Apple alert! Bug in iOS can break iPhone Wi-Fi, here’s how to secure your device | फोन के Wi-Fi को ऑटोमेटिक बंद कर रहा ये बग, इससे बचने के लिए ध्यान रखें ये बातें

0
12
Apple alert! Bug in iOS can break iPhone Wi-Fi, here’s how to secure your device | फोन के Wi-Fi को ऑटोमेटिक बंद कर रहा ये बग, इससे बचने के लिए ध्यान रखें ये बातें


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Apple Alert! Bug In IOS Can Break IPhone Wi Fi, Here’s How To Secure Your Device

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
wifi settings iphone x

एक डिजिटल स्पेस में सिक्योरिटी को लेकर रिसर्चर ने एक मजेदार बग की खोज की है। यदि Wi-Fi में किसी तरह का बग मिलता है,तो आईफोन का Wi-Fi को डिसेबल कर देता है। रिसर्चर कार्ल शॉउ ने एक ट्वीट में कहा है कि यदि आईफोन ‘%secretclub% पावर’ नाम के नेटवर्क में आता है, तो डिवाइस में Wi-Fi या दूसरे सम्बधित फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

प्रतिशत सिम्बल में दिखता है बग
यह कुछ ही Wi-Fi नेटवर्क में प्रतिशत सिम्बल ‘%’ को पहचान लेता है। यदि आईफोन पर Wi-Fi से % एक बार आईफोन ने जब ‘%p%s%s%s%s%n’ नेटवर्क के नाम से जॉइन किया तो डिवाइस में WiFi कनेक्ट नहीं हो पाया और यह डिवाइस को रीबूट करने के बाद भी कनेक्ट नहीं हुआ। ये सिस्टम AirDrop नेटवर्किंग फीचर्स का इस्तेमाल करता है।

ये % का सिंबल प्रोग्रामिंग भाषा में इस्तेमाल किया जाता है। जो कि वैरिएबल्स आउटपुट स्ट्रिंग में बदल देता है।

स्ट्रिंग फॉर्मेट में काम करता है

C में ‘%n’ का मतलब स्ट्रिंग फॉर्मेट में दिए गए वर्ड को सेव करना है। Wi-Fi सब सिस्टम में लगभग Wi-Fi नेटवर्क नाम SSID को इंटरनल लाइब्रेरी में भेजता है, जो स्ट्रिंग फॉर्मेट में काम करता है। जो मनमाने मेमोरी को लिखने और बफर ओवरफ्लो का कारण बनता है।

इससे मेमोरी खराब हो जाएगी और iOS वॉचडॉग प्रोसेस नहीं होगी। इसलिए यूजर्स के लिए Wi-Fi डिसेबल कर दिया जाता है। एपल को इसको ठीक करने का काम कर रहा है।

बग से बचने के लिए सेटिंग्स रीसेट कर लें

ऐसी दिक्कत होने पर यूजर्स को अपनी iOS नेटवर्क सेटिंग्स को रीसेट कर लेनी चाहिए। रॉउटर की सेटिंग्स को बदल देना चाहिए। पासवर्ड को सिक्योर रखें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here