HomeEntertainmentसिनेमाकान्स 2022 के विजेता - हॉलीवुड रिपोर्टर

कान्स 2022 के विजेता – हॉलीवुड रिपोर्टर


रूबेन stlund’s दुख का त्रिकोणआधुनिक पूंजीवाद पर एक व्यापक, कर्कश व्यंग्य, ने 2022 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए पाल्मे डी’ओर जीता है काँस चलचित्र उत्सव। यह ऑस्टलंड की लगातार दूसरी पाल्मे है, उनकी आखिरी फिल्म के बाद, चौराहाकला की दुनिया पर एक व्यंग्य, ने 2017 में पाल्मे डी’ओर जीता।

ओस्टलंड की फिल्म एक लक्जरी क्रूज पर सुपर-रिच मॉडल और कुलीन वर्गों के एक समूह का अनुसरण करती है, जो जहाज के पलटने पर टेबल बदल देते हैं और वे एक रेगिस्तानी द्वीप पर समाप्त हो जाते हैं। एकमात्र उत्तरजीवी जो मछली पकड़ना या आग लगाना जानता है, वह जहाज की नौकरानियों में से एक है, जो जल्द ही सामाजिक पदानुक्रम के शीर्ष पर पहुंच जाती है। जबकि कुछ लोगों ने ओस्टलंड के व्यंग्य को थोड़ा चौड़ा और नाक पर पाया, यह उत्सव में दर्शकों का पसंदीदा था।

stlund ने अपनी दूसरी पाल्मे जीत का जश्न मनाया क्योंकि उन्होंने अपनी पहली जीत दर्ज की थी चौराहापूरे दर्शकों को “खुशी की एक प्रारंभिक चीख” में शामिल होने के लिए प्रेरित करना।

के लिए जीत त्रिकोण नियॉन के लिए भी अच्छी खबर है, जिन्होंने कान्स में फिल्म के घरेलू अधिकार लिए हैं। विशेष वितरक एक वास्तविक पाल्मे डी’ओर रन पर है, जिसने पिछले तीन कान्स विजेताओं को छीन लिया है।

कान्स ग्रांड प्रिक्स, उपविजेता पुरस्कार, क्लेयर डेनिस को एक्स एको से सम्मानित किया गया। दोपहर में सितारे, आधुनिक समय के निकारागुआ में स्थापित राजनीतिक रंग के साथ एक कामुक नाटक, जिसमें मार्गरेट क्वाली और जो अल्विन ने अभिनय किया है; और करने के लिए बंद करनाबेल्जियम के निर्देशक लुकास धोंट की एक आने वाली उम्र की कहानी है, जो दो 13 वर्षीय लड़कों के बारे में निर्देशक के स्वयं के जीवन से प्रेरित है, जिनकी घनिष्ठ मित्रता यौवन की शुरुआत से परखी जाती है।

डेनिस ने मंच पर अपने समय का उपयोग दर्शकों से “सिनेमाघरों में वापस जाने” के लिए किया।

धोंट ने साथ में अपना पुरस्कार स्वीकार किया बंद करनाके युवा स्टार ईडन डैमब्राइन। उन्होंने अपनी मां को धन्यवाद दिया। “मैं यहां आपका धन्यवाद करता हूं क्योंकि आपने मुझे फिल्मों और कहानियों के माध्यम से दूसरों से जुड़ने का मेरा रास्ता खोजने में मदद की।” उन्होंने पुरस्कार उन लोगों को समर्पित किया जो “डर पर कोमलता चुनते हैं।”

पार्क चैन-वूक ने अपनी रोमांटिक मिस्ट्री थ्रिलर के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता छोड़ने का निर्णय. खूबसूरती से निर्मित फिल्म नोयर में तांग वेई एक रहस्यमय देखभाल कार्यकर्ता के रूप में है जो एक हत्यारा भी हो सकता है। आर्थहाउस स्ट्रीमिंग सेवा मुबी ने यूएस और यूके सहित कई क्षेत्रों के लिए कोरियाई नाटक को त्योहार से पहले उठाया

कान्स जूरी पुरस्कार के बारे में पूर्व में अवगत कराया गया था ईओ जेरज़ी स्कोलिमोव्स्की द्वारा, पोलैंड और इटली में एक गधे के अशांत कारनामों की एक महाकाव्य यात्रा; और करने के लिए आठ पर्वत शार्लोट वेंडरमेर्श और फेलिक्स वैन ग्रोएनिंगन द्वारा, जो दो सीधे पुरुषों के बीच कठिन दोस्ती का अनुसरण करता है जो अपनी भावनाओं के बारे में बात नहीं कर सकते।

“मैं अपने गधों को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनमें से सभी 6,” स्कोलिमोव्स्की ने अपने पुरस्कार को स्वीकार करते हुए कहा, आगे बढ़ने से पहले उन सभी को नाम से पुकारना। “धन्यवाद गधों!” उन्होंने जोर से चिल्लाते हुए “ईओ!!!” देने से पहले निष्कर्ष निकाला।

“यह एक पागल बात थी, क्योंकि हम बेल्जियन हैं लेकिन हमने इटली में यह फिल्म बनाई है, इतालवी अभिनेताओं के साथ, हमने इसके लिए इतालवी सीखा,” वान ग्रोएनिंगन ने कहा, “और हमारे पास दो गधे भी थे!”

कान्स की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बेल्जियम के निर्देशक जीन-पियरे और ल्यूक डार्डेन को उनके सामाजिक यथार्थवादी नाटक के लिए एक विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तोरी एट लोकिता, बेनिन के दो किशोर प्रवासियों की कहानी जो यूरोप में शरणार्थियों के रूप में एक हताश स्थिति का सामना करते हैं। डारडेन बंधु दो बार के पाल्मे डी’ओर विजेता हैं, जिन्होंने कान्स का शीर्ष पुरस्कार जीता है बेटा (2005) और Rosetta (1999)।

कोरियाई स्टार सोंग कांग-हो ने में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान जीता दलाल कोरे-एडा हिरोकाज़ू द्वारा, पैरासाइट के ठीक दो साल बाद, जिसमें सॉन्ग ने भी अभिनय किया, ने पाल्मे डी’ओर लिया। सॉन्ग ने उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जो “कोरियाई सिनेमा से प्यार करते हैं।”

ज़ार अमीर-इब्राहिमी ने अली अब्बासी की फिल्म में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता पवित्र मकड़ी एक ईरानी पत्रकार के रूप में अपने शहर को “दुष्ट महिलाओं” से “शुद्ध” करने के एक विक्षिप्त प्रयास में वेश्याओं की हत्या करने वाले सीरियल किलर की खोज में।

“मैंने आज रात आपके साथ रहने के लिए एक लंबा सफर तय किया है,” ईरानी अभिनेत्री ने मंच लेते हुए कहा। “यह एक आसान कहानी नहीं थी। अपमान था, लेकिन सिनेमा था एकांत था, लेकिन सिनेमा था। अंधेरा था, लेकिन सिनेमा था…यह फिल्म महिलाओं के बारे में है, यह उनके शरीर के बारे में है [about] वह सब कुछ जो ईरान में दिखाना असंभव है।” उन्होंने कहानी को बताने की हिम्मत के लिए निर्देशक अब्बासी को उनके “साहस” के लिए धन्यवाद दिया।

तारिक सालेह ने के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार जीता स्वर्ग से लड़काएक मिस्र की थ्रिलर, जो काहिरा की अल-अज़हर मस्जिद के भीतर स्थापित है, जो धर्म और राजनीति के बीच कुटिल संबंधों पर केंद्रित है।

अपनी मां के लिए दर्शकों का एक छोटा वीडियो बनाने के बाद, सालेह ने अपना पुरस्कार मिस्र के युवा फिल्म निर्माताओं को “अपनी आवाज उठाने और अपनी कहानियां सुनाने के लिए” समर्पित किया।

शाम का प्रथम पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म के लिए गया जल मुरमुर्स चीनी निर्देशक चेन जियानिंग से। यह फिल्म एक महिला का अपने बचपन के दोस्त को अलविदा कहने का अनुसरण करती है, इससे पहले कि वे जिस शहर में बड़े हो जाते हैं उसे नष्ट कर दिया जाता है।

कैमरा डी’ओर, सर्वश्रेष्ठ पहली फिल्म का पुरस्कार, जिसे कान्स के सभी वर्गों में दिया गया था युद्ध टट्टू निर्देशकों से
जीना गैमेल और रिले केफ। दो ओगला लकोटा लड़कों की आने वाली उम्र उनके दक्षिण डकोटा आरक्षण पर जीवन को नेविगेट करने की कोशिश कर रही है, युद्ध टट्टू इस साल के कान्स में दर्शकों के पसंदीदा में से एक रहा है। यह घर भी ले गया प्रतिष्ठित पाम डॉग बीस्ट की भूमिका निभाने वाली ग्रे पूडल ब्रिटनी के लिए सर्वश्रेष्ठ कैनाइन प्रदर्शन के लिए सम्मान।

जापानी निर्देशक ची हयाकावा के लिए विशेष उल्लेख किया गया योजना 75भविष्य के जापान पर आधारित विज्ञान-कथा वृत्तचित्र, जहां सरकार ने 75 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए इच्छामृत्यु का आदेश दिया है।

पूर्ण विजेताओं की सूची नीचे:

पाल्मे डी ओरे
दुख का त्रिकोणदीर रूबेन stlund

ग्रांड प्रिक्स (पूर्व एको)
बंद करना, दीर। लुकास धोंटे
दोपहर में सितारे, दीर। क्लेयर डेनिस

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक
पार्क चान-वूक फॉर छोड़ने का निर्णय

सर्वश्रेष्ठ पटकथा
तारिक सालेह के लिए स्वर्ग से लड़का

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री
ज़ार अमीर-इब्राहिमी के लिए पवित्र मकड़ी

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता
गाने कांग-हो के लिए दलाल

जूरी पुरस्कार (पूर्व aequo)
आठ पर्वत, दीर। शार्लोट वेंडरमेर्श, फेलिक्स वान ग्रोएनिंगन
तथा
ईओ, दीर। जेरज़ी स्कोलिमोव्स्की,

कान 75वीं वर्षगांठ पुरस्कार
तोरी एट लोकिता, दीर। जीन-पियरे और ल्यूक डार्डन,

मानद पाल्मे डी’ओरी
वन व्हाइटेकर

सर्वश्रेष्ठ पहली फिल्म के लिए कैमरा डी’ओर
युद्ध टट्टू, दीर। जीना गैमेल, रिले केफ
के लिए विशेष उल्लेख योजना 75, दीर। ची हयाकावा



Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read