Home Technology News प्रौद्योगिकी वॉट्सऐप पर कम्युनिटी फीचर का ग्लोबली रोल आउट शुरू, अब ग्रुप में ऐड हो सकेंगे 1024 यूजर्स

वॉट्सऐप पर कम्युनिटी फीचर का ग्लोबली रोल आउट शुरू, अब ग्रुप में ऐड हो सकेंगे 1024 यूजर्स

0
वॉट्सऐप पर कम्युनिटी फीचर का ग्लोबली रोल आउट शुरू, अब ग्रुप में ऐड हो सकेंगे 1024 यूजर्स

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप का कम्युनिटी फीचर ग्लोबली रोल आउट होना शुरू हो गया है.
मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पोस्ट से इसकी घोषणा की.
इसके साथ ही अब वॉट्सऐप ग्रुप में 1024 यूजर्स ऐड किए जा सकेंगे.

नई दिल्ली. वॉट्सऐप का कम्युनिटी फीचर सभी यूजर्स के लिए ग्लोबली रोल आउट होना शुरू हो गया है. इस बात की घोषणा खुद मेटा के CEO और फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पोस्ट से की. उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि वॉट्सऐप ग्रुप यूजर्स की संख्या को बढ़ाकर 1024 कर रही है. इसके अलावा कंपनी इन-चैट पोल और 32- लोगों के लिए वीडियो कॉलिंग सहित ग्रुप में कई नए अपडेट जोड़ रही है. उल्लेखनीय है कि सितंबर में कंपनी ने 32- यूजर्स के लिए वीडियो कॉल लिमिट की घोषणा की थी. अब एक लिंक बनाकर 32 यूजर्स एक साथ ग्रुप में कॉल कर सकेंगे.

मार्क जुकरबर्ग ने फीचर की लॉन्चिंग पर कहा, ‘आज हम वॉट्सऐप पर कम्युनिटीज लॉन्च कर रहे हैं. यह सब-ग्रुप, मल्टीपल थ्रेड्स और अनाउंसमेंट चैनलों आदि को एनेबल करके ग्रुप को बेहतर बनाता है. इसके अलावा हम पोल भी शुरू कर रहे हैं . साथ 32 यूजर्स को वीडियो कॉलिंग भी दे रहे हैं. सभी फीचर्स एंड टू एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं ताकि आपके मैसेज प्राइवेट रहें.’

बेहतर ढंग से मैनेज होगा ग्रुप
बता दें कि कम्युनिटी फीचर की घोषणा इस साल की शुरुआत में की गई थी. माना जाता है कि इससे यूजर्स और एडमिन को अपने ग्रुप को बेहतर ढंग से मैनेज करने मदद मिलेगी. वॉट्सऐप कम्युनिटी को ‘directory of groups’ के रूप में देखा जाता है. इससे कोई भी यूजर प्लेटफॉर्म पर अपनी खुद की कम्युनिटी चला सकेगा.

यह भी पढ़ें- Instagram पर कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेगा नया टूल, पैसा कमाने में मिलेगी मदद

कम्युनिटी में जोड़ सकेंगे ग्रुप्स
इस फीचर की मदद से यूजर्स कई ग्रुप को कम्युनिटी में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकता है. हालांकि, इन ग्रुप को कम्युनिटी में तभी जोड़ा जा सकेगा जब ग्रुप के एडनमिन इन्वीटेशन स्वीकार कर लिया हो.

यूजर्स को मिलेंगे कई विकल्प
वॉट्सऐप फीचर का उपयोग करने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को अपनी चैट के टॉप पर और iOS पर सबसे नीचे नए दिए कम्युनिटी टैब पर टैप कर सकते हैं. यूजर्स नई कम्युनिटी को नए सिरे से शुरू करने या मौजूदा ग्रुप को जोड़ सकेंगे. इसके अलावा एडमिन कम्युनिटी में सभी यूजर्स को महत्वपूर्ण अपडेट भेज सकते हैं. यूजर्स के पास दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने, अकाउंट को ब्लॉक करने और उन कम्युनिटी को छोड़ने के विकल्प भी होंगे. साथ ही कम्युनिटी में यूजर्स के नंबर भी हाइड रहेंगे.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Whatsapp, WhatsApp Features

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here