यूरोविज़न विजेताओं के साथ एक महल में एक पार्टी दृश्य में कैमियो। वह उस पल को चुरा लेती है, एक कार से ब्लैक आइड पीज़ गीत “आई गॉट्टा फीलिंग” गाती हुई निकलती है, जो फ़्लर्टीनेस और स्वैगर का तुरंत मनोरम संलयन है।

अपने हास्य गीतों, विचित्र-पॉप व्यक्तित्व और ओवर-द-टॉप फैशन के लिए जानी जाने वाली, 29 वर्षीय नेट्टा ने एक नया एकल, “आई लव माई नेल्स” (एस-कर्व / हॉलीवुड रिकॉर्ड्स) जारी करके 2022 की शुरुआत की है। सतह पर, यह गीत केवल कला के लिए एक पीन की तरह लगता है, लेकिन तेल अवीव स्थित गायक इसे खुद से प्यार करने का उत्सव कहते हैं।

“इस साल कुछ हुआ। मैंने अपना दिल तोड़ा, जैसे, सबसे सामान्य तरीका है कि लोग दूसरे लोगों को अस्वीकार करते हैं। मैं उससे नफरत भी नहीं कर सकता क्योंकि मुझे पसंद नहीं है क्योंकि हर किसी को तुमसे प्यार करना जरूरी नहीं है। एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरी लड़की से, मैं बहुत छोटी हो गई। इसलिए मैंने सोचा कि ‘मैं अपने नाखूनों से प्यार करता हूं’ कहने का एक अच्छा तरीका है, ‘मैं खुद से प्यार करता हूं,'” नेट्टा कहते हैं, जो नाइजीरिया और इज़राइल में पले-बढ़े और नेट्टा बरज़िलाई पैदा हुए थे।

“वहाँ कुछ बहुत, बहुत ही चिकित्सीय है अपने लिए दिखाने के बारे में, भले ही यह आपके नाखूनों को करने जैसी छोटी चीज़ों में हो,” वह जारी है। नाखून बनाने, लंबे नाखून बनाने में समय और भक्ति लगती है। और मैं इसके हर सेकेंड से प्यार करता हूं।”

नेट्टा – जो अपने काम में लूपिंग डिवाइस (एक पोर्टेबल मशीन जो उसकी आवाज रिकॉर्ड करती है और उसे वापस लूप करने की अनुमति देती है) का उपयोग करने के लिए जानी जाती है – के साथ आगे बात की हॉलीवुड रिपोर्टर इस बारे में कि उसने संगीत व्यवसाय में कैसे शुरुआत की, उसे “नेल आर्ट जेल” में क्यों डाला गया, और नाइजीरिया में एक बच्चे के रूप में चार साल तक बढ़ने और फिर वापस इज़राइल जाने के लिए यह कैसा था।

वह अगली बार शिकागो प्राइड (18 जून) और न्यूयॉर्क प्राइड (25 और 26 जून) और 22 जून को फिलाडेल्फिया में और 23 जून को वाशिंगटन डीसी में लाइव परफॉर्म करते हुए देखी जा सकती हैं।

आप अभी किस तरह की नेल आर्ट पहन रही हैं?

यह भयानक सत्य की तरह है। मैंने एक सप्ताह पहले की तरह संगीत वीडियो किया था और मुझे बहुत सारी नेल आर्ट करने की ज़रूरत थी [for it] और जिन मशीनों का उपयोग आप नेल पॉलिश को खुरचने के लिए करते हैं, यदि आप उनका अत्यधिक उपयोग करते हैं तो वे वास्तव में नाखून को चोट पहुँचाती हैं। इसलिए मैं अभी अपना समय नेल जेल में बिता रहा हूं। मैंने हद कर दी।

कुछ सेलेब्रिटी कौन हैं जिनके नेल गेम की आप प्रशंसा करते हैं या उनका अनुसरण करते हैं?

रोसालिया की उंगलियों पर हमेशा कला के सबसे शानदार टुकड़े होते हैं। वह कुछ ऐसा पहनती है जो कांच की बूंदों की तरह दिखता है। और मुझे एक साक्षात्कार पसंद आया जहां कोई, मुझे लगता है एलेन [DeGeneres] कार्डी बी से पूछा, ‘तो आपके नाखून, आप उनसे कैसे निपटते हैं?’ और उसने कहा, ‘मुझे पता है कि तुम क्या सोच रहे हो। अगर मैं अपनी गांड पोंछ सकता हूँ, तो मैं इसके साथ कुछ भी कर सकता हूँ।’ उसके नाखून हमेशा अद्भुत होते हैं।

क्या आपके पास जाने-माने नेल आर्टिस्ट हैं?

मुझे नेल आर्टिस्ट बहुत पसंद हैं। मुझे निर्माण प्रक्रिया पसंद है। मेरा नेल आर्टिस्ट एक बहुत अच्छा आदमी है जिसका नाम है बेन मीर। और उन्होंने वास्तव में गाने को इतना दिल से लगा लिया कि उन्होंने अपनी बांह पर गीत का टैटू गुदवा लिया।

आप ‘आई लव माई नेल्स’ के लिए संगीत वीडियो शुरू करते हैं, वास्तव में ध्वनि बनाने के लिए अपने नाखूनों का उपयोग करते हैं। उसके बारे में कैसे आया?

मैंने अपने नाखून खेले। वे एक शांत ध्वनि की तरह बनाते हैं। जैसे ही मैंने शुरू किया, मुझे एहसास हुआ कि वे यह आवाज करते हैं और मैं जाम कर रहा था। और, उह, जिस मिनट मैंने वीडियो अपलोड किया, लोगों ने मुझे डॉली पार्टन के साथ 40 साल पहले किया था। उसने ध्वनि को ‘नाइन टू फाइव’ गाने में डाल दिया। आप पहले कभी नहीं होने वाले हैं [to do something]कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं।

आलसी भरी हुई छवि

नेट्टा
शोर फायर मीडिया

आपको संगीत में होना कितनी दूर याद है?

मुझे यह कहते हुए खुद से नफरत है, लेकिन यह उस समय से है जब मैं याद कर सकता हूं। मैं नाइजीरिया में पला-बढ़ा हूं [for four years] जिसने वहां जाने वाले विद्यार्थियों की सभी संस्कृतियों का जश्न मनाया। यह एक अंतरराष्ट्रीय स्कूल था। मैं जापान की एक लड़की और नाइजीरिया के दो लड़कों और ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की और मेक्सिको की एक लड़की के साथ कक्षा में था। उन सभी के उच्चारण थे, इसलिए किसी के पास उच्चारण नहीं था। और उन्होंने हमें बहुत कुछ सिखाया कि लोग कहाँ से आते हैं और उनका संगीत। और मेरी माँ हमें हर रविवार को अफ़्रीकी सुसमाचार देखने के लिए ले जाती और यह मेरा संगीतमय बिस्तर बन गया जिससे मैं बड़ा हुआ। और जब मैं इज़राइल वापस आया, तो मैं सात साल का था और यह पहली कक्षा थी और कक्षा में 40 सफेद बच्चे थे जो मुझे बता रहे थे कि मैं उच्चारण के साथ मोटा यूनिब्रो बच्चा हूं।

यह आपके लिए कितना कठिन था?

जब बच्चे आपको लेबल करते हैं, तो यह चिपक जाता है और इससे पीछे हटना मुश्किल होता है। माता-पिता के रूप में मेरी माँ बहुत दुखी थी, अपने बच्चों को रोते हुए स्कूल से वापस आते देख, और वह मुझे खुश करने के तरीकों के बारे में सोच रही थी। और माता-पिता के लिए एक अच्छी युक्ति यह है कि आप अपने बच्चों को स्कूल के अलावा उन जगहों पर ले जाएं जो उन्हें सशक्त बनाती हैं और उन्हें अच्छा महसूस कराती हैं। और मेरी माँ ने मुझे गाना बजानेवालों के लिए भेजा। जब भी मैं वहाँ से वापस आया, हमारी माँ ने नाइजीरिया से लौटने के बाद पहली मुस्कान देखी थी।

बड़े होने पर क्या हुआ?

मेरा भाई ढोल बजा रहा था और वह आज इज़राइल में सबसे सफल ड्रमर में से एक है। मैंने उनसे बीटबॉक्स करना सीखा। फिर जब मैंने हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की, तो मैं सेना में गया क्योंकि इज़राइल में, हम सभी को अपने देश की सेवा करनी है। और मैं एक सेना बैंड में था और हम युद्धपोतों पर नौसेना में गायक थे। यह प्रदर्शन के लिए सबसे अच्छे स्कूल की तरह था क्योंकि आमतौर पर सैनिकों को जाने के लिए कहा जाता था। तो आपको वास्तव में अच्छे ध्यान के लिए लड़ना होगा। यह कठिन और अपमानजनक और आश्चर्यजनक था। उसके बाद, मैं तेल अवीव चला गया और वहां होने वाले शो के टिकट बेचने वाले एक बार में काम करने लगा। और यह ओपन-माइक स्टैंड था। कोई गा रहा था। और फिर मैंने तुम्हारी तरह बियर का गिलास पिया और मैं वहाँ गया और मैंने तीन मिनट तक बहुत सारे आशुरचना के साथ गाया। और भीड़ इसे प्यार करती थी। उन्होंने मुझे अगले हफ्ते आने के लिए कहा और मैंने यह काम करना शुरू कर दिया, जहां मैं, मैं नशे में हूं, मैं मंच पर जाता हूं और एक तरह की कैबरे करता हूं बिना यह समझे कि मैं क्या कर रहा हूं। मैं 21 साल का था। मैं लोगों की टेबल से फ्राई खा रहा था। मैं उनके लिए गा रहा था। मैं स्नेयर ड्रम लेता और बार में जाता। लोगों ने सुना कि इस बार में क्या हो रहा है। और लाइन आधे ब्लॉक से बहुत लंबी चली गई। मैं कोई जीविकोपार्जन नहीं कर रहा था, लेकिन मैं अपने जीवन का समय बिता रहा था।

आलसी भरी हुई छवि

नेट्टा
एरान लेविस

उस बार में काम करने के बाद आगे क्या हुआ?

मेरे संगीत निर्देशक [Avshalom Ariel] मुझे खोजा। वह, वह एक नाटक के लिए गायकों की तलाश कर रहा था जो उसने लिखा था। नाटक में एक किरदार था जो एक गायिका थी और उसे बहुत, बहुत आक्रामक होने की जरूरत थी। उसने खोजा और खोजा और उसने मुझे शराब के नशे में बार से दूर जाने के लिए चिल्लाते हुए एक वीडियो पाया। मैं था, सच में चिल्ला रहा था। उन्होंने कहा, ‘ठीक है।’ और उसने मुझे प्रशिक्षित करना और मेरे साथ काम करना शुरू कर दिया।

2017 में आपने शो के लिए ऑडिशन दिया था हाकोखव हाबा, जो यूरोविज़न में इज़राइल के प्रवेश को चुनता है। वह कैसा था?

मैं इतना डर ​​गया था क्योंकि मैं अपने पूरे जीवन में इतना अजीब था और मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुख्यधारा के लोग समझ सकते हैं कि मैं क्या कर रहा हूं, खासकर लूपिंग के साथ [machine]. यह एक खिलौने की तरह है। और जब मैं ऑडिशन के लिए आया, तो मैं हेडफोन के छह सेट लाया क्योंकि मैं चाहता था कि हर कोई यह सुन सके कि मैं क्या कर रहा हूं। और जब मैं अपने लूपर के साथ आया और मैंने ऑडिशन गाना गाया, तो वे सभी मुझे देख रहे थे, बहुत हैरान। और निर्देशक ने कहा ‘ठीक है, तुम यूरोविज़न जीत सकते हो। आप वास्तव में यूरोविज़न जीत सकते हैं। और मुझे यह सोचने की जरूरत है कि इस दृश्य को कैसे बनाया जाए।’ और मैंने गिटार की तरह लूपर बजाना सीखा। टेलीविजन पर धूम मचा दी। इसने काम कर दिया। और मैं आमतौर पर नहीं सोचता और विश्वास नहीं करता कि मेरे साथ अच्छी चीजें हो सकती हैं और यह हुआ और यह सबसे खुशी के क्षणों में से एक था।

आपका यूरोविज़न सिंगल ‘टॉय’ कैसे आया?

मेरे पास मेरे लिए एक गाना था जिसे किसी ने लिखा था जो यहां इज़राइल में सबसे बड़ा हिटमेकर है। उन्होंने एक बेहद प्रतिभाशाली निर्माता के साथ मिलकर ‘टॉय’ लिखा। और एक गीतकार के रूप में, मैं नहीं चाहता था कि मेरे लिए गीत लिखा जाए। इसलिए मैंने ‘बासा सबाबा’ लिखा, जो मेरा दूसरा सिंगल था। हमने दोनों गीतों को प्रतिबद्ध और [they chose] ‘खिलौना’। और जब गाना सामने आया, तो मुझे एहसास हुआ कि मैं उस चीज का हिस्सा हूं जो मुझसे बड़ी है। और मुझे एहसास हुआ कि मैं वही कर रहा हूं जो मैं कर रहा हूं और मेरे साथ रहना चौंकाने वाला है। और मुझे नहीं पता कि यह अब एक गाना है या नहीं। उस समय यह एक अभियान था, सत्ता का अभियान था। यह मेरा सपना नहीं था लेकिन मैं जितना सोच सकता था उससे कहीं अधिक था।

महामारी के दौरान आप रचनात्मक बने रहने के कुछ तरीके क्या हैं?

मैं स्क्रीन के माध्यम से निर्माण कर रहा था, मैं स्क्रीन के माध्यम से प्रदर्शन कर रहा था, मैं स्क्रीन के माध्यम से अपने प्रशंसकों से मिल रहा था। यह बहुत निराशाजनक था, लेकिन बहुत कुछ हुआ। मैंने एक YouTube श्रृंखला शुरू की जिसका नाम है नेट्टा का कार्यालयजिसे मैं हर हफ्ते अपने लूपिंग उपकरणों के साथ अपने कार्यालय में बैठता और मैं अपने प्रशंसकों से सुधार करने के लिए सुझाव लेता और शायद [do] कवर करता है कि वे चाहते हैं कि मेरा टेक ऑन हो। और यह एक मिनी-कवर एल्बम में विकसित हुआ जिसका नाम था नेट्टा का कार्यालय.

आप खुद को एक कलाकार के रूप में कैसे वर्गीकृत करेंगे?

तुम मुझे कहाँ डालोगे? कौनसी विधा? किस स्पेस में? मैं हाफ ड्रैग क्वीन, हाफ पावरपफ गर्ल और आधा जैकब कोलियर हूं।



Today's Feeds

Want to submit Guest Post ?

Submit your guest / Sponsored Post on below form 👇🏻👇🏻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Continue reading