HomeEntertainmentसुशांत सिंह ने हर किरदार से जीता दर्शकों का दिल, पर्दे पर...

सुशांत सिंह ने हर किरदार से जीता दर्शकों का दिल, पर्दे पर ऐसा था एक्टर का सफर


सुशांत सिंह राजपूत की 28वीं जयंती- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: इंस्टाग्राम
सुशांत सिंह राजपूत बर्थ एनिवर्सरी।

सुशांत सिंह राजपूत की आज 37वीं बर्थ एनिवर्सरी है। 34 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहने वाले एक्टर को आज तक कोई भूल नहीं पाया है। टीवी से फिल्म इंडस्ट्री तक, उन्होंने अपने बेहतरीन काम से सभी का दिल जीत लिया है। सुशांत सिंह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते थे। उनकी मौत आज भी अनसुलझी पहेली है। हिंदी सिनेमा के युवा और हैंडसम अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। इसके बाद उन्हें फिल्मों में जबरदस्त काम कर दर्शकों के दिलों में अलग जगह बना ली। सुशांत सिंह राजपूत की कुछ फिल्में और किरदार लोगों को आज भी याद हैं, जिसे उन्हें एक अलग पहचान मिली थी।

सुशांत सिंह का टीवी सफर

सुशांत ने एकता कपूर के टीवी शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। एक्टर ने प्रीत सिंह जुनेजा की भूमिका निभाई थी। एकता ने सुशांत को अपने अगले सीरियल में बतौर लीड रोल कास्ट किया था। एकता ने उन्हें ‘पवित्रा रिश्ता’ के लिए बतौर लीड रोल में कास्ट किया था। इस शो में उन्होंने मानव देशमुख का रोल प्ले कर लोगों के दिलों में खास जगह बना ली। सुशांत सिंह और अंकिता लोखंडे उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई। सुशांत ने 2010 में ‘झलक दिखला जा 4’ में भी हिस्सा लिया। वे डांस रियलिटी शो के पहले रनर-अप थे।

सुशांत सिंह ने इन किरदारों से जीता का दिल

क्या बात है

फिल्मी दुनिया में फिल्म ‘काय पो छे’ से अपना डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्होंने ‘एम एस धोनी’, ‘केदारनाथ’ जैसी कई हिट फिल्में की। फिल्म ‘एम एस धोनी’ से उनकी किस्मत बदल गई। फिल्म ‘काय पो छे’ साल 2013 में थिएटर में रिलीज हुई थी। उनकी यह फिल्म तीन दोस्तों पर आधारित थी। इस फिल्म में निभाए गए रोल के लिए उन्हें खूब सराहना मिली थी।

एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की यह बायोपिक सुशांत सिंह राजपूत के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। धोनी के किरदार में सुशांत ने इस फिल्म में बेहतरीन काम किया। इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था।

केदारनाथ

‘केदारनाथ’ 2018 में रिलीज हुई थी। केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा को ध्यान में रखकर ये फिल्म बनाई गई थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने अपने किरदार को बहुत ही शानदार तारीके से निभाया था। इश फिल्म में सारा अली खान लीड रोल में थीं।

छिछोरे

फिल्म ‘छिछोरे’ सुशांत सिंह राजपूत ने अपने रोल को इस कदर निभाया था कि दर्शक उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए थ। ये फिल्म पांच ऐसे दोस्तों पर आधारित थी जो अपनी जिंदगी को असफलता से सफलता की ओर ले जाते हैं।

दिल बेचारा

फिल्म ‘दिल बेचारा’ सुशांत के फैंस के लिए बेहद खास थी। क्यूंकि ये फिल्म सुशांत की आखिरी फिल्म थी।  फिल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी ने अहम रोल निभाया था। ये संजना की डेब्यू फिल्म थी।

ये भी पढ़ें:

‘बिग बॉस 17’ से बाहर हुईं आयशा खान, मुनव्वर फारुकी का हुआ ये हाल

रश्मिका मंदाना डीपफेक केस का आरोपी हुआ अरेस्ट, दिल्ली पुलिस की सफलता पर एक्ट्रेस का पहला रिएक्शन आया सामने

‘कांतारा’ स्टार ऋषभ शेट्टी के घर पहुंचा राम प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, बोले- ‘जय श्री राम’

नवीनतम बॉलीवुड समाचार



Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read