Home Entertainment सिनेमा मिस मार्वल एपिसोड 1 मिड-क्रेडिट सीन केविन फीगे का आइडिया था – हॉलीवुड रिपोर्टर

मिस मार्वल एपिसोड 1 मिड-क्रेडिट सीन केविन फीगे का आइडिया था – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
मिस मार्वल एपिसोड 1 मिड-क्रेडिट सीन केविन फीगे का आइडिया था – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

बिशा के अली थे लोकी लेखकों का कमरा जब उसने पहली बार हवा पकड़ी थी सुश्री मार्वल श्रृंखला, और उसने अपने शॉट की शूटिंग में कोई समय बर्बाद नहीं किया। खुद एक मार्वल भक्त के रूप में, ब्रिटिश-पाकिस्तानी लेखिका जानती थी कि वह कमला खान नामक एक पाकिस्तानी-अमेरिकी किशोरी की कहानी को प्रामाणिकता प्रदान कर सकती है।इमान वेलानी) जो महाशक्तियों के एक अद्वितीय सेट को अनलॉक करता है। अली ने अपना कार्यकाल बढ़ाने से भी इनकार कर दिया लोकी मार्वल स्टूडियोज के बॉस केविन फीगे को अपनी पिच पर काम करने के लिए। अंततः, अली समझ गए कि जर्सी सिटी में एक मुस्लिम-अमेरिकी परिवार का सटीक चित्रण करना किसी भी अन्य पारिवारिक कहानी की तरह ही संबंधित होगा।

“मैंने अपने से कहा” [Loki] केविन राइट को निष्पादित करें, ‘यदि आप लोग एक अनुकूलन कर रहे हैं’ सुश्री मार्वल और तुम मेरी टोपी को अंगूठी में मत डालो, हम में से कोई भी टोपी या सिर के साथ नहीं जा रहा है, ” अली बताता है हॉलीवुड रिपोर्टर, हंसी के साथ. “मैं के साथ साझा करने में सक्षम था [Marvel Studios] मैंने क्यों सोचा कि यह शो मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, एक प्रशंसक के रूप में, एक दक्षिण एशियाई व्यक्ति के रूप में, एक पाकिस्तानी महिला के रूप में, एक मुस्लिम पृष्ठभूमि की महिला के रूप में महत्वपूर्ण था। मैंने समझाया कि वे चीजें क्यों महत्वपूर्ण थीं, लेकिन यह भी कि हम उनसे इस तरह से कैसे शादी कर सकते हैं जो विशिष्ट है तथा सार्वभौमिक।”

आश्चर्य में से एक सुश्री मार्वल प्रीमियर में एरियन मोएद के एजेंट क्ली को शामिल किया गया था स्पाइडर मैन: नो वे होमऔर जैसा कि एपिसोड दो में दर्शकों द्वारा पहचाने जाने की संभावना है, पूछताछ का उनका अनूठा ब्रांड बहुत बरकरार है।

“[Kevin Feige] एजेंट क्ली को हमारे शो का हिस्सा बनने का विचार पेश किया, ”अली कहते हैं। “केविन और निष्पादन उन सभी टुकड़ों को जानते हैं जिन्हें हम शायद जानते भी नहीं हैं, इसलिए वे अंदर आएंगे और जैसे होंगे, ‘ठीक है, आपके पास यह है, तो चलिए इसे इस टुकड़े के माध्यम से प्रकट करते हैं, इसे किसी और चीज़ से जोड़ते हैं।” और यह एमसीयू का हिस्सा बनने का रोमांच है।”

हाल ही में से बातचीत में टीहृदयअली ने इसके पीछे के क्रिएटिव के साथ अपनी बातचीत पर भी चर्चा की चमत्कारजो ब्री लार्सन के कैप्टन मार्वल और टेयोना पैरिस की मोनिका रामब्यू के साथ कमला खान की कहानी को जारी रखेगी।

तो कितनी जल्दी लोकी किया सुश्री मार्वल अपने रास्ते आओ?

यह लगभग बीच में था। मैं लेखकों के कमरे में था लोकीऔर चूंकि मैं बहुत गुस्सा करने वाला और नासमझ व्यक्ति हूं, इसलिए मैंने अपने से कहा [Loki] केविन राइट को निष्पादित करें, “यदि आप लोग एक अनुकूलन कर रहे हैं” सुश्री मार्वल और तुम मेरी टोपी को अँगूठी में न बाँधना, हम में से कोई टोपियों वा सिरों के साथ नहीं जाता।” (हंसता।) तो वह चला गया और उस पर मेरी पहली मुलाकात के साथ वापस आया, जब यह अभी भी मार्वल के अधिकारियों और टाइमकीपर्स के दिमाग में घूम रहा था। तो वह तब भी था जब मैं लेखकों के कमरे में था लोकी, और मैंने निष्पादन के साथ अपनी पिच विकसित करना शुरू कर दिया। मैं वास्तव में हर किसी से दोपहर का भोजन ले लूंगा ताकि मैं अपने दृष्टिकोण पर काम कर सकूं सुश्री मार्वल. तो जब मेरा हिस्सा लोकी लिपटा हुआ था, लेखकों के कमरे के लिए एक विस्तार था, जो एक बहुत ही सामान्य बात है, और उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं आना और करना चाहता हूं। और मैंने कहा, “धन्यवाद, लेकिन मुझे वास्तव में अपनी पिच पर काम करने के लिए समय चाहिए। मुझे यह पता लगाने की जरूरत है कि मुझे यह नौकरी कैसे मिलेगी।” तो फिर मैंने कुछ हफ्ते बाद पिच किया, और मुझे काम मिल गया। मैं सीधे एक से दूसरे पर लुढ़क गया।

मार्वल ने आपकी पिच के किस हिस्से पर सबसे ज्यादा प्रतिक्रिया दी?

मुझे लगता है कि यह मेरा सामान्य खिंचाव और ऊर्जा थी। वास्तविक पिच इतनी बोनर्स और केले थी, और वे जैसे थे, “हां, आप, लेकिन शायद बात नहीं।” (हंसता।) लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में इस तथ्य पर प्रतिक्रिया दी कि यह कहानी बेहद व्यक्तिगत थी। मुझे इस बात का वास्तविक एहसास था कि यह किरदार एक प्रशंसक के रूप में कौन था क्योंकि वह वही है जिसका वह प्रतिनिधित्व कर रही है। वह वास्तविक दुनिया में मार्वल प्रशंसकों का प्रतिनिधित्व करती है, और वह एमसीयू के भीतर एवेंजर्स प्रशंसक है। और फिर मैं वहाँ था, एक सुपरफैन भी, उस कमरे में जा रहा था और जैसा था, “सुनो, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं इस कमरे में हूँ। हो जाए। यहां बताया गया है कि मैं इससे कैसे संपर्क करना चाहता हूं। ” मैं उनके साथ साझा करने में सक्षम था कि मुझे क्यों लगा कि यह शो मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, एक प्रशंसक के रूप में, एक दक्षिण एशियाई व्यक्ति के रूप में, एक पाकिस्तानी महिला के रूप में, एक मुस्लिम पृष्ठभूमि की महिला के रूप में महत्वपूर्ण था। मैंने समझाया कि वे चीजें क्यों महत्वपूर्ण थीं, लेकिन यह भी कि हम उनसे इस तरह से कैसे शादी कर सकते हैं जो विशिष्ट है तथा सार्वभौमिक। इसलिए मैंने इसे उनके लिए निर्धारित किया और इसमें मेरा रास्ता क्या होगा।

मेरे पास बोनस अंक भी थे जिसमें मैंने काम किया था लोकी. मैंने पहले दौर के शो में काम किया था, और मुझे पता था कि वे कैसे संचालित होते हैं और वे कैसे टेलीविजन बना रहे हैं। इसलिए उस पहली लहर के दौरान जमीन पर होना मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से मददगार था कि इसे कैसे नेविगेट किया जाए। मुझे से भी सलाह मिली [head writer] मैल्कम स्पेलमैन बाज़ और शीतकालीन सैनिक तथा [head writer] जैक शेफ़र वांडाविज़न, तो उस सब ने वास्तव में मेरी मदद की। हम एक दूसरे को रचनात्मक रूप से जानते थे, और वे समझते थे कि मैं कौन था और इसके विपरीत। तो उन सभी तत्वों को संयुक्त रूप से सही समझ में आता है।

मार्वल क्रिएटिव को आम तौर पर एक सिटकॉम की दुनिया में वांडा और विजन जैसे सामान्य पैरामीटर दिए जाते हैं, तो आपको कौन से पैरामीटर, यदि कोई हैं, दिए गए थे?

ऐसा नहीं था, “आप जो कर सकते हैं उसकी सीमाएं यहां दी गई हैं।” यह अधिक पसंद था, “ठीक है, शायद इस दिशा में थोड़ा और आगे बढ़ें।” हमारे मानकों के संदर्भ में, यह जमीनी स्तर को बनाए रखना था, और सौभाग्य से, मैं शुरू से ही इसके अनुरूप था। कमला खान इस पीढ़ी की जनता की हीरो हैं। वह कई मौजूदा प्रशंसकों का प्रतिनिधित्व करती हैं जो मार्वल सिनेमाई कहानी कहने के एक दशक के साथ बड़े हुए हैं। तो वह तत्व वास्तव में महत्वपूर्ण था, और जो चीज मैं हमेशा अपनी पिच से करना चाहता था, वह उसके चरित्र के बारे में, और उसके माध्यम से रखना था। दृश्य कहानी कहने का तरीका [the writers] क्या कहानी, शक्तियाँ, रिश्ते सब कमला के आंतरिक जीवन, मनोविज्ञान और यात्रा के बारे में हैं। तो वह पहले दिन से ही हर रचनात्मक का मार्गदर्शक था, और हम सभी गेट-गो से सहमत थे।

जब आप मार्वल स्टूडियोज के साथ काम करते हैं, तो आपको अक्सर अपने पात्रों को क्रिएटिव के अगले समूह को सौंपना पड़ता है ताकि वे अपनी कहानी खुद बता सकें। तो क्या आप के साथ मिल गए? चमत्कार टीम और कमला के अगले साहसिक कार्य के लिए तदनुसार योजना बनाएं?

बिंदु पर हमने शुरू किया सुश्री मार्वल लेखकों का कमरा, हम पहले से ही उसमें जाना जानते थे चमत्कार होने वाला था और सुश्री मार्वल इसका हिस्सा बनने जा रही थीं। मुझे नहीं पता था – और अभी भी नहीं – उस फिल्म में क्या होने जा रहा है, लेकिन मेरे पास कुछ अनुमान हैं … इसलिए मुझे बहुत पता था कि हमें जर्सी सिटी में एक किशोर लड़की मिलेगी, बिना शक्तियों के, और हम करेंगे उस फिल्म में जो कुछ भी होने वाला है, उसके लिए उसे तैयार करना होगा। इसलिए मैं उस कनेक्टिविटी के बारे में बहुत जागरूक था, और जब तक वे उस फीचर पर गंभीरता से आगे बढ़ते गए, तब तक हमारी अधिकांश स्क्रिप्ट लिखी जा चुकी थीं। इसलिए, उन्होंने हमारी सारी स्क्रिप्ट पढ़ ली थी, और उन्हें पता था कि उसके साथ क्या होने वाला है। जब वे अपनी फिल्म में जा रहे थे तो उनके दिमाग में यह सब था, लेकिन मुझे यह जानना अच्छा लगेगा कि उनकी कहानी में क्या होता है।

क्या आपको और आपकी टीम को मिला [Spider-Man: No Way Home] एरियन मोएद के एजेंट क्लीरी के लिए दैनिक समाचार पत्र? क्योंकि आपने ठीक वहीं से उठाया नो वे होम जहाँ तक उनके प्रफुल्लित करने वाले पारदर्शी अच्छे पुलिस वाले की दिनचर्या है।

मुझे नहीं लगता कि हमें एजेंट क्ली के लिए दैनिक समाचार मिले। यह केविन की बात है। केविन वह सब जानता है, यार। उन्होंने एजेंट क्लेरी के हमारे शो का हिस्सा बनने का विचार पेश किया, और यही मार्वल के साथ काम करने की बात है। केविन और निष्पादन उन सभी टुकड़ों को जानते हैं जिन्हें हम शायद जानते भी नहीं हैं, इसलिए वे अंदर आएंगे और जैसे होंगे, “ठीक है, आपके पास यह है, तो चलिए इसे इस टुकड़े के माध्यम से प्रकट करते हैं, इसे किसी और चीज़ से जोड़ते हैं।” और यही एमसीयू का हिस्सा बनने का रोमांच है। तो यह निश्चित रूप से केविन फिक्स है।

***
सुश्री मार्वल अब डिज़्नी+ . पर स्ट्रीमिंग हो रही है. यह साक्षात्कार लंबाई और स्पष्टता के लिए संपादित किया गया था।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here