Homeहिंदी NEWSसिनेमाविन डीजल के साथ संघर्ष के पीछे, यूनिवर्सल - हॉलीवुड रिपोर्टर

विन डीजल के साथ संघर्ष के पीछे, यूनिवर्सल – हॉलीवुड रिपोर्टर


परिवार सभी आकार और आकारों में आते हैं। वे प्यार करने वाले और पालन-पोषण करने वाले हो सकते हैं, वे उद्दाम और ढीठ हो सकते हैं, वे भग्न और निराश करने वाले हो सकते हैं। फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी, जो परिवार की थीम पर चलती है, बाद में बन गई, जब नवीनतम किस्त की शूटिंग के कुछ ही दिन बाद, फास्ट 10निदेशक जस्टिन लिनो अकल्पनीय किया: उसने छोड़ दिया।

निर्देशकों को पहले मध्य-उत्पादन में बदल दिया गया है, बोहेमिनियन गाथा और सोलो: ए स्टार वार्स स्टोरी ताजा उदाहरण रहा है। हालांकि, वे घटनाएं थीं जहां फिल्म निर्माताओं को निकाल दिया गया था। के मामले में फास्ट 10, यह निर्देशक था जिसके पास पर्याप्त था। लगातार बदलती स्क्रिप्ट के लिए काफी है, बनाने की प्रक्रिया के लिए पर्याप्त तेज फिल्म, और फिल्म के ड्राइविंग स्टार और साथी निर्माता, विन डीजल से पर्याप्त प्रबंधन, कई स्रोत बताते हैं हॉलीवुड रिपोर्टर.

लिन फिल्म पर लेखन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे और उनका मानना ​​था कि इसमें एक बंद स्क्रिप्ट थी। यूनिवर्सल और डीजल के अन्य विचार थे। एक महत्वपूर्ण स्थान जिसे सुरक्षित किया गया था, उसे यूक्रेन में युद्ध के बीच पूर्वी यूरोप के स्थान के कारण काट दिया गया था। और फिल्म ने अभी तक अपने एक भी खलनायक को कास्ट नहीं किया था। उसके ऊपर, जब लिन ने रेत में रेखाएँ खींचने की कोशिश की, तो स्टूडियो ने कहा कि वह कुछ अभिनेताओं के लिए संवाद को चमकाने के लिए एक लेखक को लंदन भेजेगा, एक ऐसा कदम जिसकी उम्मीद थी लेकिन जाहिर तौर पर उस समय लिन द्वारा स्वागत नहीं किया गया था। , सूत्रों का कहना है।

लगातार बढ़ते लक्ष्य अनुभवी लिन के लिए बहुत अधिक साबित हुए, जिनकी 23 अप्रैल को डीजल के साथ “बड़ी असहमति” थी। डीजल के नए नोटों के साथ चार लोगों की बैठक शुरू हुई थी। यह एक पटक दिए दरवाजे के साथ समाप्त हुआ। एक सूत्र का कहना है, “जस्टिन ने आखिरकार काफी कुछ किया और कहा, ‘यह फिल्म मेरे मानसिक स्वास्थ्य के लायक नहीं है।” लिन और डीजल दोनों ने इस कहानी के लिए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एक यूनिवर्सल प्रवक्ता ने बताया टीहृदय: “जस्टिन लिन के बाहर निकलने के लिए कोई भी रचनात्मक मतभेद स्टूडियो के साथ थे, साथी निर्माताओं, कलाकारों या क्रू के साथ नहीं।”

पल की गर्मी में, लिन ने कहा कि वह फिल्म के साथ था। स्टूडियो ने उसे गंभीरता से लिया। और 25 अप्रैल तक, लिन के उत्पादन से बाहर निकलने के लिए एक समझौता किया गया था। वह एक निर्माता के रूप में जुड़े रहेंगे। चालक दल के एक महान कई ने काम किया था F9 लिन के साथ और एक जादू के लिए सोचा कि उनकी अगली चाल क्या होनी चाहिए, लेकिन अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, लिन ने आशीर्वाद दिया कि उन्हें बने रहना चाहिए। बावजूद इसके, हाईवे से नीचे तेज गति से जा रही मसल कार ने अपना ड्राइवर खो दिया था।

26 अप्रैल को, विस्फोट के तीन दिन बाद, लिन ने अपने प्रस्थान की घोषणा की तेज सोशल मीडिया चैनल। “यूनिवर्सल के समर्थन से, मैंने निदेशक के रूप में पीछे हटने का कठिन निर्णय लिया है फास्ट एक्स, ” उन्होंने लिखा, अपने कलाकारों और चालक दल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया, और “फिल्म इतिहास में सबसे विविध मताधिकार” बनाने में मदद करने पर गर्व व्यक्त किया।

लिन की विदाई को बनने में महीनों लगे थे और यह उस तरह के उच्च प्रेशर-कुकर वातावरण की एक झलक पेश करता है, जो अब लगभग 21 साल पुरानी फिल्म श्रृंखला बन गई है। यह यह भी दर्शाता है कि इसके स्टूडियो के लिए दांव कितने ऊंचे हैं, यूनिवर्सल पिक्चर्सइसके प्रमुख कलाकार और निर्माता, डीजल, और कोई भी निर्देशक जो एक मेगा-ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए Sturm und Drang में पकड़ा गया।

लिन, किसी भी निर्देशक से ज्यादा, जानता था कि वह किसके साथ काम कर रहा है फास्ट 10. उन्होंने पांच . का निर्देशन किया था तेज तीसरी किस्त से शुरू हो रही फिल्में, फास्ट एंड फ्यूरियस: टोक्यो ड्रिफ्ट. उन्होंने एक साधारण और मामूली बजट वाली कार-उन्मुख एक्शन फिल्म से लेकर दुनिया भर में फैले, स्टंट-क्रैंकिंग ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर, विशेष रूप से 2011 के साथ श्रृंखला का मार्गदर्शन किया। पांच बजकरजिसने ड्वेन जॉनसन को लाया और नया पाठ्यक्रम स्थापित किया: बड़े नाम, बड़े सेट टुकड़े।

लिन 2021 से आ रहा था F9: द फास्ट सागा, जिसे महामारी के दौरान रिहा होने का दुर्भाग्य था। जबकि दुनिया भर में $726 मिलियन का सकल आपके इंजन तेल को खोने के लिए कुछ भी नहीं है, यह तब से सबसे कम परिणाम था पांच बजकर. 10वीं किस्त को खलिहान-बर्नर बनाने का दबाव था और निर्देशक ने थोड़े से ब्रेक के साथ चाबी को इग्निशन में डाल दिया और अगले एक पर काम करने के लिए तुरंत शुरू कर दिया।

यूनिवर्सल पर दबाव बनाए रखने के लिए तेज मताधिकार अपार है। यह स्टूडियो के इतिहास में सबसे बड़ी फ्रैंचाइज़ी है, जिसने नाटकीय रूप से $ 6 बिलियन के करीब कमाई की है। लेकिन 20 साल में फिल्में बेहद महंगी हो गई हैं।

सूत्र बताते हैं टीहृदय वह फास्ट 10′का बजट 300 मिलियन डॉलर के ऊपर पहुंच रहा था, और यह बिना किसी मार्केटिंग और प्रचार खर्च के है। इसका एक सौ मिलियन से अधिक ऊपर की लागत के लिए है, जो वर्षों से गुब्बारा है और स्टूडियो को चार्लीज़ थेरॉन जैसे अभिनेताओं के लिए उच्च सात- और आठ-अंकीय वेतन की बाजीगरी देखते हैं, जिसका हिस्सा केवल बड़ा हो गया है, नवीनतम नवागंतुक जेसन मोमोआ और ब्री लार्सन, और दिग्गज मिशेल रोड्रिगेज, लुडाक्रिस और टायरेस गिब्सन। डीजल के रास्ते में आने वाली फीस की तुलना में ये सभी आंकड़े फीके हैं। (यूनिवर्सल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।)

डीज़ल इस समय उनका अपना व्यक्तित्व बन गया था तेज मताधिकार। वह बहुत पहले ही प्रमुख शक्ति बन गया था और अपनी पर्याप्त मांसपेशियों को फ्लेक्स करने से नहीं डरता था। ड्वेन जॉनसन के साथ उनके संघर्ष ने पूर्व सुपरस्टार पहलवान को मताधिकार छोड़ने के लिए प्रेरित किया – यहां तक ​​​​कि सार्वजनिक आउटरीच को भी खारिज कर दिया। और फिल्मों के लिए लेखन प्रक्रिया अपरंपरागत थी, कम से कम कहने के लिए। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि लेखक एक्शन दृश्यों को कलमबद्ध करेंगे और डीजल उन्हें “हां” या “नहीं” कहेंगे, निर्देशक को उन्हें फिट करने का काम छोड़ देंगे। या नहीं, डीजल ने अपना मन बदल लिया। “पूरी प्रक्रिया एक मोज़ेक है जो कभी भी हिलना बंद नहीं करती है,” एक अंदरूनी सूत्र का कहना है जिसने कई के निर्माण को करीब से देखा है तेज चलचित्र।

तेज दुर्भाग्य के अपने हिस्से को देखा है, यदि दुखद नहीं, तो झटके। 2013 में, डीजल के साथ फिल्मों में अभिनय करने वाले पॉल वॉकर की प्रोडक्शन से ब्रेक के दौरान एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई। फिल्म ने महीनों के लिए उत्पादन को निलंबित कर दिया, जबकि स्टूडियो, निर्माता और निर्देशक जेम्स वान ने पूरी शूटिंग को ओवरहाल कर दिया क्योंकि उन्होंने वॉकर को सम्मानित करने और उसके बिना आगे बढ़ने के तरीकों का पता लगाया।

हालांकि स्पष्ट रूप से उतना भयानक नहीं था, लिन का बाहर निकलना निश्चित रूप से एक सबसे अवांछित घटना थी। फास्ट 10 स्टूडियो के रूप में दूसरी-इकाई फोटोग्राफी की शूटिंग के लिए तैयार किया गया और डीजल ने एक प्रतिस्थापन निदेशक को खोजने के लिए हाथापाई की। चालक दल और स्थानों को स्टैंडबाय पर रखने के लिए इस प्रक्रिया में स्टूडियो को प्रतिदिन एक मिलियन डॉलर से अधिक की लागत आ रही थी।

और फ्रैंचाइज़ी के लिए निर्देशक ढूंढना आसान नहीं था। “आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो स्टूडियो, विन और अभिनेताओं के साथ गेंद खेल सके,” एक एजेंसी पार्टनर नोट करता है। “आप शायद दो हाथों वाले फिल्म निर्माताओं पर भरोसा कर सकते हैं जो इस चुनौती को स्वीकार कर सकते हैं। अधिकांश फिल्म निर्माता इसे ‘लाइफ्स टू शॉर्ट’ के तहत दर्ज करेंगे।”

स्पष्ट उम्मीदवार, जिनके पास पहले किश्तें थीं, अनुपलब्ध थे। लेकिन उत्पादन की कोशिश की। एफ गैरी ग्रे (फास्ट 7) नेटफ्लिक्स के लिए केविन हार्ट फिल्म की शूटिंग के बीच में है। वान पोस्टप्रोडक्शन में है एक्वामन एंड द लॉस्ट किंगडम. डेविड लीच शूटिंग के कारण हैं a आसानी से धोखा खानेवाला फीचर, इस गर्मी में रयान गोसलिंग को अभिनीत करने के लिए। यहां तक ​​​​कि अगर उसे उस प्रोजेक्ट से दूर करना था, तो स्टूडियो ने गोस्लिंग को किसी अन्य प्रोजेक्ट में खोने का जोखिम उठाया, या इससे भी बदतर, अभिनेता को नाराज कर दिया, जो अपने शेड्यूल को आगे नहीं बढ़ाना चाहता था।

साथ ही, जैसा कि एक एजेंसी स्रोत नोट करता है, यह बहुत अच्छा अवसर हो सकता है: “यदि आप इस 747 को लैंड कर सकते हैं और एक दुर्घटना को रोक सकते हैं, तो आप एक नायक होंगे।”

उम्मीद के मुताबिक नायक लुई लेटरियर में पाया गया था, एक मजबूत हाथ जिसे बड़े दृश्य प्रभावों के काम में अनुभव था, जिसने रीमेक किया था टाइटन्स के टकराव और सुप्रसिद्ध लेकिन अल्पकालिक नेटफ्लिक्स श्रृंखला, डार्क क्रिस्टल: प्रतिरोध की आयुऔर एक्शन कार ने जेसन स्टैथम-अभिनीत के लिए धन्यवाद का पीछा किया ट्रांसपोर्टर चलचित्र। एक अंदरूनी सूत्र के अनुसार, लेटरियर हमेशा से ही के लिए गिग्स निर्देशित करने के विवाद में रहा है तेज उनके अनुभव और रुचि के कारण फिल्में। अब वह अपना शॉट ले रहा था।

इस सप्ताह परियोजना के गड्ढे से बाहर निकलने और जल्द ही सड़क पर वापस आने के साथ उनका सौदा बंद होने की उम्मीद है।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Gurman: AirPods Pro 2 to miss out on heart rate sensor, Watch Series...

Health sensors are constantly evolving and appearing on various products from smartphones to smartwatches and more recently wireless earbuds. A fairly recent rumor...