Homeहिंदी NEWSसिनेमा'वाइल्ड बंच,' 'अमेरिकन ग्रैफिटी' अभिनेता 84 वर्ष के थे - हॉलीवुड रिपोर्टर

‘वाइल्ड बंच,’ ‘अमेरिकन ग्रैफिटी’ अभिनेता 84 वर्ष के थे – हॉलीवुड रिपोर्टर


बो हॉपकिंस, जंगली आंखों वाला एक चतुर अभिनेता, जो इस तरह की फिल्मों में चोरों और बदमाशों को चित्रित करने के लिए प्रसिद्धि के लिए आया था द वाइल्ड बंच, अमेरिकी भित्तिचित्र, मध्यरात्रि एक्सप्रेस तथा सफेद बिजली, शनिवार सुबह निधन हो गया। वह 84 . के थे.

9 मई को दिल का दौरा पड़ने के बाद वैन नुय्स के वैली प्रेस्बिटेरियन अस्पताल में हॉपकिंस की मृत्यु हो गई, 33 साल की उनकी पत्नी सियान ने बताया हॉलीवुड रिपोर्टर.

अपने हेयर-ट्रिगर डिलीवरी के साथ, हॉपकिंस सैम पेकिनपाह के पसंदीदा थे, जिन्होंने उन्हें तीन विशेषताओं में कास्ट किया – क्लेरेंस “क्रेज़ी” ली के रूप में द वाइल्ड बंच (1969), एक डबल-क्रॉस बैंक लुटेरे के रूप में गेटअवे (1972) और में एक हथियार विशेषज्ञ के रूप में द किलर एलीट (1975)।

फिरौन के ग्रीसर गिरोह के नेता जो यंग के रूप में उनकी बारी जॉर्ज लुकासअमेरिकी भित्तिचित्र (1973), ने उन्हें एक शीर्ष स्क्रीन खलनायक के रूप में मजबूत किया। उनकी भूमिका के मुख्य आकर्षण में कर्ट को मनाना शामिल था (रिचर्ड ड्रेफस) एक पुलिस कार में एक हुक और चेन संलग्न करने के लिए ताकि जब वह पीछा करे, तो पिछला धुरा उड़ जाए।

“मैं कार शो में जाता हूं क्योंकि अमेरिकी भित्तिचित्र कार शो का राष्ट्रगान है,” हॉपकिंस कहा 2012 के एक साक्षात्कार में शॉक सिनेमा पत्रिका। “भित्ति चित्र लोगों को ड्रैगिन’ से बाहर निकाला और ऊपर जा रहे थे, और नीचे की सड़कों पर ‘क्रूसिन’। यह लोगों को फिर से उस तरह का सामान करने वाली कारों में मिला। अगर मैंने तुमसे कहा कि कैंडी के लिए लोग कितनी बार आए हैं [Clark]पॉल [Le Mat] और मुझे इन शो में और हमें बताया कि हमने उनका जीवन बदल दिया है, आप इस पर विश्वास नहीं करेंगे। ”

जैसे-जैसे उनका करियर विकसित हुआ, रेतीले बालों वाले दक्षिण कैरोलिना के मूल निवासी ने कानून के दाईं ओर, और कार्यकारी निर्माता का तर्क दिया क्वेंटिन टैरेंटिनो एक अच्छे आदमी को चित्रित करने के लिए उसे टैप किया डस्क टू डॉन 2: टेक्सास ब्लड मनी (1999)।

“टारनटिनो ने मुझे बताया कि वह मेरे काम से प्यार करता था और उसके पास यह हिस्सा था,” उन्होंने कहा। “ठीक है, मुझे स्क्रिप्ट मिली और कहा, ‘ज़रूर, मैं यह करूँगा। यह भी खूब रही।’ खैर, उन्होंने मुझे यह नहीं बताया कि वे दक्षिण अफ्रीका में शूटिंग करने जा रहे हैं।

में द वाइल्ड बंच, हॉपकिंस का चरित्र, गिरोह का एक अस्थिर युवा सदस्य, गोलियों के एक भयानक अंत को पूरा करने से पहले एक बैंक के अंदर बंधकों के एक समूह को आतंकित करता है। अपने निधन से ठीक पहले, उन्होंने फिल्म की सबसे उद्धृत पंक्तियों में से एक का उच्चारण किया – “ठीक है, आप मेरी बहन की काली बिल्ली की गांड को कैसे चूमना चाहेंगे?”

“वे मुझे विशेष प्रभावों में ले गए और मेरी गांड, मेरे पैरों तक तार चल रहे थे। मुझे 26 बार झकझोर दिया गया था, ”उन्होंने अपनी पहली बड़ी फिल्म भूमिका को याद किया। “मैंने साला सोचा था कि मैं चाँद पर जाने वाला था अगर वे चीजें कभी बंद हो गईं। मैंने कभी स्क्विब्स के साथ काम नहीं किया। सैम ने मुझसे पूछा कि क्या मुझे टी-शर्ट चाहिए। ‘नहीं, सर,’ मैंने कहा। ‘मैं यह महसूस करना चाहता हूँ।’ … अच्छा, देखिए, मुझे नहीं पता था। मैं इसे महसूस करना चाहता था, इसका अनुभव करना चाहता था, जैसे हमने अभिनेता स्टूडियो में बात की थी। और एक मूर्ख की तरह, मैंने टी-शर्ट नहीं पहनी थी।”

संक्षिप्त लेकिन प्रभावशाली प्रदर्शन में गेटअवे (1972), एक अन्य बैंक डकैती के दौरान हॉपकिंस फ्रैंक जैक्सन ने अपने साथी रूडी (अल लेटिएरी) द्वारा अपने निजी अंगों को उड़ा दिया। रूडी, बदले में, डॉक्टर द्वारा गोली मार दी जाती है (स्टीव मैक्वीन), जो चोरी की लूट के साथ ले जाता है।

पेकिनपाह ने हॉपकिंस को अधिक महत्वपूर्ण भूमिका दी द किलर एलीट एक हत्या को रोकने के लिए जेम्स कैन द्वारा भर्ती एक हथियार विशेषज्ञ के रूप में।

हॉपकिंस ने अपने आपराधिक रहस्य को एक चांदनी के रूप में जोड़ा बर्ट रेनॉल्ड्स में सफेद बिजली (1973) और टेक्स के रूप में, एक रहस्यमय व्यक्ति जिसने बिली हेस (ब्रैड डेविस) के भाग्य को सील कर दिया, in मध्यरात्रि एक्सप्रेस (1978)।

विलियम मौलडिन हॉपकिंस का जन्म 2 फरवरी 1938 को साउथ कैरोलिना के ग्रीनविले में हुआ था। उनके पिता एक स्थानीय मिल में काम करते थे जबकि उनकी मां बच्चों के साथ घर पर रहती थीं। 39 साल की उम्र में, उनके पिता को दिल का दौरा पड़ा और उनकी पत्नी और बेटे के सामने उनके घर के बरामदे में उनकी मृत्यु हो गई।

हॉपकिंस को उसके दादा-दादी के साथ रहने के लिए भेजा गया था जब उसकी माँ ने अगले वर्ष पुनर्विवाह किया, तब पता चला कि जब वह 12 साल का था तो उसे नौ महीने की उम्र में गोद लिया गया था। वह अंततः अपनी जन्म माँ से मिला और अपने सौतेले भाई-बहनों को जान गया।

काफी मुट्ठी भर बड़े हो रहे हॉपकिंस ने कहा कि वह फिल्मों में अपने दोस्तों के साथ व्यवहार करने के लिए परिवार के सदस्यों से पैसे चुराते थे। जब वह अपने 17वें जन्मदिन से ठीक पहले अमेरिकी सेना में भर्ती हुआ, तो वह एक असफल डकैती के बाद सुधार स्कूल की ओर जा रहा था।

“मुझे नहीं पता कि मेरी माँ और दादी ने मेरे साथ कैसा व्यवहार किया,” हॉपकिंस ने याद किया। “बाद में, मैं घर वापस गया और उन्हें देखने ले गया द वाइल्ड बंच और मेरी दूसरी फिल्म, [1969’s] Remagen . पर पुल. और वह तब था जब हर कोई कहता था कि मैं जेल में समाप्त होने वाला हूं, उन्होंने कहा कि वे हमेशा जानते थे कि बिली खुद को कुछ बनाने जा रहा है।

सेवा के बाद, जिसमें कोरिया में नौ महीने शामिल थे, हॉपकिंस ग्रीनविल लौट आए और उत्पादन में भूमिका निभाई अगस्त चंद्रमा का टीहाउस एक स्थानीय थिएटर में, फिर केंटकी के पायनियर प्लेहाउस में छात्रवृत्ति प्राप्त की। “मुझे लगता है कि 180 लोग ग्रीष्मकालीन स्टॉक के लिए कोशिश कर रहे थे,” उन्होंने कहा। “मुझे यह भी नहीं पता था कि ग्रीष्मकालीन स्टॉक क्या है।”

हॉपकिंस के पायनियर प्लेहाउस के अनुभव ने न्यूयॉर्क में एक नाटक में प्रदर्शन करने का अवसर दिया, और वह एक ऑफ-ब्रॉडवे प्रोडक्शन में था बस स्टॉप जब निर्माताओं ने उन्हें अपना नाम बदलने के लिए कहा। उन्होंने अपने चरित्र का पहला नाम लिया और बो हॉपकिंस का जन्म हुआ।

शहर में बस कुछ महीनों और घर वापस आने के बाद, हॉपकिंस ने हॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया और डेसिलु-काहुंगा स्टूडियो में एक अभिनय स्कूल में छात्रवृत्ति प्राप्त की और फिर अभिनेताओं के एलए चौकी पर एक पर्यवेक्षक के रूप में एक स्थान प्राप्त किया। स्टूडियो।

अपने एजेंट के रूप में डायने डेविस के साथ, हॉपकिंस ने 1966 में . के एक एपिसोड पर अपनी ऑनस्क्रीन शुरुआत की फीलिस डिलर शो. “फीलिस डिलर की बात के बाद, मैंने किया a गनस्मोकफिर एंडी ग्रिफ़िथ शो, गूबर के सहायक की भूमिका निभा रहे हैं, ”उन्होंने कहा। “जॉर्ज लिंडसे ने हमेशा कहा कि उन्होंने ही मेरे करियर की शुरुआत की थी।”

अन्य शुरुआती टीवी प्रदर्शन आए वर्जिनिया, द वाइल्ड वाइल्ड वेस्ट, रक्षा के लिए जड और चूहा गश्ती.

डेसिलु में हॉपकिंस के समय ने भी उनकी सफलता की भूमिका निभाई। जंगली गुच्छा अभिनेता विलियम होल्डन ने एक मंच निर्माण में अपने प्रदर्शन के बारे में सुना पिकनिक और उन्हें पटकथा लेखक रॉय एन. सिकनर से सिफारिश की, जिन्होंने पेकिनपा को हॉपकिंस को क्रेजी ली के रूप में एक शॉट देने के लिए मना लिया।

हॉपकिंस के दो पसंदीदा डाकू गिग्स 1975 में आए, जब उन्होंने स्वतंत्र नव-नोयर फिल्म में टर्नर, एक उच्च-स्तरीय, माफियासो की भूमिका निभाई, जो एक चरवाहे की तरह कपड़े पहनना पसंद करता था। निकल की सवारी और एबीसी टेलीफिल्म में गैंगस्टर प्रिटी बॉय फ़्लॉइड के रूप में कैनसस सिटी नरसंहार.

कानूनविदों के लिए जाने-माने लड़के के रूप में, उन्होंने शेरिफ को चित्रित किया टेक्सास में एक छोटा सा शहर (1976), स्वीट सिक्सटीन (1983), उत्परिवर्ती (1984), ट्रैपर काउंटी वार (1989), इनाम शिकारी (1989), अंतिम गठबंधन (1990), ईशनिंदा बॉम्बशेल को खाद दें (1992), टेक्सास पेबैक (1995) और फर्श में एक दरार (2001)।

हॉपकिंस की अन्य विशेषताओं में शामिल हैं चांदनी युद्ध (1970), मोंटे वाल्शो (1970), द मैन हू लव्ड कैट डांसिंग (1973), मेला (1975), स्पर्शक (1977), पांचवी मंजिल (1978), बिग बैड जॉन (1990), रेडियोलैंड मर्डर (1994) और यू टर्न (1997)।

एबीसी पर व्यभिचारी मैथ्यू ब्लैसडेल के रूप में उनकी आवर्ती भूमिकाएँ भी थीं राजवंश, और पाखण्डी के रूप में एनबीसी के वकील जॉन कूपर को बर्खास्त कर दिया गया द रॉकफोर्ड फाइल्स 1978-79 में और जैसे अन्य शो में अतिथि-अभिनय किया बरनबी जोन्स, चार्लीज एंजेल्स, काल्पनिक द्वीप, एक टीम, बिजूका और श्रीमती किंग तथा हत्या जो उसने लिखी.

2020 में, हॉपकिंस अपनी अंतिम फिल्म में दिखाई दिए, हिलबिली एलेगीनिर्देशक रॉन हावर्डउसके साथ एक पुनर्मिलन को चिह्नित करना अमेरिकी भित्तिचित्र सह-कलाकार। “वह उसके लिए काफी रोमांचकारी था,” उसकी पत्नी ने कहा।

बचे लोगों में उनके बच्चे, मैथ्यू और जेन भी शामिल हैं।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

இது தான் என் பிரச்சனை.. ஹேர் ஸ்டைல் குறித்து சீக்ரெட் உடைத்த ரஜினிகாந்த்! | This is...

<!----> தனி ஸ்டைல் தான் 1975 ஆம் ஆண்டு அபூர்வ ராகங்கள் படத்தின் மூலம் ஹீரோவாக அறிமுகமாகி பல வெற்றி படங்களை கொடுத்தவர்...