Home Entertainment सिनेमा बेट्टे मिडलर ने महिलाओं के “मिटाने” के बारे में ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया दी – हॉलीवुड रिपोर्टर

बेट्टे मिडलर ने महिलाओं के “मिटाने” के बारे में ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया दी – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
बेट्टे मिडलर ने महिलाओं के “मिटाने” के बारे में ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया दी – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

बेट्टे मिडलर सुप्रीम कोर्ट के पलटने के फैसले के मद्देनजर महिलाओं के “मिटाने” के बारे में ट्वीट करने के बाद सोशल मीडिया पर आग लग गई है। रो बनाम वेडटिप्पणियाँ कुछ लोगों ने ट्रांसफ़ोबिक पाया है।

रविवार को, जो एक संदर्भ के रूप में दिखाई दिया छोटी हिरन समाचार, मिडलर ट्वीट किए, “दुनिया की औरतें! हमसे हमारे शरीर, हमारे जीवन और यहां तक ​​कि हमारे नाम पर से हमारे अधिकार छीन लिए जा रहे हैं! वे अब हमें ‘महिला’ नहीं कहते हैं; वे हमें ‘बर्थिंग पीपल’ या ‘मेंस्ट्रुएटर्स’ और यहां तक ​​कि ‘योनि वाले लोग’ भी कहते हैं! उन्हें आपको मिटाने न दें! पृथ्वी का प्रत्येक मनुष्य आपका ऋणी है!”

ट्वीट ने विवाद का तूफान खड़ा कर दिया, 20,000 से अधिक उत्तरों को प्राप्त किया, उनमें से एक महत्वपूर्ण संख्या ने मिडलर की भाषा का उपयोग करने की आलोचना की, जिसे कुछ लोग ट्रांस-विरोधी मानते हैं क्योंकि इसमें ट्रांस लोगों को बाहर रखा गया है जिन्हें गर्भपात देखभाल की आवश्यकता है। अधिक चरम प्रतिक्रिया ने देखा कि कुछ उपयोगकर्ताओं ने मिडलर पर “टीईआरएफ” या ट्रांस अपवर्जन प्रतिक्रियावादी नारीवादी होने का आरोप लगाया, एक विशेषण जिसे जेके राउलिंग के खिलाफ इस्तेमाल किया गया है। कुछ ने आगामी का बहिष्कार करने का विचार भी रखा धोखा देना डिज़नी+ पर अगली कड़ी, जिसमें मिडलर ने विनिफ्रेड के रूप में अपनी भूमिका को दोहराया।

ट्विटर पर सामान्य चरम प्रतिक्रिया के बीच, लेखक केटी मैक ने मिडलर के ट्वीट के साथ इस मुद्दे को सारांशित किया, “गर्भवती लोगों’ शब्द में गर्भवती महिलाएं और वे लोग भी शामिल हैं जो गर्भवती हैं लेकिन महिलाएं नहीं हैं। यह किसी भी तरह से महिलाओं को मिटा/इनकार नहीं करता है; यह सिर्फ अधिक समावेशी है। मैं एक औरत हूँ। मेरे ऐसे दोस्त हैं जो महिलाएं नहीं हैं लेकिन गर्भवती हो सकती हैं। जिस भाषा में वे शामिल हैं, वह मुझे चोट नहीं पहुँचाती है। ”

मिडलर के खिलाफ प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब कुछ राज्य ट्रांसजेंडर लोगों के लिए स्वास्थ्य देखभाल विकल्पों को प्रतिबंधित करना चाह रहे हैं। फरवरी में, टेक्सास सरकार ग्रेग एबॉट ने राज्य स्वास्थ्य एजेंसियों को उन माता-पिता की जांच शुरू करने का निर्देश दिया जो अपने ट्रांसजेंडर बच्चों को लिंग-पुष्टि सर्जरी कराने की इजाजत दे रहे हैं। एबॉट ने ऐसी सर्जरी को “बाल शोषण” के रूप में वर्णित किया।

मंगलवार को, अपने मूल ट्वीट को संदर्भ प्रदान करने के प्रयास में, मिडलर ने साझा किया न्यूयॉर्क टाइम्स पामेला पॉल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राय दी। पॉल के टुकड़े ने तर्क दिया कि “दूर दाएं और दूर बाएं ने एक चीज पाई है जिस पर वे सहमत हो सकते हैं: महिलाएं गिनती नहीं करती हैं।”

लिंक साझा करने में, मिडलर ट्वीट किए, “दुनिया के लोग! महिलाओं के बारे में मेरा ट्वीट 3 जुलाई को NYT में इस आकर्षक और अच्छी तरह से लिखे गए अंश की प्रतिक्रिया थी। मैंने जो कहा उसमें कुछ भी बहिष्कृत या ट्रांसफ़ोबिक का कोई इरादा नहीं था; यह उस बारे में नहीं था।”

उसने जारी रखा, “यह वही पुरानी बकवास महिलाओं के बारे में था – सभी महिलाएं – गुफाओं के बाद से रख रही हैं। फिर भी, पुरुषों को शीर्ष बिलिंग मिली। ”

हॉलीवुड रिपोर्टर टिप्पणी के लिए मिडलर के प्रतिनिधि तक पहुंच गया है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here