Homeहिंदी NEWSस्वास्थ्यbanana benefits for married man to increase bed performance and stamina know...

banana benefits for married man to increase bed performance and stamina know benefits of banana samp | Benefits of Banana: शादीशुदा मर्दों की जवानी कभी कम नहीं होने देगा केला, बस रात में ऐसे खाना होगा


Banana Benefits: केला एक सदाबहार फल है, जो हर महीने, हर मौसम में आसानी से मिल जाता है. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि पुरुषों के लिए केला बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है. रोज रात में केला खाने से शादीशुदा मर्दों की जवानी कभी कम नहीं होगी. मगर शर्त ये है कि आप केले को सही तरीके से खाएं. आइए जानते हैं कि शादीशुदा मर्दों के लिए केला खाने के फायदे क्या हैं और केले के अन्य लाभ भी कौन-से हो सकते हैं.

Banana Benefits: केला खाने के फायदे क्या हैं?

शादीशुदा मर्दों के लिए जबरदस्त है केले का सेवन
शादीशुदा पुरुषों के लिए केला खाना काफी फायदेमंद होता है. केले में पोटैशियम की भरपूर मात्रा होती है, जो कि मर्दों में सेक्स हॉर्मोन यानी टेस्टोस्टेरोन बढ़ाता है. वहीं, केला खाने से पुरुषों में सेक्स ड्राइव भी बढ़ती है. बहुत कम लोग जानते हैं कि केले में ब्रोमीलेन होता है, जो एक खून बढ़ाने वाला एंजाइम होता है. इससे पुरुषों के इरेक्शन में सुधार होता है और पुरुषों की परफॉर्मेंस बढ़ जाती है. शादीशुदा मर्दों को रोजाना सोने से पहले गुनगुने दूध के साथ 1-2 केला खाना चाहिए.

कब्ज की शिकायत का समाधान
कई लोगों को लगता है कि केला खाने से कब्ज की शिकायत होती है. लेकिन यह अधूरी जानकारी है. क्योंकि कच्चा केला कब्ज का कारण बनता है, मगर पूरी तरह पके हुए केले में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है. जो कब्ज की शिकायत दूर करता है. इसके लिए आप रोजाना गुनगुने दूध के साथ 1 केला खाएं.

किडनी के लिए फायदेमंद केला
केला आपकी किडनी के लिए भी फायदेमंद होता है. क्योंकि, इसमें पोटैशियम होता है, जो हेल्दी किडनी के लिए बहुत जरूरी है. यह किडनी में होने वाली दिक्कतों को दूर कर देता है और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखता है.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

பெட்ரோல், டீசல் வண்டிகளை பயன்படுத்த கூடாது… கால் டாக்சி ஓட்டுபவர்களுக்கு வருகிறது புதிய ஆப்பு… இனி யாரு...

<!----> இந்தியாவில் வேலை இல்லா திண்டாட்டம் தலை விரித்தாடிக் கொண்டிருக்கின்றது. பல பட்டதாரி இளைஞர்கள் படித்த படிப்பிற்கு வேலைக் கிடைக்காததால் ஸ்விக்கி, சொமேட்டோ உள்ளிட்ட...