Saturday, August 13, 2022

எண்ணம் போல் வாழ்க்கை..!

हॉलीवुड अप्स डोनेशन टू एबॉर्शन-राइट्स, रिप्रोडक्टिव हेल्थकेयर ग्रुप्स – द हॉलीवुड रिपोर्टर


हॉलीवुड का गर्भपातसुप्रीम कोर्ट के 24 जून के फैसले के बाद प्रजनन अधिकारों का समर्थन करने के लिए -अधिकार अधिवक्ता ओवरड्राइव में चले गए हैं – और बढ़े हुए और रचनात्मक तरीकों से अपने बटुए खोले हैं, जिसने 1973 के रो बनाम वेड को उलट दिया।

$1 मिलियन के दान के नेतृत्व में समर्थक लिज़ो और लाइव नेशन, लंबे समय से स्थापित एडवोकेसी संगठनों और ऑन-द-ग्राउंड समूहों (विशेष रूप से वे जो महिलाओं को स्वास्थ्य सेवा के लिए आसन्न पहुंच प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं) दोनों को अपना योगदान दे रहे हैं, जबकि आगे देने के लिए प्रेरित करने के लिए अपने सेलिब्रिटी और प्रभाव का उपयोग कर रहे हैं। जैसा कि गर्भपात समर्थक अधिवक्ता अपने दान में वृद्धि करते हैं, हॉलीवुड रिपोर्टर एक श्रोता, एक प्रबंधक/निर्माता, एक मनोरंजन कानूनी फर्म में एक सगाई अधिकारी और हॉलीवुड में महिलाओं के लिए एक वकालत समूह के नेता के साथ बात की कि वे अभी गर्भपात के अधिकारों की लड़ाई में किन संगठनों का समर्थन कर रहे हैं।

एंटरटेनमेंट लॉ फर्म के चीफ एंगेजमेंट ऑफिसर हन्ना लिंकनहोकर कहते हैं, “हॉलीवुड सेंटर फॉर रिप्रोडक्टिव राइट्स जैसे प्रमुख संगठनों का समर्थन करने के लिए एक साथ आ रहा है – जिसने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष डॉब्स को तर्क दिया – इस क्षण की तैयारी में, और कुछ अविश्वसनीय नेता सामने आए हैं।” जॉनसन शापिरो। केंद्र में अभिनेत्रियों एलिजाबेथ बैंक्स, एमी ब्रेनमैन, लिसा एडेलस्टीन, आजा नाओमी किंग और व्यस्त फ़िलीपीन्स इसकी राजदूत परिषद के सदस्य के रूप में, जबकि निर्माता हेइडी लिंडेलोफ़ बोर्ड के सदस्य हैं।

लिंकनहोकर जारी है, “केंद्र ने वास्तव में हॉलीवुड में एक शक्तिशाली समुदाय बनाया है,” और उस समुदाय ने प्रजनन अधिकारों और गर्भपात के उपयोग के लिए आंदोलन को प्रभावित करने के लिए धन, जोखिम, संदेश और अधिक संचालित किया है।

कई मनोरंजन उद्योग के अंदरूनी सूत्र भी आदरणीय नियोजित पितृत्व को दान कर रहे हैं, जिनमें शामिल हैं एलेन गोल्डस्मिथ-वीन गोथम समूह, जो गैर-लाभकारी संस्था को “100 से अधिक वर्षों से महिलाओं के लिए विश्वसनीय संसाधन” कहता है।

लिज़ो नियोजित पितृत्व के लिए अपने समर्थन के बारे में मुखर रही है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कुछ घंटों के भीतर, ग्रैमी विजेता सुपरस्टार ने घोषणा की कि वह हो जाएगी $500,000 . का दान संगठन के अपने आगामी दौरे से होने वाले मुनाफे का, जो देश भर में महिलाओं को प्रजनन स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। लाइव नेशन, मल्टी-डेट टूर का प्रायोजक, लिज़ो के दान से मेल खाने के लिए सहमत हो गया है, जिससे कुल मिलाकर $ 1 मिलियन हो गया है।

आलसी भरी हुई छवि

बाएं से: जूलिया लुई-ड्रेफसलिज़ो और ओलिविया वाइल्ड
रोडिन एकेनरोथ/फिल्ममैजिक; एमी सुस्मान / गेट्टी छवियां; टेलर हिल / वायरइमेज

इस हफ्ते, ओलिविया वाइल्ड ने प्रजनन स्वास्थ्य के लिए चिकित्सकों के डॉक्टरों के साथ एक ऑनलाइन चर्चा का नेतृत्व किया, एक संगठन जिसे उन्होंने कई वर्षों से समर्थन दिया है। फ़िलिप्स सहित पूरे देश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों में कई सितारे भी शामिल हो रहे हैं गर्भपात-अधिकार विरोध में गिरफ्तार वाशिंगटन में गुरुवार, 30 जून को, और जोडी स्वीटिन (पूरा सदन तथा फुलर हाउस), जो हाल ही में था पुलिस द्वारा धक्का दिया लॉस एंजिल्स में एक गर्भपात रैली में। इसके अतिरिक्त, स्वीटिन ने एक Instagram अनुदान संचय को प्रायोजित किया, जिसने नियोजित पितृत्व के लिए $5,000 जुटाए।

स्वीटिन ने एक बयान में कहा, “हमारी सक्रियता तब तक जारी रहेगी जब तक हमारी आवाज नहीं सुनी जाती और कार्रवाई नहीं की जाती।” “यह हमें नहीं रोकेगा; हम अपने अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे। हम तब तक आजाद नहीं हैं जब तक हम सभी आजाद नहीं हो जाते।”

अन्य मनोरंजन उद्योग के आंकड़ों ने धन जुटाने में मदद करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। शोरुनर और लेखक लिज़ मेरीवेदर (ड्रॉपआउट, नई लड़की) ने हाल ही में द ब्रिगेड अलायंस के लिए एक Instagram अनुदान संचय की मेजबानी की, जिसने दान में $6,000 से अधिक जुटाए।

“जब मई में लीक सामने आया, तो मैंने नेशनल नेटवर्क ऑफ एबॉर्शन फंड्स को दान कर दिया, जो एक अविश्वसनीय छाता संगठन है जो कई छोटे स्थानीय समूहों को फंड करता है जो लोगों को उनकी ज़रूरत की देखभाल करने के लिए जमीनी काम करते हैं,” मेरिवेदर कहता है टीहृदय. “अब मैं ब्रिगेड एलायंस को भी दान कर रहा हूं, क्योंकि यह गर्भपात देखभाल प्राप्त करने की कोशिश कर रहे लोगों की सभी यात्रा और रसद को सीधे धन देता है, और समूह की मांग आसमान छू गई है। मैं प्लान सी संगठन को भी दान कर रहा हूं, जो इसे मांगने वाले किसी भी व्यक्ति को मेल के माध्यम से दवा गर्भपात प्रदान करता है।

डेबरा मेसिंग ने द ब्रिगिड एलायंस और एपीरी फॉर प्रैक्टिकल सपोर्ट, संगठनों के लिए एक गैर-लाभकारी राष्ट्रीय तकनीकी सहायक केंद्र पर जानकारी साझा की है जो गर्भपात चाहने वाले लोगों को व्यावहारिक सहायता प्रदान करती है। और बैंड बॉन आइवर द ब्रिगिड एलायंस के लिए एक मैच कार्यक्रम प्रायोजित कर रहा है, जो 22,000 डॉलर तक के दान का मिलान करता है। लिंकनहोकर स्वतंत्र गर्भपात क्लीनिकों का समर्थन करने के लिए एक धन उगाहने वाले अभियान कीप अवर क्लीनिक का भी समर्थन कर रहा है, जो अमेरिका में अधिकांश गर्भपात देखभाल प्रदान करता है और उन राज्यों में स्थित होने की अधिक संभावना है जो गर्भपात को गैरकानूनी घोषित करने के लिए काम कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले (लगभग पांच राज्यों में अब प्रतिबंध है) के मद्देनजर इस साल 20 से अधिक राज्यों में गर्भपात को गैरकानूनी या गंभीर रूप से प्रतिबंधित किया जा सकता है, जिससे कई महिलाएं उन राज्यों की यात्रा कर सकती हैं जो प्रजनन स्वास्थ्य देखभाल के लिए गर्भपात की अनुमति देते हैं।

एरियाना देबोस, इस सप्ताह जिमी फॉलन के साथ बात करते हुए, उन्होंने कहा कि वह “स्थानीय स्तर पर एक अंतर बनाने के लिए अपने फंडिंग प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं, इसलिए मैं अपने समुदाय में गर्भपात के लिए फंड खोजने की कोशिश कर रही हूं जिसका मैं समर्थन कर सकूं ताकि मैं गर्भाशय वाले किसी की भी मदद कर सकूं। ” उसकी में डीबोस की उपस्थिति की YouTube क्लिप कार्यक्रम पर, द टुनाइट शो अपने प्रशंसकों के साथ गर्भपात कोष के राष्ट्रीय नेटवर्क के लिए एक लिंक साझा किया।

और व्हूपी गोल्डबर्ग, चेल्सी हैंडलर, आयरलैंड बाल्डविन और लौरा प्रीपोन सहित मनोरंजन के आंकड़े हैं साझा करना और साझा करना प्रजनन अधिकारों के लिए समर्थन को प्रोत्साहित करते हुए, गर्भपात की उनकी व्यक्तिगत कहानियाँ।

हॉलीवुड के अन्य अंदरूनी सूत्र अपने अनुयायियों को जोड़ने के लिए अनोखे तरीके लेकर आ रहे हैं। बोजैक घुड़सवार शोरुनर राफेल बॉब-वैक्सबर्ग ने लॉटरी की पेशकश की – वचन पांच ट्विटर अनुयायियों को उनके पसंदीदा की स्क्रिप्ट पर हस्ताक्षर करने के लिए बोजैक घुड़सवार प्रकरण अगर उन्होंने उसे सबूत ईमेल किया कि उन्होंने गर्भपात कोष में दान दिया था।

कुछ हस्तियों ने अपना ध्यान राजनीतिक कार्रवाई और आगामी मध्यावधि चुनावों पर केंद्रित किया है। जूलिया लुई-ड्रेफस ने ट्विटर पर लिया और मैच करने की कसम खाई राज्य विधायिकाओं के लिए 11 समर्थक-पसंद उम्मीदवारों को दान में $ 10,000, जहां गर्भपात के अधिकार आगामी मध्यावधि में लाइन पर हैं। उसने 80 स्थानीय गर्भपात कोषों को दान में 10,000 डॉलर का मिलान करने की भी कसम खाई।

9 जुलाई को वाशिंगटन, डीसी में एक हॉलीवुड दल भी दिखाई दे सकता है, जब महिला मार्च देश की राजधानी में गर्भपात-अधिकारों के विरोध को प्रायोजित करता है। इसका साइन-अप पृष्ठ एक बॉक्स प्रदान करता है जिसे प्रतिभागी जो गिरफ्तारी का जोखिम उठाने के इच्छुक हैं, चेक कर सकते हैं।

उद्योग संगठनों ने भी अपने सदस्यों को संसाधनों और दान करने के लिए प्रतिष्ठित स्थानों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए एक साथ बैंड किया है। “हमने संसाधनों की एक सूची बनाई है जिसमें विभिन्न मनोरंजन कंपनियां अपने कर्मचारियों के लिए क्या कर रही हैं और फिर सामान्य संसाधन भी शामिल हैं,” वीमेन इन फिल्म के सीईओ कर्स्टन शेफ़र कहते हैं, जो मनोरंजन उद्योग में महिलाओं की वकालत करता है। “उनमें से बहुत से गर्भपात फंड हैं … जैसे एआरसी साउथईस्ट, नॉर्थवेस्ट एबॉर्शन एक्सेस फंड, मिडवेस्ट एक्सेस गठबंधन, फंड टेक्सास चॉइस। लोगों का गर्भपात निर्धारित था और उनके गर्भपात रद्द कर दिए गए थे, और इसलिए अब उन्हें गर्भपात कराने के लिए राज्य से बाहर जाने की जरूरत है। और यही वह फंड है जो उन्हें ऐसा करने में मदद करता है।”

शेफ़र का कहना है कि उन्हें फ़िल्म की संसाधनों की सूची में महिलाओं के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें गर्भपात निधि के राष्ट्रीय नेटवर्क का समर्थन करने के लिए एक लिंक शामिल है। “लोग हमारे न्यूज़लेटर पर आवेदन कर रहे हैं जो संसाधनों से जुड़ा है कि वे वास्तव में देखभाल और चिंता की सराहना करते हैं। और साथ ही, वे संसाधनों तक पहुंच की सराहना करते हैं, ”वह कहती हैं।

देने की हड़बड़ी के बीच, हॉलीवुड में गर्भपात के अधिकारों के समर्थक संभावित दाताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान करते हैं कि उनका धन वैध संगठनों को जा रहा है। “विश्वसनीयता को सत्यापित करने के लिए अपने नेटवर्क का उपयोग करें, संगठन की गैर-लाभकारी स्थिति की जांच करें – उनके 990 के दशक को देखें, उन्हें चैरिटी नेविगेटर पर देखें, यह सुनिश्चित करने के लिए उनके निदेशक मंडल को देखें कि वे प्रतिष्ठित हैं,” लिंकनहोकर कहते हैं।

और चूंकि गर्भपात के समर्थकों का कहना है कि देश भर में पहुंच बहाल करने के लिए उनकी लड़ाई निस्संदेह लंबी होगी, रणनीतिक देने को कई समर्थक समर्थक अधिवक्ताओं द्वारा जाने के रास्ते के रूप में देखा जाता है।

“अभी, मैं उन समूहों को दान कर रहा हूं जो वर्तमान में गर्भपात चाहने वाले लोगों पर तत्काल प्रभाव डाल रहे हैं, और फिर मैं राजनीतिक कार्रवाई समूहों और मतदाता जुटाने वाले समूहों को दान का एक और दौर दूंगा जो लंबी अवधि में लड़ेंगे,” मेरिवेदर कहते हैं। “यह कई अलग-अलग मोर्चों पर लड़ी गई एक लंबी लड़ाई होगी, और मुझे लगता है कि गर्भपात का समर्थन करने वाले हर किसी को मैराथन के लिए तैयार रहने की जरूरत है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें शामिल और सक्रिय रहना – जैसा कि मेरी दोस्त रेबेका ट्रेस्टर ने खूबसूरती से लिखा है कटौती‘निराशा जहर है।'”



Today's Feeds

Want to submit Guest Post ?

Submit your guest / Sponsored Post on below form 👇🏻👇🏻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Continue reading