Home Entertainment सिनेमा गेटी सेंटर शो पॉप कल्चर पर मध्ययुगीन पांडुलिपियों के प्रभाव की जांच करता है – हॉलीवुड रिपोर्टर

गेटी सेंटर शो पॉप कल्चर पर मध्ययुगीन पांडुलिपियों के प्रभाव की जांच करता है – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
गेटी सेंटर शो पॉप कल्चर पर मध्ययुगीन पांडुलिपियों के प्रभाव की जांच करता है – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

गेटी सेंटर में 21 जून को खुलने वाला एक नया शो सदियों पुराने प्रभाव की पड़ताल करता है जो मध्य युग की विस्तृत दृश्य कहानी शैली मनोरंजन में समकालीन कल्पना पर पड़ा है।

“लोकप्रिय संस्कृति के ये वास्तविक लक्षण हैं – अंगूठियों का मालिक, हैरी पॉटर, गेम ऑफ़ थ्रोन्स – जो मध्य युग की दृश्य भाषा का उपयोग करते हैं और सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक तरीकों से करते हैं, “जे पॉल गेट्टी संग्रहालय की पांडुलिपियों के सहायक क्यूरेटर लारिसा ग्रोलेमंड ने बताया टीहृदय. “मुझे लगता है कि इस प्रदर्शनी की परियोजना इस बात से पर्दा उठाने के लिए थी कि इन प्रिय फ्रेंचाइजी के कौन से पहलू वास्तव में मध्ययुगीन हैं और जो समय के साथ ऐतिहासिक कल्पना के उत्पाद हैं।”

“द फैंटेसी ऑफ द मिडल एज”, जो 11 सितंबर तक चलता है, आधुनिक मनोरंजन में फंतासी शैली के विकास और मध्ययुगीन परंपराओं को कैसे ट्रैक करता है और पोशाक अध्ययन एक संपूर्ण कलात्मक ब्रह्मांड को जन्म दिया है। हाथ से लिखी पांडुलिपियां कीमती धातुओं से प्रकाशित और परियों, जादूगरों और भूतों से भरी हुई हैं, जो ब्रदर्स ग्रिम, जेआरआर टॉल्किन, चित्रकार आर्थर रैकहम और हॉवर्ड पाइल (1883 के दशक) सहित रचनाकारों की कला के साथ प्रदर्शित हैं। रॉबिन हुड का मीरा एडवेंचर्स) साथ ही डिज्नी स्टूडियो कलाकार।

ग्रोलमंड ने गेटी आगंतुकों को डिज्नी इलस्ट्रेटर आइविंड अर्ल द्वारा पृष्ठभूमि अध्ययन देखने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसने स्टूडियो की 1959 की एनिमेटेड फिल्म के लिए अवधारणा कला के रूप में काम किया। स्लीपिंग ब्यूटीयह नोट करते हुए कि यह “वास्तव में चमकीले रंग के पैलेट, संतृप्त रंगों और इसकी तात्कालिकता के माध्यम से मध्य युग के लिए एक सीधी रेखा” को प्रदर्शित करता है।

आलसी भरी हुई छवि

डिज्नी की स्लीपिंग ब्यूटी।
वॉल्ट डिज़्नी कंपनी/सौजन्य एवरेट संग्रह

डिज़्नी की दो सबसे मध्यकालीन एनिमेटेड फ़िल्मों की प्रोप पुस्तकें — स्लीपिंग ब्यूटी तथा Sto . में तलवारne- मध्ययुगीन कहानी कहने की जीवंतता का वर्णन करें और इन पॉप संस्कृति छवियों को 19 . के दृश्य इतिहास के साथ संवाद में रखेंवां सदी और बहुत पहले। “विचार यह है कि उस पुस्तक में निहित जादू और परियों की कहानियों की पूरी दुनिया है। और मेरे लिए, किताबों का अध्ययन करने वाले व्यक्ति के रूप में, यह विचार कि यह प्रवेश द्वार है, इस सभी जादू और कल्पना का कंटेनर है, वास्तव में दिलचस्प है, “ग्रोलमंड कहते हैं।

गहना-बद्ध, प्रोप बुक के पन्नों में से एक जो नाटकीय रूप से खुलता और बंद होता है स्लीपिंग ब्यूटी प्रदर्शन पर है, जो 15 . की सपाट लेकिन गतिशील फ्रांसीसी पांडुलिपियों से प्रेरित हैवां सदी।

“यह वास्तविक जीवन में बहुत ज्वलंत है। यह पहली बार देखने के लिए एक दृश्य सदमे की तरह था क्योंकि रंग लगभग नीयन हैं, वे बेहद संतृप्त हैं और बस आपको एक तरह की जीवंतता के साथ सिर पर मारा, “ग्रोलमंड कहते हैं। “पृष्ठ का संगठन वास्तव में मध्ययुगीन उदाहरणों पर आधारित है। सजाए गए आद्याक्षर, विस्तृत सीमाएँ, पाठ की शैली… मध्य युग की पांडुलिपियों को गैलरी में रखना जो इस तरह दिखती हैं – और उनकी तुलना करने में सक्षम होने के लिए – मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक मजेदार अनुभव है। लोग शो में ऐसी चीजें देखेंगे जिन्हें वे पहचानते हैं।”

इस कहानी का एक संस्करण पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 15 जून के अंक में प्रकाशित हुआ था। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here