HomeTechnology Newsप्रौद्योगिकीट्विटर में पोस्ट करते समय कर सकते हैं वॉयस ट्वीट फीचर का...

ट्विटर में पोस्ट करते समय कर सकते हैं वॉयस ट्वीट फीचर का इस्तेमाल! जानिए तरीका


नई दिल्ली. ट्विटर ने पिछले साल वॉयस ट्वीट्स पेश किया था ताकि यूज़र्स अपनी आवाज में ट्वीट पोस्ट कर सकें, साथ ही उस हिस्से को छोड़ सकें जहां उन्हें ट्वीट लिखना है. हालांकि, यह सुविधा अपनी स्थापना के बाद से iOS यूजर्स तक ही सीमित है, इसके Android या डेस्कटॉप पर आने के बारे में कोई संकेत नहीं है. ट्विटर ने हाल ही में वॉयस ट्वीट्स के साथ ऑटो-जनरेटेड लाइव ट्रांसक्रिप्शन देने की क्षमता भी जोड़ी है. अब, जबकि एंड्रॉइड और डेस्कटॉप यूजर्स के पास वॉयस ट्वीट पोस्ट करने की क्षमता नहीं है, वे आईओएस यूज़र्स के द्वारा पोस्ट किए गए वॉयस ट्वीट्स को सुन सकते हैं. कंपनी ने पिछले साल जून में voice tweets फीचर शुरू किया था.

इस फीचर को लेकर Twitter की काफी आलोचना हो रही थी कि कंपनी अपने उन यूजर्स का ध्यान रख पाई है जो लिख नहीं सकते. ट्विटर ने कहा है कि अब voice tweets के साथ उसका कैप्शन भी आएगा. कंपनी ने फीडबैक के आधार पर इस फीचर को बेहतर बनाने की कोशिश की है. इसलिए, यदि आप अपने iPhone और iPad पर Twitter का उपयोग करते हैं और सोच रहे हैं कि आप इस सुविधा का उपयोग कैसे कर सकते हैं, तो हम आपको बताएंगे कि यह कैसे करना है –

सिर्फ इतने मिनट का ट्वीट ही कर सकते है रिकॉर्ड
Apple iPhone और iPad यूजर्स केवल दो मिनट और 20 सेकंड तक के वॉयस ट्वीट रिकॉर्ड कर सकते हैं, और यदि उपयोग इस सीमा से अधिक हो जाता है तो संदेश स्वचालित रूप से एक थ्रेड में डाल दिया जाएगा. वॉयस ट्वीट पोस्ट करने के लिए, यूजर्स को आईफोन या आईपैड पर ट्विटर खोलना होगा > ट्वीट लिखें आइकन पर टैप करें > एक “वेवलेंथ” आइकन होगा जो वॉयस ट्वीट्स को इंगित करता है, उस पर क्लिक करें, यह आपका संदेश रिकॉर्ड करना शुरू कर देगा> टैप करें समाप्त.

ये भी पढ़ें –  FM निर्मला सीतारमण ने संसद में किया साफ, आर्थिक संकट से निपटने के लिए ज्‍यादा करेंसी नहीं छापेगा केंद्र

फॉलो-अप ट्वीट भी जोड़ सकते हैं
रीडर्स को अधिक संदर्भ देने के लिए यूजर्स अपने वॉयस ट्वीट्स में टेक्स्ट में फॉलो-अप ट्वीट भी जोड़ सकते हैं. हालांकि, यूजर्स ट्वीट्स का जवाब पोस्ट नहीं कर सकते हैं और अपनी आवाज का उपयोग करके ट्वीट्स को रिप्लाय नहीं कर सकते हैं. इसे केवल एक मूल ट्वीट के रूप में रखा जा सकता है .

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read