Home Entertainment सिनेमा सोफी स्टेडियम में किन्से अफ्रीकी अमेरिकी कला और इतिहास संग्रह के अंदर – हॉलीवुड रिपोर्टर

सोफी स्टेडियम में किन्से अफ्रीकी अमेरिकी कला और इतिहास संग्रह के अंदर – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
सोफी स्टेडियम में किन्से अफ्रीकी अमेरिकी कला और इतिहास संग्रह के अंदर – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

कला बनाने की प्रक्रिया, अमेरिका में काले अनुभव की तरह, परिस्थितियों की सीमाओं से परे देखने की एक सहज क्षमता और विश्वास और प्रतिबद्धता के माध्यम से कुछ सुंदर होने के विश्वास पर निर्भर करती है। जब कला और पुस्तक संग्रहकर्ता बर्नार्ड और शर्ली किन्से – किन्से अफ्रीकी अमेरिकी कला और इतिहास संग्रह के संस्थापक – पहली बार 1999 में सैमुअल डनसन के नाम से एक उभरते हुए कलाकार से मिले, तो उन्होंने उनसे एक तेल चित्रकला शुरू की, सिर्फ इसलिए कि वे इसमें प्रसन्न थे उसकी शैली। अगले वर्ष जो उभरेगा वह एक टुकड़ा है जिसे कहा जाता है किसानकिताबों के क्षेत्र में आत्मविश्वास से नेविगेट करने वाले परिवार का चित्रण।

“हम इसे अपनी मुख्य छवि, या लोगो के रूप में उपयोग करते हैं, क्योंकि इस युवा भाई ने देखा कि हम ज्ञान साझा करने और खेती करने के बारे में थे,” युगल के बेटे खलील किन्से, जीएम और संग्रह के मुख्य क्यूरेटर कहते हैं। अब, 2006 से चल रहे एक अंतरराष्ट्रीय दौरे के बाद, किन्से संग्रह इंगलवुड में प्रदर्शित होने वाला पहला कला शो है सोफी स्टेडियम जो किसी खेल और मनोरंजन स्थल में अपनी पहली उपस्थिति को दोगुना करता है।

प्रदर्शनी – जो फरवरी में सोफी में खुली और वर्तमान में जून के माध्यम से विस्तारित है – प्रमुख काले कलाकारों (चार्ल्स एथन पोर्टर, मे हॉवर्ड जैक्सन सहित) द्वारा कला के 70 से अधिक कार्यों की विशेषता है। एलिजाबेथ कैटलेट, सैम गिलियम, एर्नी बार्न्स, और रोमारे बेयरडेन), मूर्तियां, तस्वीरें, दुर्लभ किताबें और पत्र (डॉ मार्टिन लूथर किंग जूनियर और मैल्कम एक्स से) और इतिहासकार लैरी अर्ल के सहयोग से क्यूरेट किया गया था। किन्से के अनुसार, “यह वास्तव में कालानुक्रमिक तरीके से, कलात्मक योगदान के लेंस के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी जीवन के विकास को क्रॉनिकल करता है।”

आलसी भरी हुई छवि

सोफी स्टेडियम में प्रदर्शनी का इंस्टॉलेशन व्यू। सोफी स्टेडियम और हॉलीवुड पार्क के सामुदायिक मामलों और जुड़ाव के वरिष्ठ निदेशक जेसन विट कहते हैं, “फरवरी में लॉन्च होने के बाद से, लगभग 4,000 छात्रों ने सोफी स्टेडियम में किन्से संग्रह का दौरा किया है।”
एडम पंतोजी / सोफी स्टेडियम के सौजन्य से

सोफी की दूसरी मंजिल पर स्थित, वस्तुएं, जो 16 वीं शताब्दी तक पहुंचती हैं, जे-जेड, रिच पॉल और लेब्रोन जेम्स की पसंद द्वारा साझा किए गए सुइट के निकट हैं। शो का दौरा सेड्रिक द एंटरटेनर, संगीतकार टेरेस मार्टिन और एलए रैम्स खिलाड़ियों ने किया है।

किन्से संग्रह, जो 50 से अधिक वर्षों पहले आकार लेना शुरू हुआ था, को 30 से अधिक शहरों में 15 मिलियन से अधिक आगंतुकों ने देखा है। दुनिया भर. एक जुनून से प्रेरित प्रयास के रूप में क्या शुरू हुआ – बर्नार्ड एक आजीवन ज़ेरॉक्स निष्पादन है, शर्ली एक पूर्व स्कूली शिक्षक है – ब्लैक के योगदान को क्रिस्टलीकृत करने के प्रयास में अफ्रीकी-अमेरिकी ललित कला और प्राथमिक स्रोत पंचांग के प्रामाणिक लेखों के एक व्यापक संग्रह में खिल गया है। कलाकार, लेखक, विचारक नेता, सैन्यकर्मी और अमेरिकी समाज से परे। “[We endeavored to] मानवता की इन कहानियों को प्रकाशित करें और काले जीवन के वास्तविक महत्व और अमेरिका के लेंस में योगदान को बढ़ाएं, “किन्से कहते हैं।

आलसी भरी हुई छवि

सैमुअल डनसन द्वारा द कल्टीवेटर्स।
सोफी स्टेडियम के सौजन्य से।

सोफी के सीनियर डायरेक्टर, कम्युनिटी अफेयर्स एंड एंगेजमेंट, जेसन विट ने कहा, “सुपर बाउल चैंपियन लॉस एंजिल्स रैम्स के मालिक और चेयरमैन स्टेन क्रोनके ने सोफी स्टेडियम और 300 एकड़ के हॉलीवुड पार्क के विकास को समुदाय के लिए साल भर इकट्ठा करने के लिए एक जगह के रूप में देखा।” स्टेडियम और हॉलीवुड पार्क। “किन्से कलेक्शन के केंद्रीय घटकों में से एक गतिशील सामुदायिक जुड़ाव पहल को लागू करना है, जो इंगलवुड और लॉस एंजिल्स क्षेत्र के स्कूलों के साथ-साथ स्थानीय गैर-लाभकारी संगठनों के साथ काम कर रहा है, ताकि विभिन्न शैक्षिक कार्यक्रमों को सुविधाजनक बनाया जा सके, जिसमें फील्ड ट्रिप, स्कूल विज़िट, कला शिक्षा, शिक्षक कार्यशालाएं, अतिथि व्याख्यान और बहुत कुछ। फरवरी में लॉन्च होने के बाद से, हमने 11,000 से अधिक मेहमानों की मेजबानी की है और लगभग 4,000 छात्रों ने सोफी स्टेडियम में किन्से संग्रह का दौरा किया है।

अगले महीने, जूनटीनवें अवकाश के उपलक्ष्य में, इंगलवुड की रेजीडेंसी आर्ट गैलरी के साथ साझेदारी में सोफी में समकालीन अश्वेत कलाकारों को उजागर करने वाली अतिरिक्त कृतियों का अनावरण किया जाएगा। “यह वास्तव में एक अतीत, वर्तमान और सूचनात्मक-भविष्य का अनुभव है,” किन्से कहते हैं। (SoFi प्रदर्शनी गुरुवार से रविवार तक खुली रहती है, जिसमें टिकट की कीमत $15 है।) “मैं यह कहने का साहस करूंगा कि यह खेल और मनोरंजन स्थल अपने हॉल और कॉरिडोर में संग्रहालय-स्तर के अनुभव प्रदान करने के लिए क्या कर सकते हैं, इसका एक खाका है।” अधिक जानकारी sofistadium.com/kinsey.

इस कहानी का एक संस्करण पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 25 मई के अंक में प्रकाशित हुआ था। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here