Home Latest Feeds Technology News Audi Q8 E-Tron Facelift price 2023; Features And Specifications Details | Audi Cars | 600km की रेंज का दावा, जगुआर आई-पेस को टक्कर देगी इलेक्ट्रिक SUV

Audi Q8 E-Tron Facelift price 2023; Features And Specifications Details | Audi Cars | 600km की रेंज का दावा, जगुआर आई-पेस को टक्कर देगी इलेक्ट्रिक SUV

0
Audi Q8 E-Tron Facelift price 2023; Features And Specifications Details | Audi Cars | 600km की रेंज का दावा, जगुआर आई-पेस को टक्कर देगी इलेक्ट्रिक SUV

[ad_1]

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Audi Q8 E Tron Facelift Price 2023; Features And Specifications Details | Audi Cars

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑडी (Audi) की Q8 ई-ट्रॉन का फेसलिफ्ट वर्जन आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। जर्मन लक्जरी कार मेकर कंपनी ने SUV के दोनों वैरिएंट स्टैंडर्ड और स्पोर्टबैक कूप की परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर को अपडेट किया है। साथ ही डिजाइन में भी कॉस्मैटिक चेंजेस किए हैं।

कंपनी का दावा है कि Q8 ई-ट्रॉन फुल चार्ज पर 600km चल सकती है और 5.6 सेकेंड में 0 से 100 की स्पीड हासिल कर सकती है। कंपनी ने हाल ही में कार को भारत सहित ग्लोबल मार्केट में अनवील किया था।

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन : एक्सपेक्टेड प्राइस प्राइस
भारत में मर्सिडीज-बेंज EQC के बंद होने के बाद Q8 ई-ट्रॉन का मुकाबला जगुआर I-पेस है, जिसकी कीमत सीमा 1.20 से 1.24 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। भारत में Q8 ई-ट्रॉन की कीमत 1.19 करोड़ से शुरू होकर 1.24 करोड़ रुपए तक जाएगी।

कंपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू कर चुकी है। बायर्स कार को ऑफिशियल वेबसाइट और कंपनी के डीलरशिप से 5 लाख रुपए देकर बुक कर सकते हैं। Q8 ई-ट्रॉन को भारत सहित पूरी दुनिया में एक साथ लॉन्च किया जाएगा। Q8 ई-ट्रॉन को कंप्लीट बिल्ड यूनिट (CBU) के रूप में इम्पोर्ट किया जाएगा।

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन : एक्सटीरियर डिजाइन
अपडेटेड Q8 ई-ट्रॉन ने पिछले साल नवंबर में ग्लोबल शुरुआत की थी। इसके फ्रंट में न्यू डिजाइन एक डुअल-टोन ट्रैपेजॉइडल ग्रिल, नया 2D लोगो, न्यू डिजाइन फ्रंट बंपर और अपडेटेड LED हेडलैंप दिए गए हैं। वहीं, रियर में कनेक्टेड LED टेललाइट्स और बंपर को अपडेट किया गया है।

न्यू Q8 ई-ट्रॉन के ब्लैक-आउट बी-पिलर पर ‘AUDI’ और ‘Q8 ई-ट्रॉन क्वाट्रो’ की बैजिंग मिलती है, जो इसे एक प्रीमियम टच देती है। इलेक्ट्रिक SUV में 20 इंच के नए अलॉय व्हील दिए गए हैं।

दो बॉडी टाइप में आएगी ऑडी Q8 ई-ट्रॉन
इंटरनेशनल लेवल पर ऑडी Q8 ई-ट्रॉन तीन ऑप्शन 50, 55 और टॉप-स्पेक SQ8 के साथ आती है। भारत में ये इलेक्ट्रिक कार स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) और स्पोर्टबैक बॉडी टाइप में आएगी और इसके साथ दो ट्रिम ऑप्शन 50 और 55 मिलेंगे।

ऑडी के अनुसार, Q8 ई-ट्रॉन की परफॉर्मेंस बेहतर करने के लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि कार के दोनों मॉडल सिर्फ 5.6 सेकेंड में 0 से 100 Kmph की स्पीड हासिल करने में सक्षम हैं।

डी क्यू8 ई-ट्रॉन बैटरी, रेंज और पावर

ट्रिम 50 55
बैटरी 95kWh 114kWh
रेंज 491km (SUV), 505km (स्पोर्टबैक) 582km (SUV), 600km (स्पोर्टबैक)
पावर 340hp 408hp

टॉर्क

664Nm 664Nm

फास्ट चार्जर से 31 मिनिट में चार्ज होगा कार
ऑडी Q8 ई-ट्रॉन 22kW के AC चार्जर से लैस है। यह 170kW DC फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। AC चार्जर से Q8 ई-ट्रॉन को लगभग 6 घंटे में 0 से 100% चार्ज किया जा सकता है। वहीं, DC फास्ट चार्जर से कार को सिर्फ 31 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज किया सकता है। Q8 ई-ट्रॉन में दोनों तरफ चार्जिंग पोर्ट मिलते हैं। कार में लगेज रखने के लिए 569 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन : इंटीरियर डिजाइन
नई Q8 ई-ट्रॉन का इंटीरियर लेआउट पुराने मॉडल की तरह ही है। कार में मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें मिलती हैं, जो हीटिंग, वेंटिलेशन और मसाज कैपेबलिटी के साथ आती है। केबिन में सेंटर कंसोल पर दो टचस्क्रीन दी गई हैं। इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 10.1 इंच की स्क्रीन और HVAC सिस्टम सहित कार के अलग-अलग फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए 8.6 इंच की स्क्रीन शामिल है।

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पिछले मॉडल से बरकरार रखा गया है। इसके अलावा कार में 16-स्पीकर बैंग और ओल्फसेन साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, 4-जोन क्लाईमेट कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) शामिल हैं। कंपनी ने कार की राइडिंग हैंडलिंग को बेहतर करने के लिए चेसिस कंट्रोल सिस्टम को रीकेलिब्रेट और फाइन ट्यून किया है।

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन का इंटीरियर डिजाइन।

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन का इंटीरियर डिजाइन।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here