Homeहिंदी NEWSसिनेमासोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट गेम डेवलपर हेवन स्टूडियो का अधिग्रहण करेगा - हॉलीवुड...

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट गेम डेवलपर हेवन स्टूडियो का अधिग्रहण करेगा – हॉलीवुड रिपोर्टर


सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट ने सोमवार को कनाडा के खेल विकास संगठन हेवन एंटरटेनमेंट स्टूडियो का अधिग्रहण करने की अपनी योजना का खुलासा किया। डील की शर्तें उजागर नहीं की गयी थी।

मॉन्ट्रियल में स्थित कंपनी का गठन 2021 में – SIE के एक निवेश के साथ – Ubisoft टोरंटो और मोटिव स्टूडियोज के संस्थापक जेड रेमंड द्वारा किया गया था, जिन्होंने इसे बनाने में मदद की असैसिन्स क्रीड तथा प्रहरी फ्रेंचाइजी। हेवन वर्तमान में अपने पहले प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है, PlayStation के लिए एक लाइव सर्विस मल्टीप्लेयर अनुभव।

सीईओ के रूप में काम करने वाले रेमंड ने कहा, “प्लेस्टेशन स्टूडियो में शामिल होने से हेवन को रचनात्मक स्वतंत्रता और उच्चतम गुणवत्ता वाले गेम बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अद्वितीय समर्थन मिलता है।” “हम सभी असाधारण PlayStation Studios टीमों के साथ सहयोग करने और उनसे सीखने का अवसर पाकर उत्साहित हैं। हम नई दुनिया बनाने के लिए PS5 की अविश्वसनीय क्षमताओं को पूरी तरह से अपनाने का इरादा रखते हैं जो खिलाड़ियों को प्रेरित करती हैं और उन्हें नए तरीकों से जुड़ने की अनुमति देती हैं। ”

हेवन प्लेस्टेशन स्टूडियो से स्लेट में शामिल होने वाला अठारहवां स्टूडियो होगा। इसका दैनिक संचालन सोनी के नेतृत्व के सहयोग से हेवन प्रबंधन टीम द्वारा चलाया जाना जारी रहेगा।

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ जिम रेयान ने कहा, “हेवन स्टूडियो एक उभरता हुआ स्टूडियो है जिसमें प्रतिभा की एक असाधारण टीम है, और हमें कनाडा में अपने पहले गेम डेवलपमेंट स्टूडियो के रूप में PlayStation में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।” “मूल AAA मल्टीप्लेयर गेम बनाने पर स्टूडियो का ध्यान न केवल PlayStation 5 की शक्ति को फ्लेक्स करेगा, बल्कि गेमिंग अनुभवों के विविध कैटलॉग पर और विस्तार करेगा जो केवल PlayStation पर पाया जा सकता है।”

हेवन की टीम में ऐसे डेवलपर शामिल हैं जिन्होंने जैसे खेलों पर काम किया है सिम्स, टॉम्ब रेडर, स्टार वार्स बैटलफ्रंट तथा इंद्रधनुष 6: घेराबंदी।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

China Opposes NASA Official’s Remark Calling Its Space Mission as a Military Program

China on Monday opposed remarks made by an official of NASA on its space program after the administrator of US space agency Bill...