Home Entertainment सिनेमा रॉन हॉवर्ड की जोस एंड्रेस वृत्तचित्र – हॉलीवुड रिपोर्टर

रॉन हॉवर्ड की जोस एंड्रेस वृत्तचित्र – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
रॉन हॉवर्ड की जोस एंड्रेस वृत्तचित्र – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

पिछले दशक में किसी बिंदु पर, मेगा-शेफ जोस एंड्रेस में मेरा निवेश किसी दिन उनके कई सम्मानित रेस्तरां में से एक का दौरा करना बंद कर दिया और किसी दिन नोबेल शांति पुरस्कार जीतने के बारे में और अधिक हो गया।

एंड्रेस का पाक मास्टरमाइंड से पाक प्रथम उत्तरदाता के लिए असंभावित संक्रमण के केंद्र में है हम लोगों को खिलाते हैं, रॉन हावर्डके साथ नवीनतम वृत्तचित्र सहयोग नेशनल ज्योग्राफिक 2020 के बाद की डॉक्यूमेंट्री फ़िल्में पुनर्निर्माण स्वर्ग. ऑस्कर विजेता निर्देशक कुछ हद तक चुपचाप एक जिज्ञासु और ठोस अति-मुख्यधारा के वृत्तचित्र बन गए हैं – वृत्तचित्रों के रॉन हॉवर्ड, वास्तव में – और हम लोगों को खिलाते हैं उस यात्रा को जारी रखता है। यह एन्ड्रेस के प्रक्षेपवक्र के पीछे की कार्यप्रणाली को लगातार दिलचस्प बनाने के लिए पर्याप्त है और यह विशेष रूप से पूजा करने के लिए पर्याप्त व्यावहारिक नहीं है।

हम लोगों को खिलाते हैं

तल – रेखा

एक उल्लेखनीय व्यक्ति का एक प्रेरणादायक, अगर थोड़ा साफ-सुथरा चित्र।

स्थल: एसएक्सएसडब्ल्यू फिल्म समारोह (वृत्तचित्र स्पॉटलाइट)

निर्देशक: रॉन हावर्ड

1 घंटा 29 मिनट

आवश्यक पृष्ठभूमि: जोस एंड्रेस को स्पेन में उठाया और प्रशिक्षित किया गया था, जिसमें आधुनिकतावादी खाना पकाने के प्रसिद्ध चौकी एल बुली में तीन साल शामिल थे। वह संयुक्त राज्य अमेरिका आए और कुछ ही वर्षों में, उन्होंने वाशिंगटन, डीसी और फिर पूरे देश में सबसे रोमांचक शेफ में से एक के रूप में जगह बनाई। वह दौड़ा और फिर प्रशंसित रेस्तरां की एक श्रृंखला का मालिक था, सबसे अधिक बिकने वाली कुकबुक लिखी और खाद्य-केंद्रित टेलीविजन पर लगभग सर्वव्यापी उपस्थिति बन गई।

2010 में, हैती में विनाशकारी भूकंप के बाद, एंड्रेस ने वर्ल्ड सेंट्रल किचन की स्थापना की, जो विभिन्न आपदाओं के बाद नागरिक आबादी को खिलाने के लिए समर्पित एक संगठन है। बाद में उन्होंने प्यूर्टो रिको में तूफान मारिया, ग्वाटेमाला में ज्वालामुखी विस्फोट और हाल ही में, यूक्रेन पर रूस के हमलों के परिणामों सहित मानवीय संकटों का जवाब देते हुए दुनिया की यात्रा की है।

हॉवर्ड के लिए एन्ड्रेस को गैस्ट्रोनॉमिकल एवेंजर के रूप में व्यवहार करना आसान और शायद सटीक भी होगा, दुनिया भर में निस्वार्थ रूप से ज़िप करके जरूरतमंद लोगों के लिए पेला ला रहा है, जबकि सभी अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उलझे हुए हैं। और उसमें से कुछ है। एंड्रेस एक मिलनसार, अंतहीन टेलीजेनिक व्यक्तित्व है, एक टेलीजेनिक पत्नी और तीन टेलीजेनिक बेटियों के साथ, और वे सभी कहानियों से भरे हुए हैं, आमतौर पर होम वीडियो प्रलेखन के साथ, एंड्रेस के हर चीज के लिए जीवन से बड़ा दृष्टिकोण। सबसे नकारात्मक बात के बारे में आप एंड्रेस के बारे में वृत्तचित्र में किसी को भी सुनेंगे कि कभी-कभी उसकी बेटियों को यह पता लगाने के लिए ट्विटर की जांच करनी पड़ती है कि वह किसी भी समय कहां है।

लेकिन परोपकारी इरादे और परोपकारी विचार रखने के लिए निष्पादन के समान नहीं हैं, और हावर्ड और उनके दल को दस्तावेज में सबसे ज्यादा दिलचस्पी है, जो दुनिया में अच्छा करने और वास्तव में इसे करने के बीच कई कदम हैं। हां, यह एक वीर व्यक्ति के बारे में एक वृत्तचित्र है, लेकिन यह करुणा की नौकरशाही के बारे में एक वृत्तचित्र है।

इसकी शुरुआत हैती में एन्ड्रेस द्वारा सीखे गए पाठों से होती है, जिसे उबाल कर उबाला जा सकता है, “उन बीन्स को पकाएं जिन्हें लोग खाना चाहते हैं, न कि वे बीन्स जिन्हें आप बनाना चाहते हैं,” लेकिन अधिक व्यापक रूप से “हर स्थिति की जरूरत है” की तर्ज पर कुछ है। अलग है और विभिन्न चुनौतियों को प्रस्तुत करता है, और आपको अनुकूलन के लिए तैयार रहना होगा।”

एन्ड्रेस कहानी के केंद्र में हो सकते हैं, लेकिन हॉवर्ड डब्ल्यूसीके के सीईओ नैट मूक, एंड्रेस की महत्वाकांक्षी योजनाओं को अंजाम देने वाले व्यक्ति, और अनगिनत ऑन-द-ग्राउंड वर्कर्स और फिक्सर जैसे आंकड़ों को पर्याप्त समय देना सुनिश्चित करता है – बाढ़ वाली सड़कों पर आपूर्ति चलाने और मलबे के बीच कामकाजी रसोई स्थापित करने के प्रभारी लोग – और विभिन्न स्थानीय शेफ जिन्होंने एन्ड्रेस के बढ़ते बुनियादी ढांचे के माध्यम से खुद को अच्छा करने के अवसरों को देखा।

“हमें ऐसे सिस्टम बनाने की कोशिश करने की ज़रूरत है जहां लोग अपनी स्थिति और अपनी समस्याओं का स्वामित्व लेते हैं,” एंड्रेस एक बिंदु पर कहते हैं, प्रणालीगत परिवर्तन के कई संदर्भों में से एक, अधिक पारंपरिक दान के बजाय, वह अधिनियमित करने की कोशिश कर रहा है।

हॉवर्ड ने यह दर्शाने का एक अच्छा काम किया है कि एंड्रेस ने इस जीवन को कितना कठिन चुना है, और उस पर लगने वाले टोल की झलकियाँ हैं। एंड्रेस के साथ यहां एक प्यारे भालू की तरह व्यवहार किया जाता है, जो उन्हें चोरी करने के बजाय पिकनिक बास्केट वितरित करता है, लेकिन वह गुस्से के भड़कने से सुरक्षित नहीं है। इस बात की झलक मिलती है कि कैसे, चीजों को पूरा करने की प्रक्रिया में, वह सामाजिक बारीकियों का ट्रैक खो सकता है। सीमावर्ती अपमानजनक व्यवहार के कुछ संकेत यहां प्रस्तुत किए गए हैं, हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं जो किसी को भी पढ़कर आश्चर्यचकित कर दे रसोई गोपनीय. रसोइये दयालु हैं, और मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हावर्ड को हर उजागर तंत्रिका पर प्रहार करने की आवश्यकता है, लेकिन वह निश्चित रूप से कुछ चीजों को छोड़ देता है, जिन पर कुछ दर्शक चर्चा करना चाहते हैं।

एन्ड्रेस/डब्ल्यूसीके और अधिक पारंपरिक आपदा राहत संगठनों के बीच तनाव की सूचना भी है। क्योंकि एन्ड्रेस जो कर रहा है, उसके विस्तार-उन्मुख पक्ष में मेरी दिलचस्पी है, जब वह रेड क्रॉस या एमनेस्टी इंटरनेशनल जैसी किसी चीज़ के साथ साझेदारी कर सकता है या नहीं कर सकता है, तो इस पर ध्यान देने योग्य है। ऐसी भावना है कि कुछ प्रतिष्ठान एन्ड्रेस को एक खतरे के रूप में देख सकते हैं, जो कुछ टैब्लॉइड-वाई लेखों में भूमिका निभा सकता है, जिसमें उन पर हसलर होने और दान किए गए पैसे को पॉकेट में रखने का आरोप लगाया गया था। एंड्रेस उन आरोपों से इनकार करते हैं, और उस प्रकार के कोई वास्तविक आरोप नहीं लगाए गए हैं, लेकिन सवाल यह है कि इस तरह के आरोप कहां से आते हैं और क्यों पूछने लायक हैं।

हम लोगों को खिलाते हैं चल रहा है और प्रेरक है और – तेज 90 मिनट में – इसके स्वागत से अधिक नहीं है। शायद कहानी का एक लंबा, गन्दा संस्करण और भी समृद्ध हो सकता है, लेकिन हावर्ड की प्रवृत्ति स्वच्छता की ओर है। और अगर यह वृत्तचित्र कुछ लोगों को उस महत्वाकांक्षी चीज से परिचित कराने के अलावा और कुछ नहीं करता है जो एंड्रेस नोबेल पुरस्कार पाने से पहले कर रहा है? बुरा नहीं है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here