Tuesday, June 22, 2021
Homeहिंदी NEWSस्वास्थ्यवैक्‍सीन के लिए सर्विस चार्ज पर कैपिंग से निजी अस्‍पताल सोसाइटियों व...

वैक्‍सीन के लिए सर्विस चार्ज पर कैपिंग से निजी अस्‍पताल सोसाइटियों व पब्लिक प्‍लेस में जाकर नहीं लगाएंगे वैक्‍सीन


वैक्‍सीन के लिए 150 रुपए सर्विस चार्ज तय.

वैक्‍सीन के लिए 150 रुपए सर्विस चार्ज तय.

वैक्‍सीन के लिए सर्विस चार्ज तय करने के बाद निजी अस्‍पताल सोसाइटियों और पब्लिक प्‍लेस में जाकर वैक्‍सीन नहीं लगाएंगे. अस्‍पतालों का कहना है कि 150 रुपए में लाजिस्टिक का खर्च भी नहीं निकलेगा. इसलिए केवल अस्‍पताल में ही वैक्‍सीन लगाएंगे.

नई दिल्‍ली. कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) के लिए सर्विस चार्ज (Service Charge) पर कैपिंग (Capping) लगाने से निजी अस्‍पतालों के लिए ऑन साइट डिमांड पर वैक्‍सीन लगाना मुश्किल होगा. प्रधानमंत्री ने वैक्‍सीन के लिए तय कीमत के अतिरिक्‍त केवल 150 सर्विस चार्ज लेने की घोषणा की है. यानी निजी अस्‍पताल (Private Hospital) कोवीशील्‍ड के लिए 600 रुपए वैक्‍सीन की तय कीमत पर अतिरिक्‍त 150 रुपए ही सर्विस चार्ज ले सकते हैं, इस पर निजी अस्‍पतालों का कहना है कि 750 रुपए में सोसाइटी या पब्लिक प्‍लेस में वैक्‍सीन लगा पाना मुश्किल होगा.

प्रधनमंत्री ने निजी अस्‍पतालों पर कोरोना वैक्‍सीन के लिए सर्विस चार्ज पर कैपिंग लगाते हुए 150 रुपए तय कर दिए हैं. यानी 21 जून के बाद निजी अस्‍पतालों में कोविशील्‍ड लगवाने पर कुल 750 रुपए ही देना होगा. 600 रुपए वैक्‍सीन की कीमत और 150 रुपए सर्विस चार्ज देना होगा. इस फैसले के बाद निजी अस्‍पतालों का कहना है कि सोसाइटियों या अन्‍य पब्लिक प्‍लेस में जाकर वैक्‍सीन लगाना मुश्किल होगा. 150 रुपए में लाजिस्टिक व अन्‍य खर्च नहीं निकल पाएगा. यानी बाद में लोगों को निजी अस्‍पतालों में जाकर ही वैक्‍सीन लगवानी होगी.

मौजूदा समय तमाम निजी अस्‍पताल आरडब्‍लयूए और प्रशासन के सहयोग से और डिमांड पर सोसाइटियों या पब्लिक प्‍लेस में सेंटर बनाकर वैक्‍सीन लगा रहे हैं. यहां पर लोग वॉक इन वैक्‍सीन लगवा रहे हैं, यानी रजिस्‍ट्रेशन करने के बाद स्‍लॉट लेने की कोई जरूरत नहीं है. लोग सीधा जाकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. इस संबंध में मैक्‍स अस्‍पताल वैशाली के प्रवक्‍ता का कहना है कि 21 जून के बाद हो सकता है कि इस तरह के सेंटर बनाने की जरूरत न हो, ज्‍यादातर लोगों का वैक्‍सीनेशन का पहला डोज लग जाए. 150 रुपए में अस्‍पताल के बाहर सेंटर बनाना मुश्किल होगा.









Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Director Shankar daughter marriage next week at Pollachi – தமிழ் News

பிரமாண்ட இயக்குனர் ஷங்கரின் மகள் திருமணம் விரைவில் நடக்க இருப்பதாக ஏற்கனவே செய்திகள் வெளிவந்ததை பார்த்தோம். இந்த நிலையில் அடுத்த வாரம் பொள்ளாச்சியில் இந்த திருமணம் நடைபெற இருப்பதாக தற்போது செய்திகள்...

Today's news

Latest offer's