HomeLatest FeedsTechnology NewsBusiness events today, ram mandir inauguration Share Market holiday, petrol diesel, gold...

Business events today, ram mandir inauguration Share Market holiday, petrol diesel, gold silver, India, fourth largest stock market | सोना-चांदी खरीदना महंगा हो सकता है: सोनी से मर्जर डील टूटने के बाद जी का शेयर 30% गिरा, बायजूस का घाटा 8,245 करोड़ पहुंचा


  • Hindi News
  • Business
  • Business Events Today, Ram Mandir Inauguration Share Market Holiday, Petrol Diesel, Gold Silver, India, Fourth Largest Stock Market

नई दिल्ली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर शेयर मार्केट से जुड़ी रही। सेंसेक्स 1,053 अंक की गिरावट के साथ 70,370 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं जी एंटरटेनमेंट का शेयर 30% गिरकर बंद हुआ।

सोने और चांदी के सिक्कों और फाइंडिंग पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढ़ा दी गई है। इससे आने वाले दिनों में सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

सैमसंग ने भारत में अपना पहला ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन (O2O) लाइफस्टाइल स्टोर सैमसंग BKC खोला है। मुंबई के जियो वर्ल्ड प्लाजा मॉल में मंगलवार को इसकी ओपनिंग की गई।

​​​​​​कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • आज बुधवार (24 जनवरी) को शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है।
  • नोवा एग्रीटेक लिमिटेड के IPO का आज दूसरा दिन है। प्राइस बैंड ₹39 से ₹41 है।
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. सेंसेक्स 1,053 अंक गिरकर 70,370 पर बंद:सोनी से मर्जर डील टूटने के बाद जी का शेयर 30% गिरा, बैंकिंग और मेटल शेयर्स भी फिसले

शेयर बाजार में कल यानी 23 जनवरी को गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स 1,053 अंक की गिरावट के साथ 70,370 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी में भी 333 अंक की गिरावट रही। ये 21,238 के स्तर पर बंद हुआ। बैंकिंग और मेटल शेयर्स में आज ज्यादा गिरावट रही।

जी-सोनी की मर्जर डील कैंसिल होने के बाद आज जी एंटरटेनमेंट के शेयर में 30% की गिरावट रही। ये 70.50 रुपए (30.47%) की गिरावट के साथ 160.90 रुपए पर बंद हुआ।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. सरकार ने सोने-चांदी पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाई : इसे 10% से बढ़ाकर 15% किया गया, इससे आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं दाम

आने वाले दिनों में सोना-चांदी खरीदना महंगा हो सकता है। इसका कारण है सोने और चांदी के सिक्कों और फाइंडिंग पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढ़ना। इसे सरकार ने 11% से बढ़ाकर 15% कर दिया गया है। नई दरें 22 जनवरी से प्रभावी होंगी।

फाइंडिंग्स को ज्वेलरी के एक टुकड़े की नींव के रूप में मान सकते हैं। वे धातु के छोटे टुकड़े होते हैं जो अलग-अलग साइज में बने होते हैं। इनमें पिन, हुप्स, तार और मोती शामिल हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. सैमसंग ने भारत में पहला फ्लैगशिप ऑफलाइन स्टोर खोला : यहां 8 अलग-अलग जोन, नई गैलेक्सी S24 सीरीज भी प्री-बुक कर सकते हैं

सैमसंग ने भारत में अपना पहला ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन (O2O) लाइफस्टाइल स्टोर सैमसंग BKC खोला है। मुंबई के जियो वर्ल्ड प्लाजा मॉल में मंगलवार को इसकी ओपनिंग की गई। सैमसंग BKC में ग्राहक नई गैलेक्सी S24 सीरीज को एक्सपीरियंस और प्री-बुक कर सकते हैं।

सैमसंग के BKC स्टोर में कंपनी के प्रीमियम प्रोडक्ट्स शोकेस किए गए हैं। इसमें स्मार्टफोन से लेकर टेलीविजन, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन और अन्य प्रोडक्ट शामिल है। मुंबई में ग्राहकों के पास सैमसंग BKC से 2 घंटे के भीतर अपने प्रोडक्ट की डिलीवरी लेने का ऑप्शन भी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. बायजूस का 2022 में घाटा बढ़कर 8,245 करोड़ पहुंचा : 2021 में घाटा 4,564 करोड़ रुपए था, लेकिन रेवेन्यू में 118% का उछाल

एड-टेक कंपनी बायजूस को वित्त वर्ष 2022 में ₹8,245 करोड़ का घाटा हुआ है। वित्त वर्ष 2021 में घाटा 4,564 करोड़ रुपए था। यानी कंपनी का घाटा करीब-करीब दोगुना हो गया है।

इस दौरान कंपनी का टोटल रेवेन्यू ₹5,298 करोड़ रहा। 2021 में रेवेन्यू 2,428 करोड़ रुपए था। यानी रेवेन्यू में 118% का उछाल आया है। बायजूस की पैरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न ने कंपनी रजिस्ट्रार के पास अपनी ऑडिटेड फाइनेंशियल रिपोर्ट दाखिल की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. हीरो एक्सट्रीम 125R ₹95000 में लॉन्च, मेवरिक भी दिखाई : मेवरिक हीरो की सबसे पावरफुल बाइक, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से मुकाबला

हीरो मोटोकॉर्प ने 23 जनवरी को अपनी सबसे पावरफुल बाइक हीरो मेवरिक 440 को अनवील किया। इसके अलावा हीरो ने मीडियम रेंज में एक्सट्रीम 125R को लॉन्च किया है। कंपनी ने कॉन्सेप्ट बाइक हीरो फॉरएवर भी पेश की, जो करिज्मा XMR का नेकेड एडिशन है।

हीरो एक्स्ट्रीम 125R की शुरुआती कीमत 95,000 रुपए (एक्स-शोरूम) है। वहीं, मेवरिक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। फरवरी में मेवरिक की बुकिंग शुरू होगी, जबकि डिलीवरी अप्रैल से की जाएगी। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6. वनप्लस 12 स्मार्टफोन सीरीज और बड्स-3 भारत में लॉन्च : स्मार्टफोन में 64 मैगापिक्सल का सोनी IMX890 कैमरा, शुरुआती कीमत ₹40 हजार

टेक कंपनी वनप्लस ने आज (23 जनवरी) अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज वनप्लस 12 और वनप्लस बड्स 3 को भारत सहित ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने वनप्लस बड्स 3 भी पेश किए हैं।

वनप्लस ने दिल्ली में हुए ‘स्मूथ बियोंड बिलिफ’ इवेंट में नई सीरीज को दो वैरिएंट वनप्लस 12 और वनप्लस 12R में पेश किया है। कंपनी दोनों स्मार्टफोन्स को चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। वनप्लस 12 की कीमत 64,999 रुपए और वनप्लस 12R की कीमत 39,999 रुपए रखी गई है। वहीं, वनप्लस बड्स 3 की कीमत 5,499 रुपए रखी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब आपके जरूरत की खबर भी पढ़े…

पोस्ट ऑफिस SCSS में मिल रहा 8.2% सालाना ब्याज:₹1,000 से शुरू कर सकते हैं निवेश, बैंक FD पर मिल रहा 7.50% तक ब्याज

सीनियर सिटीजन के सामने जब भी बचत की बात आती है, वे सुरक्षित बचत योजनाओं को ज्यादा तवज्जो देते हैं। बैंकों के फिक्स्ड डिपॉजिट और पोस्ट ऑफिस के प्लान्स वरिष्ठ नागरिकों के बीच काफी पॉपुलर हैं।

बैंकों में अलग-अलग अवधि के लिए अलग-अलग स्कीम पर 4% से 7.50% ब्याज वरिष्ठ नागरिकों को मिल रहा है। वहीं पोस्ट ऑफिस सेविंग स्कीम पर 8.2% की सालाना रेट से इंटरेस्ट मिल रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए…

कल के शेयर मार्केट का हाल और सोने-चांदी के दाम जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read