Homeहिंदी NEWSसिनेमा'येलोजैकेट्स' के संगीतकार अपने भूतिया स्कोर को तैयार करने पर - हॉलीवुड...

‘येलोजैकेट्स’ के संगीतकार अपने भूतिया स्कोर को तैयार करने पर – हॉलीवुड रिपोर्टर


शोटाइम के लिए पीला जैकेट, संगीतकार क्रेग वेड्रेन और अन्ना वारोनकर को थ्रिलर श्रृंखला ‘ब्रूडिंग स्कोर’ बनाने का काम सौंपा गया था, जो शो के अधिक गंभीर दृश्यों के लिए तनाव को बढ़ाता है जिसमें हाई स्कूल फ़ुटबॉल खिलाड़ियों की एक टीम अपने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जंगल में जीवित रहने के लिए संघर्ष करती है। 1996 में राष्ट्रीय टूर्नामेंट। वेड्रेन और वारोनकर, 90 के दशक के रॉक बैंड शूडर टू थिंक एंड दैट डॉग के प्रमुख गायक, शो के थीम गीत को रिकॉर्ड करने के लिए अपनी ऑल्ट-रॉक जड़ों में लौट आए, एक ’90 के दशक का पेस्टिच जो भावनात्मक रोष को प्रसारित करता है। उत्तरजीवी – वर्तमान समय में बड़ी हो चुकी महिलाएं – संघर्ष करती हैं क्योंकि वे अपनी किशोरावस्था के आघात के माध्यम से काम करती हैं। जोड़ी ने बात की टीहृदय परियोजना के लिए उनके उत्साह और नई और पुरानी ध्वनियों के साथ प्रयोग करने की खुशी के बारे में।

आप स्कोर करने के लिए बोर्ड पर कैसे आए पीला जैकेटऔर आप किस बात को लेकर सबसे अधिक उत्साहित थे?

क्रेग वेड्रेन [Executive producer] Karyn Kusama ने संपर्क किया और मुझे पायलट भेजा। मुझे दो अलग-अलग दिशाओं में खींचा गया था, क्योंकि आप पायलट से यह नहीं बता सकते कि यह शो क्या होने वाला है – कुल हॉर्नेट का घोंसला तबाही और दिमागीपन। मेरा पहला विचार यह था कि अन्ना और मुझे इसे एक साथ करने की जरूरत है। हम कुछ अंधेरा और खूनी और अजीब करने की बात कर रहे थे।

अन्ना वारोनकर हमें घबराने की जरूरत थी। और हर कोई हमें और भी सनकी होने के लिए प्रोत्साहित कर रहा था। हम उस दूसरे जूते के गिरने का इंतजार करते रहे, और यह विपरीत था। वे जैसे थे, “उम, क्या आप इसे अजीब बना सकते हैं? क्या आप इसमें कुछ अजीब जोड़ सकते हैं?”

वेड्रेन यह वास्तव में एक सपना था। यह सबसे स्वप्निल तरीके से एक दुःस्वप्न था।

आपने अपने पिछले सहयोगों की तुलना में हॉरर से अलग तरीके से कैसे संपर्क किया?

वेड्रेन अन्ना और मैं बहुत सारी कॉमेडी करते हैं, और कॉमेडी और हॉरर बहुत समान हैं। इसके बारे में कुछ इसी तरह लयबद्ध है। अमेरिकियों को चुप्पी से डर लगता है, इसलिए आप उस बेचैनी को दूर करने की चाल खेलना चाहते हैं जो हम संगीत के साथ मौन में महसूस करते हैं।

वारोनकर जैसे-जैसे एपिसोड आगे बढ़ेगा, हमें असाइन किया जाएगा [longer] क्रम। हमें वास्तव में कुछ अजीब चीजों का पता लगाना है। पेश है एक मज़ेदार कहानी: हमने निर्माताओं को भेजा [an unfinished track].

वेड्रेन हमारे पास बस एक तकनीकी समस्या थी, शायद देर रात। हम जैसे थे, “हे भगवान, चलो इसे वहीं से निकाल दें।” यह आधा ट्रैक गायब था, और यह पहले से ही सुंदर था –

वारोनकर बहुत अजीब। पसंद करना, साँस. बस सबसे अजीब सामान। और उन्होंने इसे बहुत सोचा। उन्होंने हमें ये वास्तव में देखभाल करने वाले नोट दिए, और हम जैसे थे – एक सेकंड रुको।

वेड्रेन [They said]”वहाँ एक वास्तविक दृष्टिकोण है।”

वारोनकर सबसे पहले, हमने इसकी पूरी तरह से सराहना की, लेकिन हमने यह भी सोचा कि यह प्रफुल्लित करने वाला था। इसने क्षेत्र खोल दिया: “यदि वे इसे स्वीकार करने को तैयार हैं?”

आलसी भरी हुई छवि

एला पूर्णेल, सोफी नेलिस, एलेक्सा बरजास और कीया किंग।
कैली श्वार्मन/शोटाइम

यह शो 90 के दशक और आज के दौर पर आधारित है। आपने अपने स्कोर में दो युगों को कैसे संतुलित किया?

वारोनकर हम दोनों ने 90 के दशक की शुरुआत में ही संगीत बजाना शुरू कर दिया था। हमारे लिए दो समय की अवधि में शादी करना बहुत आसान था, लेकिन आगे-पीछे कूदना भी, जैसे कि जब हम जंगल में लड़कियों के साथ होते हैं। एक अलग हेडस्पेस चल रहा है। जब हम वर्तमान समय में बड़ी हो चुकी महिलाओं के साथ होते हैं, तो हमने इसे थोड़ा और समकालीन बना दिया, लेकिन हमेशा ’90 के दशक का तत्व होता है क्योंकि वे अभी भी वही लोग हैं। यह हमारी सुंदरता भी है, और हमें उस हिस्से को बाहर निकालने के लिए प्रोत्साहित किया गया। क्रेग और मैं कभी भी एक साथ बैंड में नहीं थे – हमारे बैंड हमेशा रास्ते पार कर रहे थे। जब हम [score TV] एक साथ दिखाता है, हम इसे अपने बैंड के नए रिकॉर्ड की तरह मानते हैं। हमारे पास एक बहुत ही बैंड-जैसी रसायन है, और इसलिए हमें बहुत से नए विचारों को आजमाने का मौका मिलता है।

वेड्रेन किसी तरह स्कोर समय-यात्रा करने में सक्षम था, बीच में अजीब, प्रेतवाधित समय पर कब्जा करने के लिए। हम दोनों किशोर लड़कों के माता-पिता हैं, और हम लगातार समय-यात्रा कर रहे हैं। हमारे बच्चे हमें याद दिलाते हैं कि हम तब कैसे थे, क्योंकि वे 90 के दशक की इंडी रॉक सुन रहे हैं जो अभी किशोरों के साथ लोकप्रिय है। हमारी उम्र में होने के नाते, और माता-पिता, पहले से ही एक तरह का साइकेडेलिक महसूस करते हैं।

“नो रिटर्न” थीम गीत लिखने के पीछे क्या प्रक्रिया थी?

वारोनकर सबसे पहले, हम एक टीवी शो के लिए एक अच्छा थीम गीत पसंद करते हैं।

वेड्रेन हम जेन एक्सर्स हैं, हम टीवी थीम गीत के स्वर्ण युग में पले-बढ़े हैं।

वारोनकर जब निर्माताओं ने कहा कि वे एक लंबे समय तक मुख्य शीर्षक वाली थीम करना चाहते हैं, तो हम बहुत उत्साहित थे क्योंकि हमें पता था कि दृश्य वास्तव में अच्छे होने वाले थे। लेकिन यह पता चला कि वे प्रत्येक एपिसोड के अंत में एक गाना चाहते थे।

वेड्रेन कुछ ऐसा जिसने 90 के दशक की सुई को स्कोर के साथ गिरा दिया।

वारोनकर हमने कई संस्करण रिकॉर्ड किए, और उन्होंने एक को चुना जो अधिकांश एपिसोड को समाप्त करता है। जब वे [decided they wanted] एक थीम गीत, हमने उन अंतिम-क्रेडिट गीतों को पुनः प्राप्त किया। हम उन सभी से प्यार करते थे, और हमने प्रत्येक के तत्वों को लिया। गीत लिखना हमारे लिए आसान नहीं था। बस हमें खेलने को मिल रहा था [and find out] अगर हमें अपने संगीत व्यक्तित्व को एक साथ रखना है तो हम क्या करेंगे।

वेड्रेन हमारे संगीत डीएनए के कुछ हिस्से हैं जिन्हें हमने अपने बैंड में शामिल होने की अनुमति नहीं दी होगी। मौलिकता और विशिष्टता में गर्व है। वैसे भी अपने लिए बोलते हुए, मैं खुद को “नो रिटर्न” की तरह निर्वाण गिटार रिफ़ में शामिल नहीं होने देता। इसके लिए मैं ऐसा था, “टर्न अप द माई ब्लडी वेलेंटाइन!”

आलसी भरी हुई छवि

अन्ना वारोनकर और क्रेग वेड्रेन।
स्कॉट डुडेलसन / गेट्टी छवियां; अल्बर्टो ई। रोड्रिगेज / वायरइमेज

क्या 90 के दशक में आपके बैंड में आने के बाद से आपकी व्यक्तिगत संगीत शैली बदल गई है? क्या यह आपकी पुरानी आवाज़ को समकालीन तरीके से फिर से कल्पना करने का एक मजेदार अभ्यास था?

वेड्रेन यह हमारे को बुलाने का निमंत्रण था [musical] डीएनए। इसके लिए एक टन विचार की आवश्यकता नहीं है – इसके लिए बहुत सारे प्रयोग की आवश्यकता है। हम दोनों फिल्म और टीवी के लिए कंपोज करने के विरोध में टूरिंग बैंड में थे, जहां आप कुछ लिखते हैं और आप इसे एक ही समय में रिकॉर्ड करते हैं और फिर आप अगले प्रोजेक्ट पर जाते हैं। जब आप एक बैंड में होते हैं, तो मांसपेशियों की स्मृति और दोहराव बहुत अधिक होता है। यह काफी स्वाभाविक और रिफ्लेक्टिव है, इसलिए यह उदासीन महसूस नहीं करता है। यह अधिक अचेतन लगता है।

वारोनकर हम इस परियोजना में प्रयोग का एक स्तर लेकर आए हैं, क्योंकि यह डरावना है और डरावना है और आप इसके साथ कहीं भी जा सकते हैं। हम अपनी संगीत पृष्ठभूमि के इन अलग-अलग हिस्सों से एक साथ शादी करने में सक्षम थे और इसे हमारे छोटे बैंड के ढांचे के भीतर रखते थे।

लंबाई और स्पष्टता के लिए संपादित साक्षात्कार।

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 8 जून के अंक में छपी थी। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

इस बार मानसून में गुलमोहर और गुड़हल से सजाएं घर, जानिए प्लांटेशन का...

Plantation Tips: मानसून की शुरूआत हो चुकी है और आप देखेंगे कि धीरे-धीरे सारा वातावरण हराभरा और फूलों की खुशबू से महक उठेगा. वैसे...