Home Latest Feeds Technology News Business events today, Share Market, petrol diesel, gold silver, Patanjalis disease cure advertisements banned | पतंजलि के गुमराह करने वाले दवा विज्ञापनों पर रोक: ​​​​​​​वित्तमंत्री बोलीं- टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा भारत, लेनोवो ने पेश किया पहला ट्रांसपेरेंट लैपटॉप

Business events today, Share Market, petrol diesel, gold silver, Patanjalis disease cure advertisements banned | पतंजलि के गुमराह करने वाले दवा विज्ञापनों पर रोक: ​​​​​​​वित्तमंत्री बोलीं- टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा भारत, लेनोवो ने पेश किया पहला ट्रांसपेरेंट लैपटॉप

0
Business events today, Share Market, petrol diesel, gold silver, Patanjalis disease cure advertisements banned | पतंजलि के गुमराह करने वाले दवा विज्ञापनों पर रोक: ​​​​​​​वित्तमंत्री बोलीं- टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा भारत, लेनोवो ने पेश किया पहला ट्रांसपेरेंट लैपटॉप

[ad_1]

  • Hindi News
  • Business
  • Business Events Today, Share Market, Petrol Diesel, Gold Silver, Patanjalis Disease Cure Advertisements Banned

नई दिल्ली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर पतंजलि से जुड़ी रही। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के गुमराह करने वाले दवा विज्ञापनों पर रोक लगा दी है। दरअसल, कोर्ट ने पिछले साल कंपनी को ऐसे विज्ञापन नहीं देने का निर्देश दिया था। कंपनी ने इसे नजरअंदाज किया।

वहीं, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ‘विकसित भारत @ 2047’ पर FICCI के नेशनल कॉन्क्लेव में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल यह इंश्योर करेगा कि भारत दुनिया की टॉप-3 इकोनॉमी में पहुंचे।

कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार में आज बुधवार (28 फरवरी) को तेजी देखने को मिल सकती है।
  • भारत हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट इनविट का IPO ओपन होगा।
  • प्लैटिनम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के IPO का दूसरा दिन रहेगा।
  • प्रधानमंत्री किसान स्कीम की 16वीं किस्त जारी की जाएगी।
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. पतंजलि को सुप्रीम कोर्ट का कंटेंप्ट नोटिस: बीमारी ठीक करने का दावा करने वाले विज्ञापनों पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के गुमराह करने वाले दवा विज्ञापनों पर रोक लगा दी है। दरअसल, कोर्ट ने पिछले साल कंपनी को ऐसे विज्ञापन नहीं देने का निर्देश दिया था। कंपनी ने इसे नजरअंदाज किया।

इस पर कोर्ट ने कंपनी और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) आचार्य बालकृष्ण को अवमानना ​​नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पतंजलि की ओर से कहा गया- हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। उनके निर्देशों का पालन करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. वित्तमंत्री बोलीं- टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा भारत: पिछले 10 सालों में हुए सुधारों का सिलसिला जारी रहेगा, 2014 के बाद हुए कई सिस्टमैटिक रिफॉर्म​​​​​

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ‘विकसित भारत @ 2047’ पर FICCI (फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) के नेशनल कॉन्क्लेव में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल यह इंश्योर करेगा कि भारत दुनिया की टॉप-3 इकोनॉमी में पहुंचे। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में अगली पीढ़ी के लिए रिफॉर्म करना टॉप एजेंडा होगा।

अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनाव के बाद नई सरकार का गठन होगा। भाजपा को भरोसा है कि प्रधानमंत्री मोदी अधिक बहुमत के साथ सत्ता में लौटेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों के दौरान सरकार ने कई सुधार किए हैं और यह सिलसिला जारी रहेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. रिलायंस कैपिटल को खरीदेगा हिंदुजा ग्रुप: NCLT ने IIHL को अधिग्रहण की मंजूरी दी, पिछले साल जुलाई में ₹9,861 करोड़ की लगाई थी बोली

अनिल अंबानी की दिवालिया कंपनी रिलायंस कैपिटल को हिंदुजा ग्रुप खरीदेगा। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने मंगलवार यानी आज हिंदुजा ग्रुप की इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) को रिलायंस कैपिटल के अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है।

अनिल अंबानी की कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। हालांकि, कंपनी की ओर से फाइनेंशियल डीटेल के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। ट्रिब्यूनल ने 11 जनवरी को इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. वोडाफोन आइडिया के बोर्ड ने फंड जुटाने को दी मंजूरी: कंपनी इक्विटी और डेट के जरिए 45,000 करोड़ रुपए का फंड जुटाएगी

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (VI) के बोर्ड ने इक्विटी और डेट के माध्यम से 45,000 करोड़ रुपए तक का फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने मंगलवार (27 फरवरी) को एक्सचेंज फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी है।

कंपनी ने कहा कि VI इक्विटी या इक्विटी-लिंक्ड इंस्ट्रूमेंट्स के कॉम्बिनेशन से 20,000 करोड़ रुपए जुटाएगी। इसके अलावा कंपनी बाकी फंड डेट के जरिए जुटाएगी और प्रमोटर भी इस प्रपोज्ड इक्विटी रेजिंग में हिस्सा लेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. MWC में लेनोवो ने पेश किया पहला ट्रांसपेरेंट लैपटॉप: मोटोरोला ने फोल्डेबल फोन दिखाया, सैमसंग ने हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स से लैस रिंग की अनवील

स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में लेनोवो ने दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट लैपटॉप ‘लेनोवो थिंकबुक ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले’ शोकेश किया है। इसके अलावा मोटोरोला ने एक फोल्डेबल फोन पेश किया है, जो पूरी तरह से राउंड फोल्ड हो सकता है।

वहीं सैमसंग ने गैलेक्सी रिंग अनवील की और शाओमी ने SU7 कार पेश की है। यह इवेंट 26 फरवरी से 29 फरवरी तक चलेगा। इस इवेंट में पेश किए गए कुछ चुनिंदा प्रोडक्ट्स हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6. अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई जल्द कर सकते हैं रिजाइन: इन्वेस्टर समीर अरोड़ा का दावा, बोले- जेमिनी AI की असफलता के चलते उन्हें निकाल सकती है कंपनी

गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई जल्द ही रिजाइन कर सकते हैं या उन्हें कंपनी से निकाल दिया जाएगा। हेलिओस कैपिटल के फाउंडर समीर अरोड़ा ने यह बात कही है। इन्वेस्टर समीर अरोड़ा का मानना है कि जेमिनी AI के विफल होने के चलते कंपनी सुंदर पिचाई को कंपनी से निकालने का फैसला ले सकती है।

एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर समीर अरोड़ा से गूगल के दुनिया भर में रिलीज AI चैटबॉट जेमिनी को लेकर हुई कंट्रोवर्सी पर उनका ओपनियन मांगा। इस पर जवाब देते हुए समीर अरोड़ा ने कहा, ‘मेरा मानना है कि सुंदर पिचाई को निकाल दिया जाएगा या वे इस्तीफा दे देंगे- जैसा कि उन्हें करना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7. महिंद्रा थार अर्थ एडिशन ₹15.40 लाख शुरुआती कीमत में लॉन्च: डेजर्ट फ्यूरी सैटिन मैट कलर के साथ 4-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन, फोर्स गुरखा से मुकाबला

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने आज (27 फरवरी) भारतीय बाजार में महिंद्रा थार का अर्थ एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि ऑफरोडिंग SUV का अर्थ एडिशन थार डेजर्ट से इन्सपायर्ड है। इसे 4-व्हील-ड्राइव ऑप्शन के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया गया है।

थार का स्पेशल एडिशन टॉप वैरिएंट LX हार्ड टॉप पर बेस्ड है। नई थार स्पेशल डेजर्ट फ्यूरी सैटिन मैट कलर के साथ चार वैरिएंट में लॉन्च की गई है। इसकी कीमत 15.40 लाख रुपए से 17.60 लाख रुपए (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए …

कल के शेयर मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here