Home Latest Feeds Technology News Athers electric scooters will come with new features | एथर 450S और 450X में मिलेगा बेल्ट कवर: ये ई-स्कूटर के बेल्ट को धूल-मिट्टी से बचाएगा, राइडिंग के दौरान आ रही थी आवाज

Athers electric scooters will come with new features | एथर 450S और 450X में मिलेगा बेल्ट कवर: ये ई-स्कूटर के बेल्ट को धूल-मिट्टी से बचाएगा, राइडिंग के दौरान आ रही थी आवाज

0
Athers electric scooters will come with new features | एथर 450S और 450X में मिलेगा बेल्ट कवर: ये ई-स्कूटर के बेल्ट को धूल-मिट्टी से बचाएगा, राइडिंग के दौरान आ रही थी आवाज

[ad_1]

नई दिल्ली2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
नया लोगो और बेल्ट कवर अभी 450 अपेक्स मॉडल में मिलता है। - Dainik Bhaskar

नया लोगो और बेल्ट कवर अभी 450 अपेक्स मॉडल में मिलता है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मेकर कंपनी एथर एनर्जी ने 450S और 450X को अपडेट किया है। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों में अब बेल्ट कवर और रियर में नया एथर का नया लोगो क्रोम फिनीश के साथ मिलेगा। पहले लोगो प्लास्टिक का आता था। अभी नया लोगो और बेल्ट कवर अभी 450 अपेक्स मॉडल में मिलता है।

इसकी जानकारी एक लीक से सामने आई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ‘कोयंबटूर एथर ऑनर्स’ नाम के अकाउंट से एक इमेज शेयर की गई, जिसमें ट्रक में लोड एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर नजर आ रहे हैं। इनमें रियर व्हील पर मोटर के बेल्ट पर कवर और नया लोगो दिख रहा है।

बेल्ट की लाइफ बढ़ाएगा कवर
नए अपडेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर कब लॉन्च होंगे या कब से अवेलेबल होंगे, इस बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। बेल्ट कवर खासतौर पर बारिश के मौसम में जमा होने वाली गंदगी और कीचड़ से बचाने के लिए दिया गया है।

यह बेल्ट की लाइफ बढ़ाने में भी मदद करेगा। कई कस्टमर्स सर्विस के दौरान ईवी में बेल्ट से आवाज आने की शिकायत कर रहे थे, क्योंकि इसमें धूल मिट्टी के कारण ये जल्दी खराब हो रहे थे।

कंपनी के लाइनअप में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर
एथर के लाइनअप में फिलहाल तीन स्कूटर हैं। इसमें 450X, 450S और 450 अपेक्स शामिल है। 450S की कीमत 97,547 रुपए और 450X की कीमत 1.26 लाख रुपए से शुरू होती है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। 450 अपेक्स कंपनी का लिमिटेड एडिशन मॉडल है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.89 लाख रुपए से शुरू होती है।

कोस्टिंग रीगन फीचर से 7% ज्यादा बेहतर रेंज का दावा
ई-स्कूटर में मिलने वाली बैटरी को घर पर 6 घंटे 36 मिनट में 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा EV में कोस्टिंग रीगन फीचर मिलता है। यह रिजनरेटिव ब्रैकिंग सिस्टम तरह काम करता है।

जब स्कूटर ढलान या प्लेन सरफेस पर बिना एक्सीलरेशन के मूव करता है तो यह सिस्टम बिना ब्रैक लगाए गाड़ी को धीमा कर देता है और एनर्जी को वापस बैटरी में पहुंचाता है। ब्रांड का दावा है कि इससे 7% तक की बेहतर रेंज मिलेगी।

एथर एनर्जी ने ओवर-द-एयर अपडेट जारी किया
एथर एनर्जी ने हाल ही में अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X के लिए एक ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट जारी किया था। इससे अब स्कूटर के नेविगेशन सिस्टम में नए फीचर्स मिलते हैं।

एथर के अनुसार, उसने 450X के डिजिटल कंसोल पर लाइव ट्रैफिक इंडीकेटर्स को नया रूप दिया है, जो राइडर को उनके डेस्टीनेशन के बीच रास्ते में ट्रैफिक का रियल टाइम व्यू बताएगा।

अब यह ट्रैफिक कंडीशन के बारे में पहले से अधिक सटीक और अपडेट जानकारी देगा। इसके अलावा, अब गूगल मैप्स पर मौजूद दोपहिया वाहनों के लिए स्पेसफिक रूट की जानकारी 450X के डैशबोर्ड पर सीधे मिलेगी।

फैमिली ई-स्कूटर भी होगा लॉन्च
एथर एक फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहा है। इसका नाम रिज्टा होगा। यह कंपनी के मौजूदा मॉडलों की तुलना में ज्यादा किफायती होगा। हालांकि, कंपनी अभी इसके बारे में कोई खास जानकारी शेयर नहीं की है।

हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर टेस्टिंग के दौरान कई बार नजर आ चुका है। इसमें बड़ा फ्लोरबोर्ड एरिया और लंबी सीट दी गई है। सीट के साथ सामान रखने के लिए एक पिनियल भी दी गई है। इसे जून तक लॉन्च किया जा सकता है।

इसका ओवरऑल डिजाइन ओल्ड स्कूटर की तरह है। यह ई-स्कूटर 450X की तरह सिंगल-चार्ज में 120 km की रेंज देगा, लेकिन प्राइस कम होने के कारण इसमें परफॉर्मेंस और फीचर्स कम मिलेंगे। भारत में इसका मुकाबला TVS आईक्यूब और बजाज चेतक से होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here