Monday, September 26, 2022

எண்ணம் போல் வாழ்க்கை..!

विदेशी फलों का सलाद और फ्रूट क्रीम का है लाजवाब स्वाद, कमला नगर में ‘फ्रूट शेक’ पर करें टेस्ट


सामाजिक और आर्थिक बदलाव व रहन-सहन के नए सिस्टम को देखते हुए अब खानपान में भी लगातार और तेजी से बदलाव हो रहे हैं. क्या खाया जाए? इसको लेकर लोग खासे सतर्क हो गए हैं. अब तो यही प्रयास होता है कि जो भी खाया जाए, वह हाईजेनिक हो, जल्द डाइजेस्ट हो जाए और सेहत के लिए भी लाभकारी रहे. इसी के चलते फ्रूट सलाद या फ्रूट क्रीम का प्रचलन लगातार बढ़ रहा है. लेकिन ये आइटम दिल्ली-एनसीआर में या तो रेहड़ी-खोमचे पर मिलते नजर आएंगे, या बड़े रेस्तरां में. आज हम आपको ऐसे आउटलेट पर लिए चल रहे हैं, जिसकी फ्रूट सलाद इसलिए शानदार और जानदार है कि वहां साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है, साथ ही अच्छी क्वॉलिटी के देसी और विदेशी फ्रूट भी इस्तेमाल किए जाते हैं. यही मसला फ्रूट क्रीम के साथ भी जुड़ा हुआ है. यह आइटम जेब पर भारी भी नहीं पड़ते हैं.

युवा ने शुरू किया स्टार्टअप

यह आउटलेट बहुत बड़ा नहीं है, लेकिन शानदार है. एक बड़े से फ्रिज में ठंडे होते उच्च क्वॉलिटी के आम, सेब, ब्लूबेरी, चेरी, काले अंगूर आदि के पैकेज और शीतल होते फ्रूट क्रीम के गिलास रखे हुए दिख जाएंगे तो बाहर रैक में पाइनएप्पल, बनाना, तरबूज, विदेशी खरबूजा, ओवोकॉडो, शरदा आदि करीने से लगे दिखेंगे. फ्रूट सलाद और फ्रूट क्रीम के लिए इन्हीं फ्रूट्स का इस्तेमाल होता है. इस आउटलेट का नाम ‘फ्रूट शेफ’ है और इसे एक युवा ने स्टार्टअप के रूप मे शुरू किया है. इस दुकान का पता डी-1/31 कमला नगर है.

fruit shake

फ्रूटशेक स्टार्टअप आउटलेट की 6 महीने पहले ही शुरुआत की गई है.

यह गीता भवन के सामने है. इस युवा का कहना है कि यह नई परंपरा है. आप चाहें तो इस आउटलेट पर ताजे फ्रूट के सलाद का लुत्फ लें, मन करे तो शरीर को इंस्टेंट ऊर्जा देने के लिए फ्रूट क्रीम भी ले सकते हैं. आप चाहें तो ऑर्डर कर इन्हें घर पर मंगा सकते हैं. और भी बहुत कुछ है यहां.

इसे भी पढ़ें: भारतीय खाने की शान है ‘विदेशी’ हरी मिर्च, जानें इसका भारत पहुंचने का रोचक सफर

तीन वैराइटीज की हैं फ्रूट क्रीम

आप फ्रूट सलाद का ऑर्डर दीजिए. आपके सामने ही ताजा फलों को करीने से छीला, काटा और संवारा जाएगा. फ्रूट काटने के लिए दो ट्रेंड लड़के रखे गए हैं. सारे सीजनल फ्रूट्स को एक प्लेट में भरकर काटा जाएगा. आप चाहे तो अपनी पसंद के फलों का सलाद ले सकते हैं या एक ही फल का सलाद भी खा सकते हैं. मन कर रहा है कि कॉन्टीनेंटल फ्रूट्स का सलाद खाया जाए तो इसके लिए सभी विदेशी फलों का सलाद हाजिर है. तैयार कर इस सलाद पर स्पेशल मसाला, नींबू आदि का छिड़काव होगा.

आप चाहे तो वहीं खाएं. पैक करवाकर ले जाना चाहें तो उसकी भी संतोषजनक व्यवस्था है. फ्रूट क्रीम खाना चाहते हैं तो यह भी तीन शेड में उपलब्ध है, भारतीय फलों के साथ, ड्राई फ्रूट्स वाली और तीसरी फ्यूज़न, जिसमें आपकी पसंद के फ्रूट्स होंगे. इन सभी के ऊपर ताजी क्रीम को भरपूर तरीके से डाला जाता है. खाइए, एकदम ताजगी महसूस करेंगे. इन सभी की कीमत 90 रुपये से लेकर 200 रुपये है.

इसे भी पढ़ें: दुनिया का सबसे बड़ा और वजनी फल कटहल सब्जी के तौर पर होता है इस्तेमाल, जानें इस फ्रूट की दिलचस्प बातें

6 महीने पहले शुरू हुआ आउटलेट

आउटलेट पर कई फ्लेवर की स्मूदीज़ और शेक्स भी हैं. चाहें तो उनका भी आनंद ले सकते हैं. इस आउटलेट को युवा संभव जैन ने छह माह पहले ही शुरू किया है. उनके परिवार का दिल्ली और मुंबई में विदेशी फ्रूट्स का कारोबार है. उन्होंने कई साल तक मंडी में काम किया और फिर उसके बाद अपना आउटलेट खोल लिया. उनका कहना है कि अधिकतर लोग इन विदेशी महंगे फ्रूट्स को खरीद नहीं सकते, इसलिए उन्होंने सोचा कि सलाद के माध्यम से लोगों को इनका स्वाद चखाया जाए.

fruit salad

यहां मिलने वाले फ्रूट सलाद, शेक की कीमत 90 रुपये से लेकर 200 रुपये है. आउटलेट पर आने वाले ग्राहक अपना नोट भी लगा जाते हैं.

यह आउटलेट दिल्ली यूनिवर्सिटी और आसपास रहने वाले युवाओं का पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है. वे ग्रुप में आते हैं, सलाद और फ्रट क्रीम आदि का आनंद उठाते हैं और कमेंट लिखकर उसे वहां दीवार पर चिपका जाते हैं. वे खुश हैं कि उन्हें उचित रेट पर ऐसे ताजे और शानदार फ्रूट्स खाने को मिल रहे हैं. यहां सुबह 9 बजे काम शुरू हो जाता है और रात 11 बजे तक खाना-पीना चलता रहता है. अवकाश कोई नहीं है. नजदीकी मेट्रो स्टेशन: विश्वविद्यालय

Tags: Delhi, Food, Lifestyle



Source link

Today's Feeds

Want to submit Guest Post ?

Submit your guest / Sponsored Post on below form 👇🏻👇🏻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Continue reading