Wednesday, July 28, 2021
Homeहिंदी NEWSसिनेमाBAFTA 2021 में दिखा ‘नोमैडलैंड’ का जादू, आदर्श गौरव के हाथ से...

BAFTA 2021 में दिखा ‘नोमैडलैंड’ का जादू, आदर्श गौरव के हाथ से फिसला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड


मुंबईः निर्देशक क्लो झाओ की फिल्म “नोमैडलैंड (Nomadland)” सर्वश्रेष्ठ फिल्म समेत चार पुरस्कार जीतकर बाफ्टा (BAFTA) फिल्म पुरस्कार 2021 में शीर्ष पर रही. फिल्म की मुख्य कलाकार फ्रांसेस मैकडोरमेंड (Frances McDormand) ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब जीता जबकि सर्वेश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार झाओ ने अपने नाम किया. फिल्म सिनेमेटोग्राफी श्रेणी में भी विजेता रही.

बाफ्टा में फिल्म को मिले इन पुरस्कारों के बाद इस माह के अंत में होने जा रहे ऑस्कर पुरस्कार समारोह में भी इसके अव्वल दावेदार होने की संभावना काफी बढ़ गई है. एमरेल्ड फेनेल की “मी टू” ड्रामा “प्रॉमिसिंग यंग वूमेन” को समारोह में सर्वश्रेष्ठ ब्रिटिश फिल्म घोषित किया गया. नेटफ्लिक्स की हिट फिल्म “द क्राउन” में कैमिला पार्कर बाउल्स की भूमिका निभाने वाली फेनेल को पटकथा श्रेणी में भी पुरस्कार हासिल हुआ.

किसी ब्रिटिश लेखक, निर्देशक या निर्माता की पहली बेहतरीन फिल्म का पुरस्कार रेमी वीक्स की ‘‘हिज़ हाउस” को गया. थॉमस विंटरबर्ग की “अनदर राउंड” को अंग्रेजी भाषा में नहीं बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला. वहीं वृत्तचित्र श्रेणी में “माय ऑक्टोपस टीचर” ने बाफ्टा पुरस्कार अपने नाम किया.

एनिमेटेड फिल्म के लिए बाफ्टा पीटे डॉक्टर डाना मुर्रे की “सोल” को मिला. फिल्म को दूसरा पुरस्कार ‘ऑरिजनल स्कोर श्रेणी’ में मिला. एंथनी हॉपकिन्स अभिनीत “द फादर” को सर्वश्रेष्ठ अनुभवी अभिनेता का पुरस्कार मिला. इसी श्रेणी में बॉलीवुड एक्टर आदर्श गौरव को ‘द व्हाइट टाइगर’ में उनकी भूमिका के लिए नामित किया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Today's news

Latest offer's