Tuesday, June 15, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीApple नई डिजाइन के साथ लॉन्च कर सकता है iPad Mini, iPad...

Apple नई डिजाइन के साथ लॉन्च कर सकता है iPad Mini, iPad Pro में करेगा यह बड़ा बदलाव


नई दिल्ली. खबर आ रही है कि एपल (Apple) नए iPod Pro मॉडल पर काम कर रहा है. इस नए मॉडल की खासियत यह होगी कि यह वायरलैस चार्जिंग (wireless charging ) सपोर्ट के साथ दे सकता है. वहीं एपल अपना अगला iPad Mini को इस साल लॉन्च करेगा. ब्लूमबर्ग (bloomberg) के मार्क गुरमन के अनुसार टेक दिग्गज एपल इसके साथ ही 2022 के iPod Pro के एडिशन में एल्युमिनियम फिनिंश के बजाय बैक पर ग्लास (Glass) दे सकता है, जिस पर कंपनी काम कर रही है. स्वाभाविक तौर से, यह न केवल वायरलेस और रिवर्स चार्जिंग तकनीक से लैस होगा लेकिन दूसरी तरफ डैमेज के केस में इसे ठीक करवाना ज्यादा महंगा होगा. वहीं एक अन्य रिपोर्ट में हाल ही में यह दावा भी किया गया था कि भविष्य के iPod Pro मॉडल में OLED डिस्प्ले होगा. हालांकि इस बारे में एपल की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई. 

Apple, iPod Pro, wireless charging , bloomberg, iPad Mini, MagSafe, एपल, आईपोड प्रो, वायरलैस चार्जिंग, ब्लूमबर्ग, आईपेड मिनी, एपल अपडेट

एल्युमिनियम की बॉडी से अब दूर हटता जा रहा है एपल

iPod Pro के बैक में ग्लास बॉडी देने के साथ ही यह कहा जा रहा है कि एपल iphone की तरह एल्युमिनियम की बॉडी से अब दूर हटता जा रहा है. जैसा ही हाल ही में एपल ने आईफोन के साथ धीरे-धीरे बैक में ग्लास बॉडी देना शुरू कर दिया है. कहा जा रहा है कि एपल iPod Pro 2022 के लिए MagSafe जैसे वायरलेस चार्जिंग सिस्टम की टेस्टिंग कर रही है जो वायर्ड चार्जिंग की तुलना में बहुत धीमा होगा. रिपोर्ट इस बारे में चेताती है कि एपल के नए iPod Pro के डवलपमेंट के बारे में अभी से अंदाजा लगाना जल्दबाजी है. जिसका मतलब यह है कि यह फीचर्स फाइनल रिजील के पहले टाले भी जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें – G7 देशों के बीच ऐतिहासिक करार, ग्लोबल मिनिमम टैक्स को 15 फीसदी रखने पर सहमति

नए लुक के साथ मार्केट में उतार सकती है iPod Mini को

iPod Mini जिसके बारे में कहा जा रहा है जो कि इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है को कंपनी एक नए लुक के साथ मार्केट में उतार सकती है. नए iPod Mini को लेकर कंपनी की प्लानिंग यह बताई जा रही है कि इसमें नैरो स्क्रीन बॉर्डर दिया जा सकता है वहीं होम बटन को कंपनी इसमें से हटा सकती है. एपल ने पिछले बार iPod Mini में 2019 में बदलाव किए थे जब इसे A12 बायोनिक चिपसेट और फस्ट जनरेशन एपल पेंसिल सपोर्ट दिया था. अन्य मॉडल्स के विपरीत मिनी में डिस्प्ले पर मोटे बेजल हैं. 

स्टूडेंन्ट्स के लिए एंट्री लेवल iPad पर काम कर रहा है एपल

कहा यह भी जा रहा है कि  नए जनरेशन के  iPad Pro और iPad Mini में एपल इसके थिनर वर्जन पर भी काम कर रहा है जिसे स्टूडेंन्ट्स के लिए एंट्री लेवल iPad कहा जा सकता है. जबकि रेग्युलर iPad संभवतः iPad Mini के साथ मिनी इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है. यह भी हाइलाइट किया गया है कि कंपनी अभी भी भविष्य के लिए वायरलेस चार्जर की खोज कर रही है जो उसके AirPower के समान काम करता है. एक चार्जिंग मैट जिसे iPhone, Apple Watch और AirPods को एक साथ पावर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. Apple आगे आंतरिक रूप से वैकल्पिक वायरलेस चार्जिंग विधियों की जांच कर रहा है जो एक आगमनात्मक कनेक्शन की तुलना में अधिक दूरी पर काम कर सकते हैं – Xiaomi Mi Air Charge तकनीक के समान. हालांकि, Apple द्वारा इस वायरलेस तकनीक को लॉन्च करने में अभी साल बाकी हैं.





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Today's news

Latest offer's