Home Entertainment सिनेमा ‘ऑल दैट ब्रीथ्स,’ ‘मारियुपोलिस 2’ ने वृत्तचित्र सम्मान जीता – हॉलीवुड रिपोर्टर

‘ऑल दैट ब्रीथ्स,’ ‘मारियुपोलिस 2’ ने वृत्तचित्र सम्मान जीता – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
‘ऑल दैट ब्रीथ्स,’ ‘मारियुपोलिस 2’ ने वृत्तचित्र सम्मान जीता – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

वह सब जो सांस लेता हैशिकार के पक्षियों को बचाने के लिए समर्पित भाइयों की एक जोड़ी के बारे में निर्देशक शौनक सेन की एक नई दिल्ली-सेट वृत्तचित्र, ने 2022 में सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र के लिए एल’इल डी’ओर, या गोल्डन आई पुरस्कार जीता है। काँस चलचित्र उत्सव।

सेन की फिल्म नई दिल्ली में रहने वाले दो मजदूर वर्ग के नदीम और सऊद का अनुसरण करती है, जिन्होंने 2003 से, अपने घर में एक अस्थायी पक्षी अस्पताल स्थापित किया है, जो नई दिल्ली के ऊपर अत्यधिक प्रदूषित हवा में घायल शिकार के पक्षियों की देखभाल करता है। ऑल दैट ब्रीथ्स का प्रीमियर सनडांस में हुआ, जहां इसने सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र के लिए विश्व सिनेमा का सम्मान जीता। एचबीओ डॉक्यूमेंट्री फिल्म्स ने कान्स में फिल्म को चुना, जहां इसे एक विशेष स्क्रीनिंग के रूप में खेला गया।

एग्निज़्का हॉलैंड, इरीना त्सिलीक, पियरे डेलाडोनचैम्प्स, एलेक्स विसेंट और हिचम फलाह से बनी गोल्डन आई जूरी ने कहा कि उन्होंने एक फिल्म को अपना शीर्ष पुरस्कार दिया है कि “विनाश की दुनिया में, हमें याद दिलाता है कि हर जीवन मायने रखता है, और हर छोटी कार्रवाई मायने रखता है। आप अपना कैमरा पकड़ सकते हैं, आप एक पक्षी को बचा सकते हैं, आप सुंदरता चुराने के कुछ पलों के लिए शिकार कर सकते हैं, यह मायने रखता है। यह तीन डॉन क्विक्सोट्स के अवलोकन में एक प्रेरणादायक यात्रा है जो पूरी दुनिया को नहीं बचा सकते लेकिन अपनी दुनिया को बचा सकते हैं। ”

जूरी का विशेष पुरस्कार दिवंगत लिथुआनियाई फिल्म निर्माता मंतास केवेदराविसियस को मिला। मारियुपोलिस 2, उनकी 2016 की फिल्म मारियुपोलिस का अनुवर्ती, युद्ध के खतरे में रहने वाले यूक्रेनी समाज की एक परीक्षा। Kvedaravicius को रूसी सेना ने की शूटिंग के दौरान मार गिराया था मारियुपोलिस 2 यूक्रेन में। यह फिल्म केवेदराविसियस के यूक्रेनी साथी हन्ना बिलोब्रोवा द्वारा पूरी की गई थी।

जूरी ने कहा: “हमारा विशेष पुरस्कार प्रतियोगिता से किसी अन्य के साथ तुलना करना असंभव फिल्म को जाता है। बहुत ही कट्टरपंथी, साहसी, कलात्मक और अस्तित्ववादी बयान के लिए “मारियुपोलिस 2।” पूर्ण पैमाने पर पुतिन के आक्रमण की शुरुआत के बाद से रूसी सेना द्वारा मारे गए हजारों नागरिकों में निर्देशक मत्रास केवेदराविसियस शामिल हैं।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here